September 19, 2024
A.I

Apple CEO Tim Cook Hints at “Some Very Exciting” Generative AI Announcements Soon

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Apple CEO Tim Cook Hints at “Some Very Exciting” Generative AI Announcements Soon

Apple अपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) योजनाओं का खुलासा उम्मीद से पहले कर सकता है। ऐसा माना जा रहा था कि क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज 10 जून को होने वाले अपने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने द्वारा बनाए जा रहे AI फीचर्स का खुलासा करेगा। हालांकि, एक रिपोर्ट के अनुसार, CEO टिम कुक ने अब कहा है कि जनरेटिव AI के बारे में जानकारी जल्द ही उपयोगकर्ताओं के साथ साझा की जा सकती है। 7 मई को होने वाले Apple के लेट लूज़ इवेंट के साथ, इस बात की बहुत कम संभावना है कि कंपनी इस साल के अंत में पेश किए जाने वाले फीचर्स के बारे में संकेत देगी।

CRN की एक रिपोर्ट के अनुसार, कुक ने कंपनी की तिमाही आय कॉल में यह बयान दिया। रिपोर्ट के अनुसार, Apple को साल-दर-साल 4 प्रतिशत की राजस्व गिरावट का सामना करना पड़ा है, जिससे यह $90.8 बिलियन (लगभग 7.5 लाख करोड़ रुपये) पर आ गया है। कॉल की शुरुआत में हितधारकों को संबोधित करते हुए, कुक ने कहा, “हम जनरेटिव AI में अपने अवसर के बारे में बहुत उत्साहित हैं, हम महत्वपूर्ण निवेश कर रहे हैं, और हम जल्द ही अपने ग्राहकों के साथ कुछ बहुत ही रोमांचक चीजें साझा करने के लिए उत्सुक हैं।”

यह घोषणा iPhone निर्माता के AI ट्रेंड पर बड़ा कदम उठाने के इरादे को उजागर करती है। Apple के CEO ने यह भी बताया कि कंपनी के प्रोसेसर और न्यूरल इंजन के साथ नवाचार ने डिवाइस में तकनीक को एकीकृत करने में अपने प्रतिद्वंद्वियों पर रणनीतिक लाभ दिया। उन्होंने कथित तौर पर “गोपनीयता पर अटूट ध्यान” के बारे में भी बात की, जिससे संकेत मिलता है कि AI सुविधाएँ संभवतः डिवाइस पर संचालित होंगी।

पिछले कुछ महीनों में, Apple की AI महत्वाकांक्षाओं ने कई बार सुर्खियाँ बटोरी हैं। कंपनी ने AI क्षेत्र में काम करने वाली कम से कम दो अलग-अलग कंपनियों, डार्विन AI और डेटाकलाब का अधिग्रहण किया है। इसके अलावा, टेक दिग्गज द्वारा नियोजित शोधकर्ताओं ने कंप्यूटर विज़न, ऑन-डिवाइस संचालन और मल्टीमॉडल क्षमताओं के साथ AI मॉडल पर कई पेपर भी प्रकाशित किए हैं।

पहले की रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि AI-पावर्ड कुछ ऐसे फीचर हैं जिन्हें यूजर इस साल के आखिर में देख सकते हैं। सफ़ारी ब्राउज़र के एक अहम भूमिका निभाने की उम्मीद है, क्योंकि इसमें ‘इंटेलिजेंट सर्च’ फीचर मिलने की अफवाह है जो लेखों और खोले गए वेब पेजों का सारांश देगा। एक और AI-पावर्ड वेब इरेज़र फीचर भी सामने आया है जो यूजर की पसंद के आधार पर वेब पेज में बैनर विज्ञापन और अन्य तत्वों को हटा सकता है। इन फीचर्स को WWDC 24 में दिखाए जाने की उम्मीद है जब Apple iOS 18 और macOS 15 का अनावरण करेगा।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

क्रिप्टो मूल्य आज: बिटकॉइन की कीमत $60,000 से नीचे गिर गई, डॉगकोइन, शीबा इनु, अन्य ऑल्टकॉइन में बढ़त देखी गई


यूबीसॉफ्ट के फ्री-टू-प्ले शूटर XDefiant की रिलीज की तारीख 21 मई तय, सीजनल रोडमैप का खुलासा



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin