September 19, 2024
A.I

Samsung Galaxy S23, Galaxy Z Fold 5, More to Receive One UI 6.1 Update With Galaxy AI on March 28

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Samsung Galaxy S23, Galaxy Z Fold 5, More to Receive One UI 6.1 Update With Galaxy AI on March 28

सैमसंग ने मंगलवार को वन यूआई 6.1 अपडेट के लिए रोलआउट टाइमलाइन की घोषणा की, जिसकी पुष्टि अब गैलेक्सी ईकोसिस्टम में गैलेक्सी एआई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) सुविधाओं को और अधिक डिवाइस में लाने के लिए की गई है। कंपनी ने पुष्टि की कि एआई फीचर्स को गैलेक्सी एस23 सीरीज, गैलेक्सी एस23 एफई, गैलेक्सी जेड फ्लिप 5, गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 और गैलेक्सी टैब एस9 सीरीज में जोड़ा जाएगा। यह घोषणा हाल ही में एक रिपोर्ट के सामने आने के बाद हुई है जिसमें बताया गया था कि चीन में कुछ गैलेक्सी एस23 सीरीज के उपयोगकर्ताओं को कथित तौर पर नए अपडेट के बारे में सूचित किया गया था।

अपने न्यूज़रूम पोस्ट में, सैमसंग ने खुलासा किया कि वन यूआई 6.1 अपडेट, अक्टूबर 2023 में जारी किए गए एंड्रॉइड 14-आधारित वन यूआई 6.0 का पहला बड़ा अपडेट, गैलेक्सी एस23 सीरीज़, गैलेक्सी एस23 एफई, गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 में 28 मार्च से यूएस में शुरू होगा। सैमसंग गैलेक्सी टैब एस9 सीरीज़ को भी इस सप्ताह से अपडेट मिलना शुरू हो जाएगा। उम्मीद है कि अधिकांश उपयोगकर्ताओं को अप्रैल में अपडेट मिलना शुरू हो जाएगा। हालाँकि कंपनी ने वैश्विक रोलआउट का उल्लेख नहीं किया है, लेकिन अगले महीने सभी क्षेत्रों में इसके उपलब्ध होने की उम्मीद है।

घोषणा करते हुए कंपनी ने कहा, “गैलेक्सी एआई हमारे एआई उपकरणों के अभूतपूर्व सेट को विभिन्न स्वरूपों में अधिक उपयोगकर्ताओं के हाथों में रखता है – जिससे मोबाइल अनुभव उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप हो जाता है।”

दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज ने सबसे पहले मार्च की शुरुआत में गैलेक्सी AI सुविधाओं को और अधिक डिवाइस में विस्तारित करने की घोषणा की थी। अब, अपडेट के रोल आउट होने के बाद, उपयोगकर्ता सर्किल टू सर्च जैसी सुविधाओं का उपयोग करने में सक्षम होंगे, जो किसी ऑब्जेक्ट को हाइलाइट करने या चुनने के लिए एक सर्कल बनाने और Google पर विज़ुअल सर्च चलाने की क्षमता जोड़ता है, यह सब ऐप पर रहते हुए। एक अन्य विशेषता लाइव ट्रांसलेट है जो फोन कॉल के दो-तरफ़ा, वास्तविक समय की आवाज़ और लाइव कैप्शन अनुवाद की अनुमति देता है। सैमसंग का AI-आधारित फोटो एडिटिंग टूल जेनरेटिव एडिट और साथ ही सैमसंग कीबोर्ड में चैट असिस्ट भी वन UI 6.1 अपडेट के साथ आएगा।

पिछले हफ़्ते एक रिपोर्ट में बताया गया था कि सैमसंग के मोबाइल डिवीज़न के अध्यक्ष टीएम रोह ने सियोल में कंपनी के शेयरधारकों की बैठक में कहा था कि गैलेक्सी AI के कुछ फ़ीचर सैमसंग गैलेक्सी S22 सीरीज़ में भी शामिल किए जा सकते हैं। कथित तौर पर इस सीरीज़ में AI फ़ीचर शामिल करने पर विचार नहीं किया गया क्योंकि इसमें ज़रूरी हार्डवेयर क्षमताएँ नहीं थीं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin