September 19, 2024
A.I

Snapchat to Display Watermark on Images Created Using Snap’s Generative AI Tools

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Snapchat to Display Watermark on Images Created Using Snap’s Generative AI Tools

स्नैपचैट ने मंगलवार को घोषणा की कि वह जल्द ही अपने उपकरणों का उपयोग करके बनाई गई कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI)-जनित छवियों में वॉटरमार्क जोड़ना शुरू कर देगा। प्लेटफ़ॉर्म अपने प्रीमियम उपयोगकर्ताओं को प्लेटफ़ॉर्म के मूल संवादात्मक चैटबॉट ‘माई AI’ और इसके ड्रीम्स फ़ीचर के माध्यम से AI छवियाँ बनाने की अनुमति देता है। वॉटरमार्क एक दृश्य जोड़ होगा जो यह उजागर करेगा कि इसे कृत्रिम रूप से बनाया गया था और इसे ऐप में साझा की गई छवियों के साथ-साथ उपयोगकर्ता के कैमरा रोल में निर्यात किए जाने पर भी दिखाया जाएगा।

अपनी वेबसाइट पर एक पोस्ट में, मूल कंपनी स्नैप ने 2015 से जोड़े गए AI-संचालित सुविधाओं की विस्तृत श्रृंखला पर प्रकाश डाला जैसे AR लेंस, माय AI, जेनरेटिव AI चैट वॉलपेपर, और बहुत कुछ। इसमें कंपनी के प्रयासों का भी उल्लेख किया गया है कि जब उपयोगकर्ता अपने प्लेटफ़ॉर्म पर AI-संचालित सामग्री के साथ बातचीत कर रहे हों तो यह अधिक पारदर्शी हो।

स्नैपचैट का कहना है कि वह पारदर्शिता बढ़ाने के लिए अपनी सभी AI-जनरेटेड छवियों में वॉटरमार्क जोड़ना शुरू कर देगा। यह My AI बॉट या ड्रीम्स के माध्यम से बैकग्राउंड जनरेशन से उत्पन्न छवियों पर लागू होगा। वॉटरमार्क स्नैपचैट के घोस्ट लोगो के साथ स्पार्कल आइकन का एक विज़ुअल मार्कर है जो AI का प्रतिनिधि बन गया है।

जनरेटिव एआई पर कंपनी के सपोर्ट पेज ने उपयोगकर्ताओं को एआई द्वारा जनरेटेड छवियों से ‘घोस्ट विद स्पार्कल्स’ वॉटरमार्क हटाने के खिलाफ चेतावनी दी है, साथ ही कहा है कि ऐसा करना प्लेटफॉर्म के नियमों और शर्तों का उल्लंघन है।

उल्लेखनीय रूप से, OpenAI की DALL-E 3 छवियाँ गठबंधन फॉर कंटेंट प्रोवेंस एंड ऑथेंटिसिटी (C2PA) प्रोटोकॉल का पालन करती हैं और छवियों के मेटाडेटा में AI-संबंधित जानकारी जोड़ती हैं। Google के पास अपने उपकरणों का उपयोग करके बनाए गए मल्टीमीडिया कंटेंट के लिए SynthID नामक अपनी वॉटरमार्किंग तकनीक भी है।

स्नैपचैट का यह भी कहना है कि प्लेटफ़ॉर्म पर मौजूद सभी AI फ़ीचर्स की आंतरिक समीक्षा की जाती है और AI रेड टीमिंग की जाती है ताकि AI मॉडल में किसी भी संभावित खामी की पहचान की जा सके और उसे दूर किया जा सके। रेड टीमिंग कंपनियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक रणनीति है, जिसमें बाहरी स्वतंत्र समूहों को किसी भी खामी को उजागर करने के लिए फ़ीचर का तनाव परीक्षण करने की अनुमति दी जाती है।

वर्तमान में, केवल स्नैपचैट+ उपयोगकर्ता ही एआई-जनरेटेड इमेज बनाने के लिए माय एआई का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि सभी उपयोगकर्ता अधिकतम आठ ड्रीम इमेज बना सकते हैं। दोनों ही फीचर कंपनी ने पिछले साल जोड़े थे। भारत में, स्नैपचैट+ सब्सक्रिप्शन की कीमत 49 रुपये प्रति माह या 499 रुपये प्रति वर्ष है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

आज ही नए Galaxy A55 5G, Galaxy A35 5G पर स्विच करने के 5 कारण



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin