September 19, 2024
A.I

ChatGPT Integrates Google Drive and Microsoft OneDrive For Paid Users With Connect Apps Feature

  • August 18, 2024
  • 1 min read
ChatGPT Integrates Google Drive and Microsoft OneDrive For Paid Users With Connect Apps Feature

चैटजीपीटी को एक नया कनेक्ट ऐप फीचर मिल रहा है जो उपयोगकर्ताओं को अपने Google Drive और Microsoft OneDrive को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) प्लेटफ़ॉर्म के साथ एकीकृत करने की अनुमति देगा। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपने डिवाइस पर दस्तावेज़ डाउनलोड करने और फिर उन्हें मैन्युअल रूप से AI प्लेटफ़ॉर्म पर अपलोड करने की परेशानी को खत्म करने में सक्षम बनाएगी। हालाँकि, यह सुविधा केवल चैटबॉट के सशुल्क उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, जिसमें चैटजीपीटी प्लस, टीम्स और एंटरप्राइज़ उपयोगकर्ता शामिल हैं। विशेष रूप से, AI फर्म ने वैश्विक स्तर पर उपयोगकर्ताओं के लिए GPT-4o को धीरे-धीरे रोल आउट करना भी शुरू कर दिया है।

इस फीचर की घोषणा OpenAI ने एक ब्लॉग पोस्ट के ज़रिए की, जहाँ इसने कुछ और फीचर भी पेश किए। ये सभी फीचर कंपनी के स्प्रिंग अपडेट का हिस्सा हैं, जिसमें भावनात्मक आवाज़ और कंप्यूटर विज़न क्षमताओं के साथ GPT-4o AI मॉडल का भी अनावरण किया गया। अब, ChatGPT के पेड यूज़र को नए कनेक्ट ऐप्स फीचर के साथ Google शीट्स, डॉक्स, स्लाइड्स और Microsoft Excel, Word और PowerPoint फ़ाइलों को सीधे ChatGPT पर अपलोड करने का विकल्प मिलेगा।

कनेक्ट ऐप्स विकल्प उपयोगकर्ताओं को Google Drive और Microsoft OneDrive (एंटरप्राइज़ और व्यक्तिगत खाता दोनों) के बीच अपनी प्राथमिक क्लाउड स्टोरेज सेवा को प्लेटफ़ॉर्म के साथ एकीकृत करने देगा। हालाँकि कंपनी ने निर्दिष्ट नहीं किया है, यह सुविधा वेबसाइट और मोबाइल ऐप दोनों पर उपलब्ध होनी चाहिए। सुविधा को खोजने के लिए, उपयोगकर्ताओं को टेक्स्ट फ़ील्ड के बाएं किनारे पर स्थित पेपर क्लिप आइकन पर टैप करना होगा। मेनू विकल्प पर टैप करने से एक बड़ा बॉक्स खुलेगा जिसमें Google और Microsoft के क्लाउड स्टोरेज दिखाई देंगे जिन्हें कनेक्ट किया जा सकता है।

एक बार कनेक्ट होने के बाद, उपयोगकर्ता सीधे फ़ाइलें अपलोड कर सकते हैं और AI चैटबॉट उन्हें प्रोसेस करेगा। इसके अलावा, OpenAI ChatGPT के लिए इंटरैक्टिव टेबल और चार्ट भी पेश कर रहा है। अब, जब प्लेटफ़ॉर्म कोई टेबल या चार्ट तैयार करता है, तो उपयोगकर्ता उससे इंटरैक्ट कर सकते हैं और संपादन कर सकते हैं। हालाँकि वे इस चरण में मैन्युअल संपादन नहीं कर पाएँगे, लेकिन वे टेबल को फिर से समूहीकृत करने या पाई चार्ट के रंग बदलने के लिए अतिरिक्त संकेत लिख सकते हैं, और AI यह काम करेगा।

अंतिम चार्ट या तालिका तैयार होने के बाद, उपयोगकर्ता उन्हें डाउनलोड भी कर सकेंगे। OpenAI का कहना है कि इंटरैक्टिव सुविधा कई चार्ट प्रकारों का समर्थन करती है, और यदि उपयोगकर्ता द्वारा निर्दिष्ट प्रकार अनुपलब्ध है, तो चैटबॉट एक स्थिर चार्ट तैयार करेगा।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin