September 19, 2024
A.I

Samsung One UI 6.1.1 Update Tipped to Bring a Video AI Feature for Galaxy Smartphones

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Samsung One UI 6.1.1 Update Tipped to Bring a Video AI Feature for Galaxy Smartphones

एक नए लीक के अनुसार, सैमसंग इस साल के अंत में एक और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-संचालित फीचर पेश करने की तैयारी कर रहा है। एक टिपस्टर ने खुलासा किया है कि कंपनी One UI 6.1.1 अपडेट के साथ वीडियो AI नामक एक फीचर पेश करने की योजना बना रही है। यह सैमसंग के गैलेक्सी AI सूट के फीचर्स का हिस्सा हो सकता है, जिसे जनवरी में पेश किया गया था और इसमें सर्किल टू सर्च, लाइव ट्रांसलेशन, इंटरप्रेटर और बहुत कुछ जैसे फीचर्स शामिल थे। विशेष रूप से, Google और Samsung Android इकोसिस्टम के लिए नए AI फीचर्स विकसित करने के लिए सहयोग कर रहे हैं।

टिपस्टर आइस यूनिवर्स ऑन एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) के अनुसार, दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज एक वीडियो एआई फीचर पर काम कर रहा है जिसे वह वन यूआई 6.1.1 अपडेट के साथ शिप करने की योजना बना रहा है। माना जा रहा है कि अपडेट का अनावरण अगले गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में किया जाएगा, जहाँ सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 लॉन्च होने की उम्मीद है। हालाँकि इस नए फीचर के बारे में कुछ भी पता नहीं है, लेकिन नाम से कुछ संकेत मिलते हैं।

टेक दिग्गज ने गैलेक्सी S24 सीरीज़ के साथ जनरेटिव AI फोटो एडिटिंग फीचर जोड़े हैं जो उपयोगकर्ताओं को छवि के भीतर वस्तुओं का आकार बदलने, हटाने या फिर से लगाने की अनुमति देते हैं। हालाँकि, वीडियो एडिटिंग के लिए अभी तक ऐसी कोई सुविधा नहीं है। वीडियो AI का मतलब AI-संचालित एडिटिंग टूल हो सकता है जो फोटो एडिटर की तरह ही संपादन कर सकता है लेकिन वीडियो के लिए। एक और संभावना AI टेक्स्ट-टू-वीडियो जनरेशन हो सकती है, हालाँकि, यह संभावना नहीं है क्योंकि यह तकनीक बहुत ही शुरुआती चरण में है और OpenAI जैसी कंपनियाँ अभी भी अपने सोरा मॉडल पर काम कर रही हैं।

हालाँकि, ये सिर्फ़ अटकलें हैं और अगर ऐसा कोई फीचर वाकई काम कर रहा है, तो इसकी जानकारी अगले गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में ही पता चलेगी, जिसके जुलाई में आयोजित होने की अफवाह है। अभी के लिए, गैलेक्सी AI-सपोर्टेड स्मार्टफोन वाले सैमसंग यूज़र क्विक विज़ुअल लुकअप के लिए सर्किल टू सर्च, टाइप किए गए मैसेज में सुधार के लिए चैट असिस्ट, नोट्स ऐप में नोट असिस्ट जो टेक्स्ट को सारांशित, अनुवाद और फ़ॉर्मेट कर सकता है, और बहुत कुछ जैसे फ़ीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस महीने की शुरुआत में, सैमसंग ने पुष्टि की थी कि 2022 से उसके सभी फ्लैगशिप डिवाइसों को मई से वन यूआई 6.1 के साथ गैलेक्सी एआई फीचर्स मिलेंगे।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin