September 19, 2024
A.I

Viber Introduces AI-Powered Message Summary Feature for Users

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Viber Introduces AI-Powered Message Summary Feature for Users

वाइबर या राकुटेन वाइबर ने उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-संचालित फीचर पेश किया है। क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म एक चैट सारांश सुविधा प्रदान कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को AI का उपयोग करके संक्षिप्त सारांश के साथ अप-टू-डेट संदेशों को प्राप्त करने की अनुमति देगा। यह सुविधा चुनिंदा क्षेत्रों में शुरू की जा रही है, और कंपनी ने खुलासा किया है कि वह इसे जल्द ही और अधिक क्षेत्रों में विस्तारित करने की योजना बना रही है। विशेष रूप से, Google अपने जेमिनी AI के साथ एक समान सुविधा प्रदान करता है जहाँ यह उपयोगकर्ताओं को स्पेस में Google चैट वार्तालाप सारांश प्राप्त करने की अनुमति देता है।

यह घोषणा वाइबर की मूल कंपनी राकुटेन ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से की। कंपनी ने खुलासा किया कि AI फीचर OpenAI के GPT मॉडल द्वारा संचालित है। चैट सारांश सुविधा वर्तमान में केवल समूह चैट में उपलब्ध है, न कि व्यक्तिगत बातचीत में। कंपनी ने कहा, “AI सारांशकर्ता उपयोगकर्ता की समूह बातचीत के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों को निकालता है और, एक पल में, बुलेट पॉइंट्स में संक्षेप में बताता है कि क्या चर्चा की गई है।”

कंपनी के अनुसार, AI 100 अपठित संदेशों को सारांशित कर सकता है। जब कोई उपयोगकर्ता कई अपठित संदेशों के साथ समूह चैट में प्रवेश करता है, तो उन्हें बातचीत के छूटे हुए हिस्से का वैकल्पिक सारांश प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। यदि उपयोगकर्ता आइकन पर क्लिक करता है, तो AI बुलेट पॉइंट में बताए गए वार्तालाप के प्रमुख अंशों के साथ एक संदेश भेजेगा। कंपनी ने कहा कि यह सुविधा स्थिति के संदर्भ को समझने के लिए कई संदेशों को स्क्रॉल करने में उपयोगकर्ताओं के समय की बचत करेगी। यह किसी भी महत्वपूर्ण बातचीत को मिस न करने में भी मदद करेगा।

गोपनीयता की रक्षा के लिए, यह सुविधा अपने सारांश में उपयोगकर्ता नाम से परे कोई पहचानकर्ता शामिल नहीं करेगी। परिणामस्वरूप, विशिष्ट वार्तालाप किसी भी समूह के सदस्यों से बाहरी रूप से कनेक्ट नहीं हो सकते। कंपनी ने यह भी आश्वस्त किया कि Viber अपने सर्वर पर वार्तालाप या सारांश तक पहुँच या सहेज नहीं पाता है, जिससे उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता और डेटा सुरक्षा सुनिश्चित होती है। संदर्भ के लिए, यह सुविधा स्पेस में Google चैट में वार्तालाप सारांश सुविधा के समान काम करती है, जिसे पिछले साल पेश किया गया था।

फिलहाल, यह सुविधा अमेरिका, फिलीपींस, यूक्रेन, जापान, बुल्गारिया और पोलैंड में शुरू की जा रही है। कंपनी ने कहा कि जल्द ही और देशों और क्षेत्रों में यह सुविधा उपलब्ध होगी। AI चैट सारांश सुविधा Android और iOS दोनों पर उपलब्ध है और 50 से ज़्यादा भाषाओं को सपोर्ट करती है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin