September 19, 2024
A.I

Snapchat Introduces Editable Chats, Emoji Reactions and More Features

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Snapchat Introduces Editable Chats, Emoji Reactions and More Features

स्नैपचैट नए फीचर पेश कर रहा है जो इसके उपयोगकर्ताओं को नए तरीकों से प्लेटफ़ॉर्म से जुड़ने और मौजूदा अनुभवों को बेहतर बनाने की अनुमति देगा। कुछ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-संचालित फीचर भी हैं, और ये सभी धीरे-धीरे रोल आउट किए जा रहे हैं। इनमें से कुछ फीचर केवल स्नैपचैट+ पेड सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध होंगे। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एडिटेबल चैट्स, इमोजी रिएक्शन्स, माई AI रिमाइंडर्स, बिटमोजी अवतार के लिए कस्टम आउटफिट बनाने के लिए AI-संचालित फीचर और बहुत कुछ जैसे फीचर जोड़ रहा है।

स्नैपचैट की नई विशेषताएं

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने न्यूज़रूम पोस्ट में नए फीचर्स की घोषणा की। घोषणा करते हुए कंपनी ने कहा, “हर दिन, स्नैपचैटर्स अपने दोस्तों के साथ विज़ुअली संवाद करने के लिए औसतन 5 बिलियन से ज़्यादा स्नैप बनाते हैं। अब, हम स्नैपचैटर्स को और भी तेज़ी से जुड़ने, खुद को नए तरीकों से व्यक्त करने और व्यस्त जीवन और शेड्यूल के बीच व्यवस्थित रहने के लिए My AI का उपयोग करने में मदद करने के लिए नई सुविधाएँ जोड़ रहे हैं।”

एडिटेबल चैट्स एक नया फीचर है जो उपयोगकर्ताओं को अपने संदेश भेजने के बाद उन्हें पाँच मिनट तक संपादित करने की अनुमति देगा। यह फीचर व्हाट्सएप के मैसेज एडिटिंग फीचर की तरह ही काम करता है। यह वर्तमान में केवल स्नैपचैट+ उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, लेकिन बाद में इसे सभी उपयोगकर्ताओं के लिए विस्तारित किया जा सकता है।

स्नैपचैट उपयोगकर्ता वर्तमान में केवल बिटमोजी का उपयोग करके किसी संदेश पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं। हालाँकि, इमोजी रिएक्शन फीचर के साथ, वे संदेशों पर प्रतिक्रिया करने के लिए किसी भी इमोजी का उपयोग कर सकेंगे। एक और दिलचस्प फीचर है माय एआई रिमाइंडर जो उपयोगकर्ताओं को इवेंट का नाम, तारीख और समय वाला एक त्वरित संदेश माय एआई को भेजकर रिमाइंडर सेट करने की अनुमति देगा। भेजे जाने के बाद, माय एआई इन-ऐप काउंटडाउन शुरू कर देगा और काउंटर के शून्य पर पहुंचने पर एक अधिसूचना साझा करेगा। स्नैप मैप को भी मामूली अपग्रेड मिल रहा है। उपयोगकर्ता मैप पर अन्य उपयोगकर्ताओं को इमोजी के साथ प्रतिक्रिया करने में सक्षम होंगे।

इनके अलावा, स्नैपचैट में दो नए AI फीचर भी आने वाले हैं। पहला AI-पावर्ड बिटमोजी आउटफिट जनरेटर है। उपयोगकर्ता अब अपने मनचाहे आउटफिट का संक्षिप्त विवरण लिख सकते हैं और AI समान परिधानों का चयन तैयार करेगा। इन आउटफिट में अनोखे पैटर्न, रंग, डिज़ाइन और बहुत कुछ हो सकता है। दूसरा फीचर कुछ दिन पहले ही शुरू किया गया था और इसे ’90 के दशक का AI लेंस नाम दिया गया था। AI लेंस मूल रूप से एक AI-पावर्ड फ़िल्टर है जिसमें क्रिएटिव इफ़ेक्ट होते हैं जो एक इमेज क्लिक करने के बाद अपने आप लागू हो जाते हैं। यह खास तौर पर ’90 के दशक के सौंदर्यशास्त्र को सामने लाता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin