September 19, 2024
A.I

Oppo Reno 11 Series Will Soon Get AI Eraser Feature as Global Rollout Begins

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Oppo Reno 11 Series Will Soon Get AI Eraser Feature as Global Rollout Begins

ओप्पो रेनो 11 सीरीज़ को जल्द ही अपना पहला आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर मिलेगा – AI इरेज़र। स्मार्टफोन निर्माता ने नवंबर 2023 में अपने फोन के लिए इन-हाउस AI फीचर बनाने के लिए अपना नेटिव लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM) AndesGPT पेश किया। बाद में इसने ओप्पो फाइंड X7 सीरीज़ में AI फीचर का एक सूट पेश किया। फरवरी 2024 में, कंपनी ने घोषणा की कि वह रेनो 11 सीरीज़ से शुरू करते हुए इन फीचर्स को अन्य ओप्पो स्मार्टफोन में भी शिप करना शुरू कर देगी। आखिरकार, कंपनी ने वैश्विक स्तर पर पहला AI फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

विशेष रूप से, AI इरेज़र फीचर इस महीने की शुरुआत में चीन में रेनो 11 सीरीज़ में शुरू हुआ था, लेकिन इसे बाकी दुनिया में नहीं लाया गया था। अब, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि यह फीचर वैश्विक स्तर पर सभी डिवाइस में जोड़ा जाएगा। ओप्पो में ओवरसीज मार्केटिंग, सेल्स और सर्विसेज के अध्यक्ष बिली झांग ने यह घोषणा की, जिन्होंने एक बयान में कहा। डाक एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर, “हम विदेशी उपयोगकर्ताओं के लिए ओप्पो एआई इरेज़र लाने के लिए बहुत उत्साहित हैं। अधिक से अधिक लोग इस अत्यधिक सुलभ और अत्याधुनिक तकनीक का अनुभव करने जा रहे हैं।”

AI इरेज़र एक फोटो एडिटिंग टूल है जो इन-बिल्ट गैलरी ऐप में पाया जा सकता है। जब कोई उपयोगकर्ता बैकग्राउंड में किसी ऑब्जेक्ट को घेरता है, तो AI उसे प्रोसेस करके हटा देता है, जबकि बैकग्राउंड एलिमेंट को रीस्टोर कर देता है। यादगार तस्वीरों से अवांछित लोगों या रैंडम ऑब्जेक्ट को हटाने के लिए यह एक उपयोगी फीचर हो सकता है। यह फीचर Google के मैजिक इरेज़र और सैमसंग के ऑब्जेक्ट इरेज़र जैसा ही है।

हालाँकि, यह ओप्पो रेनो 11 सीरीज़ में जोड़ा जाने वाला एकमात्र AI फीचर होने की संभावना नहीं है, जिसमें वेनिला रेनो 11 और रेनो 11 प्रो शामिल हैं। ओप्पो ने फरवरी 2024 में चीन में अपने ColorOS न्यू ईयर एडिशन अपडेट में कई AI फीचर जोड़े। इन्हें रेनो 11 लाइनअप के साथ-साथ रेनो 10 सीरीज़, फाइंड एन 3, फाइंड एन 3 फ्लिप और कई वनप्लस मॉडल में जोड़ा गया था।

AI इरेज़र के अलावा, पेश किए गए अन्य फीचर्स में AI कॉल समरी फीचर शामिल है, जहां AI कॉल डिस्कनेक्ट होने के बाद टाइम स्टैम्प के साथ कॉल का लिखित सारांश तैयार करता है, AI इमेज जनरेटर, AI ग्रीटिंग कार्ड मेकर और बहुत कुछ। ये फीचर आने वाले महीनों में भी शुरू किए जा सकते हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin