September 19, 2024
A.I

Apple Renews Talks With OpenAI for iPhone Generative AI Features

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Apple Renews Talks With OpenAI for iPhone Generative AI Features

मामले से परिचित लोगों के अनुसार, Apple Inc. ने इस साल के अंत में iPhone में आने वाले कुछ नए फीचर्स को पावर देने के लिए स्टार्टअप की तकनीक का उपयोग करने के बारे में OpenAI के साथ चर्चा फिर से शुरू की है। दोनों कंपनियों ने संभावित समझौते की शर्तों पर चर्चा शुरू कर दी है और इस बात पर भी चर्चा शुरू कर दी है कि OpenAI के फीचर्स को Apple के iOS 18, अगले iPhone ऑपरेटिंग सिस्टम में कैसे एकीकृत किया जाएगा, यह बात उन लोगों ने कही, जिन्होंने पहचान न बताने की शर्त पर कहा क्योंकि विचार-विमर्श निजी है।

यह कदम कंपनियों के बीच बातचीत को फिर से शुरू करने का संकेत है। इस साल की शुरुआत में Apple ने OpenAI से एक डील के बारे में बात की थी, हालाँकि तब से दोनों पक्षों के बीच काम बहुत कम हुआ है। Apple, Alphabet Inc. के Google के साथ उस कंपनी के Gemini चैटबॉट के लाइसेंस के बारे में भी चर्चा कर रहा है।

Apple ने अभी तक इस बात पर अंतिम निर्णय नहीं लिया है कि वह किन भागीदारों का उपयोग करेगा, और इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि कोई सौदा हो जाएगा। यह संभव है कि कंपनी अंततः OpenAI और Google दोनों के साथ समझौता कर ले – या पूरी तरह से कोई अन्य प्रदाता चुन ले। Apple, OpenAI और Google के प्रतिनिधियों ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

अगले iPhone ऑपरेटिंग सिस्टम में Apple के इन-हाउस लार्ज लैंग्वेज मॉडल पर आधारित कई नए फीचर शामिल होंगे – AI सॉफ्टवेयर जो मानव-ध्वनि वाला टेक्स्ट उत्पन्न कर सकता है – लेकिन कंपनी OpenAI के ChatGPT जैसी चैटबॉट जैसी सुविधा को संचालित करने के लिए भागीदारों की भी तलाश कर रही है। ब्लूमबर्ग ने सबसे पहले मार्च में चर्चाओं के बारे में बताया, जिसमें AI स्टार्टअप एंथ्रोपिक भी शामिल है।

यह नवीनतम विकास Apple के वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस से लगभग डेढ़ महीने पहले हुआ है, जहाँ यह नए AI सॉफ़्टवेयर और सेवाएँ पेश करने के लिए तैयार है। कंपनी अपने फीचर्स को प्रतिद्वंद्वी AI पेशकशों की तुलना में अपने उपकरणों में अधिक सहजता से एकीकृत करने की योजना बना रही है, साथ ही बेहतर गोपनीयता सुरक्षा भी प्रदान कर रही है।

पिछले साल, कुक ने कहा था कि वह व्यक्तिगत रूप से OpenAI के ChatGPT का उपयोग करते हैं, लेकिन उन्होंने संकेत दिया कि “ऐसी कई समस्याएं हैं जिन्हें हल करने की आवश्यकता है।” उन्होंने वादा किया कि नए AI फ़ीचर Apple के प्लेटफ़ॉर्म पर “बहुत सोच-समझकर” आएंगे।

साझेदारों पर भरोसा करने से एप्पल को चैटबॉट्स में तेज़ी लाने और कुछ जोखिमों से बचने में मदद मिलेगी। जेनरेटिव एआई सुविधाओं को किसी दूसरी कंपनी को आउटसोर्स करके, कुक संभावित रूप से अपने प्लेटफ़ॉर्म के लिए दायित्व कम कर रहा है।

© 2024 ब्लूमबर्ग एल.पी.


(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin