September 19, 2024
A.I

Samsung Galaxy S21, Galaxy Z Fold 3, Z Flip 3 to Get Only Two Galaxy AI Features With One UI 6.1 Update

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Samsung Galaxy S21, Galaxy Z Fold 3, Z Flip 3 to Get Only Two Galaxy AI Features With One UI 6.1 Update

सैमसंग गैलेक्सी एस21 सीरीज़ को कंपनी के गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 3 और गैलेक्सी ज़ेड फ्लिप 3 फोल्डेबल फोन के साथ वन यूआई 6.1 अपडेट मिलने वाला है। हालाँकि, दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता के हाल के मॉडलों के विपरीत, इन तीनों हैंडसेट को केवल दो नए गैलेक्सी एआई फीचर के लिए सपोर्ट मिलेगा। पिछले कुछ महीनों में, सैमसंग हाल के गैलेक्सी ज़ेड और गैलेक्सी एस सीरीज़ के फोन के लिए वन यूआई 6.1 रोल आउट कर रहा है, जिसमें 10 एआई-पावर्ड फीचर तक का सपोर्ट है।

कंपनी ने शुक्रवार को पुष्टि की कि सैमसंग गैलेक्सी एस21 सीरीज़, गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 यूज़र्स को दो गैलेक्सी एआई फ़ीचर: सर्किल टू सर्च और चैट असिस्ट का एक्सेस मिलेगा। कंपनी की घोषणा में एक फ़ुटनोट भी शामिल है जिसमें कहा गया है कि यह गैलेक्सी एआई फ़ीचर “2025 के अंत तक मुफ़्त में” प्रदान करेगा – वही संदेश जो कंपनी की वेबसाइट पर दिखाया गया था जब इस साल की शुरुआत में गैलेक्सी एस24 सीरीज़ लॉन्च की गई थी।

One UI 6.1 अपडेट के साथ, सैमसंग गैलेक्सी S21 सीरीज़, गैलेक्सी Z फोल्ड 3 और गैलेक्सी Z फ्लिप 3 के मालिक सर्किल टू सर्च फीचर का उपयोग कर पाएंगे जो वर्तमान में सैमसंग और गूगल के स्मार्टफोन के लिए एक्सक्लूसिव है। उपयोगकर्ता नेविगेशन पिल को एक ओवरले को बुलाने के लिए लॉग इन कर सकते हैं जो उन्हें विज़ुअल लुकअप करने के लिए स्क्रीन के एक हिस्से को ड्रा करने, स्क्रिबल करने या हाइलाइट करने देता है – बिना उस ऐप को छोड़े जिसका वे उपयोग कर रहे हैं।

चैट असिस्ट, एक और AI फीचर जो उपयोगकर्ताओं को आने वाले या बाहर जाने वाले संदेशों के सहज अनुवाद के माध्यम से विभिन्न भाषाओं में टेक्स्ट लिखने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, तीनों हैंडसेट में भी आ रहा है। सैमसंग का कहना है कि यह फीचर थर्ड पार्टी ऐप के साथ काम करने के लिए भी डिज़ाइन किया गया है, जिसका मतलब है कि उपयोगकर्ताओं को किसी अन्य उपयोगकर्ता को संदेश भेजते समय अनुवाद ऐप खोलने की ज़रूरत नहीं होगी। कंपनी के अनुसार, चैट असिस्ट को उपयोगकर्ताओं को अपने संदेशों का स्वर बदलने में मदद करने के लिए भी डिज़ाइन किया गया है।

सैमसंग ने घोषणा की है कि वह गैलेक्सी एस21 सीरीज़, गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 को इन दो फीचर्स के साथ अपडेट करेगा, जिससे यह पुष्टि होती है कि कंपनी की अन्य गैलेक्सी एआई कार्यक्षमता इन पुराने हैंडसेट में नहीं आएगी। एआई फीचर्स जो अपडेट का हिस्सा नहीं होंगे उनमें इंटरप्रेटर, लाइव ट्रांसलेट, नोट असिस्ट, ट्रांसक्रिप्ट असिस्ट, ब्राउजिंग असिस्ट, जेनरेटिव एडिट, एडिट सजेशन और एआई-जेनरेटेड वॉलपेपर शामिल हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin