September 19, 2024
A.I

OpenAI Announces New Assistants API Features and Tools for Enterprise Users

  • August 18, 2024
  • 1 min read
OpenAI Announces New Assistants API Features and Tools for Enterprise Users

ओपनएआई ने मंगलवार को अपने एंटरप्राइज-ग्रेड असिस्टेंट एपीआई के लिए नए टूल और फीचर्स की घोषणा की। एआई फर्म ने अपने एपीआई सूट को बड़े व्यवसायों के लिए उपलब्ध कराया है, जिन्हें अपने कार्यभार के लिए अनुकूलित समाधानों की आवश्यकता होती है। क्लार्ना, मॉर्गन स्टेनली, ऑस्कर, सेल्सफोर्स और विक्स जैसे अपने कुछ प्रमुख ग्राहकों पर प्रकाश डालते हुए, कंपनी ने कहा कि उसने उनकी ज़रूरतों में बेहतर सहायता के लिए नई सुविधाएँ शुरू की हैं। दो नए टूल और छह नए असिस्टेंट एपीआई फीचर पेश किए गए हैं। इसके साथ ही, ओपनएआई ने व्यवसायों को अपने एआई उत्पादों को लागत-प्रभावी तरीके से उपयोग करने के विकल्प भी प्रदान किए हैं।

ब्लॉग पोस्ट के ज़रिए घोषणा करते हुए, OpenAI ने कहा, “हम नए फ़ीचर के साथ उद्यमों के लिए अपने समर्थन को और गहरा कर रहे हैं जो बड़े व्यवसायों और हमारे प्लेटफ़ॉर्म पर तेज़ी से आगे बढ़ रहे किसी भी डेवलपर दोनों के लिए उपयोगी हैं।” पहला नया टूल, जिसे प्राइवेट लिंक कहा जाता है, उन व्यवसायों के लिए बेहतर सुरक्षा प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो अपने संगठनात्मक डेटा को OpenAI क्लाउड के साथ साझा करते हैं। प्राइवेट लिंक Microsoft Azure और OpenAI के बीच एक सीधा कनेक्शन प्रदान करता है जो खुले इंटरनेट के संपर्क को कम करता है। इसके अतिरिक्त, AI फ़र्म ने अतिरिक्त सुरक्षा के लिए और एक्सेस कंट्रोल आवश्यकताओं के अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए नेटिव मल्टी-फ़ैक्टर ऑथेंटिकेशन (MFA) जारी किया है।

बेहतर प्रशासनिक नियंत्रण के लिए डिज़ाइन किया गया एक और उपकरण भी पेश किया गया है। प्रोजेक्ट्स नाम से, यह प्रशासकों को विशिष्ट परियोजनाओं के लिए भूमिकाएँ और API कुंजियाँ निर्धारित करने, उपलब्ध कराए जाने वाले मॉडल को प्रतिबंधित करने और चुनने, तथा उपयोग और दर-आधारित सीमाएँ निर्धारित करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, प्रोजेक्ट के मालिक सेवा खाता API कुंजियाँ भी बना सकेंगे। ये कुंजियाँ अन्य उपयोगकर्ताओं को परियोजनाओं तक पहुँच प्रदान करेंगी।

असिस्टेंट एपीआई की बात करें तो ओपनएआई ने कई नए फीचर पेश किए हैं। फ़ाइल_सर्च रिट्रीवल फीचर अब प्रति असिस्टेंट 10,000 फाइलों को इन्जेस्ट कर सकता है, जबकि पहले यह 20 था। कंपनी का दावा है कि यह मल्टी-थ्रेडेड सर्च के माध्यम से समानांतर क्वेरी का समर्थन करता है और इसमें बेहतर रीरैंकिंग और क्वेरी रीराइटिंग की सुविधा है। स्ट्रीमिंग सपोर्ट भी जोड़ा गया है। इसके अलावा, वेक्टर-स्टोर ऑब्जेक्ट और टूल_चॉइस पैरामीटर जैसे तकनीकी घटक शामिल किए गए हैं। एपीआई फाइन-ट्यून्ड GPT 3.5 टर्बो मॉडल का भी समर्थन करेगा।

लागत प्रबंधन के लिए, AI फर्म ने दो नए तरीके शामिल किए हैं। सबसे पहले, टोकन-प्रति-मिनट के निरंतर स्तर वाले व्यवसाय अब 50 प्रतिशत तक की छूट पाने के लिए प्रावधानित थ्रूपुट तक पहुंच का अनुरोध कर सकते हैं। गैर-जरूरी कार्यभार के लिए, क्लाइंट बैच API अनुरोधों का विकल्प चुन सकते हैं, जिनकी कीमत साझा कीमतों से 50 प्रतिशत कम है। वे अभी भी 24 घंटे के भीतर परिणाम लौटाएंगे और उच्च दर सीमाएँ प्रदान करेंगे।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin