September 19, 2024
A.I

Google Wants to Improve Its Circle to Search Feature by Eliminating Accidental Touches

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google Wants to Improve Its Circle to Search Feature by Eliminating Accidental Touches

गूगल इस फीचर के साथ मिलने वाली आकस्मिक स्पर्श समस्या को समाप्त करके सर्किल टू सर्च को बेहतर बनाने की योजना बना रहा है। सर्किल टू सर्च को इस साल जनवरी में सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज के साथ एक विज़ुअल लुकअप फीचर के रूप में लॉन्च किया गया था, जहाँ उपयोगकर्ता किसी छवि या टेक्स्ट के ब्लॉक को घेर सकते हैं और यह फीचर पहचानता है कि क्या हाइलाइट किया जा रहा है और इसके लिए Google सर्च परिणाम दिखाता है। हालाँकि, कथित तौर पर, कुछ उपयोगकर्ताओं ने शिकायत की है कि यह सुविधा तब भी सक्रिय हो जाती है जब इरादा नहीं होता है। तकनीकी दिग्गज अब इस समस्या को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं।

मेड बाय गूगल पॉडकास्ट के नवीनतम एपिसोड में, जिसे सोमवार को जारी किया गया था, उत्पाद प्रबंधक एरिन लिंच और उत्पाद प्रबंधन के निदेशक एलिस्टेयर पोट, जिन्होंने सर्किल टू सर्च बनाने वाली टीम के साथ मिलकर काम किया, ने इस सुविधा के बारे में विस्तार से चर्चा की। बातचीत के दौरान, दोनों ने इस मुद्दे को भी संबोधित किया कि कई उपयोगकर्ताओं ने इस सुविधा के सक्रियण के बारे में शिकायत की है जो छूने के लिए बहुत संवेदनशील है। नेविगेशन बार या होम बटन को लंबे समय तक दबाकर इस सुविधा को चालू किया जा सकता है, और कुछ उपयोगकर्ताओं ने बताया है कि इसे सक्रिय करने की कोशिश न करने के बावजूद, सर्किल टू सर्च अभी भी चालू हो जाता है।

समस्या के अस्तित्व को स्वीकार करते हुए लिंच ने कहा, “हमें अभी और आगे जाना है, और हम यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत काम कर रहे हैं कि जब आप चाहें तो यह चालू हो जाए। जब ​​आप नहीं चाहें तो यह चालू न हो।” लेकिन सुधार के लिए कोई समयसीमा साझा नहीं की गई। हालाँकि, यह पुष्टि करता है कि टीम वास्तव में एक समाधान पर काम कर रही है।

पॉडकास्ट में साझा की गई एक और दिलचस्प जानकारी यह थी कि सर्किल टू सर्च विज़ुअल लुकअप करने के लिए Google लेंस की क्षमताओं का उपयोग करता है। हालाँकि यह अफवाह थी कि ऐसा ही है, लेकिन यह पहली बार है जब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि की है। यह एकीकरण भविष्य में और भी बेहतर होने वाला है। “हम लेंस और सर्च को और भी बेहतर बना रहे हैं[..]मैं वास्तव में खोज परिणाम पृष्ठ और लेंस परिणाम पृष्ठ के विलय को लेकर बहुत उत्साहित हूँ। और यह कई महीनों में शुरू होने जा रहा है।” यह उपयोगकर्ताओं को दिखाई देने वाले खोज दृश्य को एकीकृत कर सकता है जब वे इस सुविधा का उपयोग करके कुछ खोजते हैं।

Google का सर्किल टू सर्च स्क्रीन पर प्रदर्शित जानकारी को संसाधित करने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) का उपयोग करता है और फिर परिणाम दिखाने के लिए इसे Google खोज के माध्यम से चलाता है। इसका उपयोग किसी विशेष शब्द या वाक्यांश की व्याख्या करने, किसी पोशाक की कीमत का पता लगाने, किसी प्रसिद्ध इमारत के बारे में अधिक जानने आदि के लिए किया जा सकता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin