September 19, 2024
A.I

Google Pixel 8a Gets AI Wallpaper Generator With First Software Update

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google Pixel 8a Gets AI Wallpaper Generator With First Software Update

Google Pixel 8a को हाल ही में वैश्विक स्तर पर और भारत में लॉन्च किया गया था। यह इन-हाउस Tensor G3 SoC द्वारा संचालित है और Pixel 8 सीरीज़ में बजट पेशकश के रूप में शामिल हो गया है। Android 14 आउट-ऑफ-द-बॉक्स चलाने वाले इस स्मार्टफोन को अब अपना पहला सॉफ़्टवेयर अपग्रेड मिला है। इस अपडेट ने फोन में एक AI-समर्थित फीचर पेश किया, जो पहले केवल नवीनतम फ्लैगशिप हैंडसेट पर उपलब्ध था। विशेष रूप से, इस सप्ताह की शुरुआत में आयोजित Google I/O इवेंट, एक वार्षिक डेवलपर्स सम्मेलन में Gemini 1.5 Pro के अपडेट सहित कई अन्य AI-आधारित सुविधाओं का भी खुलासा हुआ।

Google अपने लेटेस्ट Pixel स्मार्टफोन के लिए पहला सॉफ्टवेयर अपडेट चुपचाप जारी कर रहा है। लगभग 190MB का यह अपडेट कुछ अपग्रेड के साथ आता है, जिसमें मई 2024 का Android सुरक्षा पैच और Google का AI-पावर्ड वॉलपेपर जनरेटर शामिल है। इस अपडेट में कोई और उल्लेखनीय बदलाव नहीं है।गूगल पिक्सेल 8a जेनरेटिव एआई वॉलपेपर इनलाइन pixel_8a

जनरेटिव AI फीचर पहले Pixel 8 और 8 Pro हैंडसेट के लिए एक्सक्लूसिव था। यह टूल यूजर द्वारा निर्दिष्ट कीवर्ड और थीम द्वारा प्रेरित अद्वितीय वॉलपेपर बनाने में मदद करता है। फीचर का कस्टमाइज्ड वर्जन सैमसंग की फ्लैगशिप गैलेक्सी S24 सीरीज पर भी पाया जा सकता है।

Google Pixel 8a में Tensor G3 SoC, 18W फ़ास्ट चार्जिंग के साथ 4,492mAh की बैटरी, 64-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा यूनिट, 13-मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर और 6.1-इंच 120Hz फुल-HD+ OLED स्क्रीन है। Aloe, Bay, Obsidian और Porcelain कलर ऑप्शन में पेश किए गए Google Pixel 8a की भारत में शुरुआती कीमत 8GB + 128GB के लिए 52,999 रुपये है, जबकि 8GB + 256GB वैरिएंट की कीमत 59,999 रुपये है।

उपर्युक्त Google I/O इवेंट में कई AI-केंद्रित घोषणाओं के बीच, कंपनी ने अपने टेक्स्ट-टू-इमेज AI मॉडल, Imagen 3 की अगली पीढ़ी का खुलासा किया, जो Imagen 2 पर अपग्रेड के साथ आता है, जिसे दिसंबर 2023 में पेश किया गया था। टेक दिग्गज ने Veo का भी अनावरण किया, जो एक AI-संचालित वीडियो जनरेशन मॉडल है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह 1080p रिज़ॉल्यूशन के साथ एक मिनट से अधिक लंबे वीडियो बना सकता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin