September 19, 2024
A.I

Zoom Introduces Workplace, an AI-Powered Collaboration Platform to Streamline Communication

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Zoom Introduces Workplace, an AI-Powered Collaboration Platform to Streamline Communication

लोकप्रिय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप ज़ूम ने सोमवार को ज़ूम वर्कप्लेस नामक अपने नए प्लेटफ़ॉर्म की घोषणा की। कंपनी के अनुसार, ज़ूम वर्कप्लेस एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-संचालित प्लेटफ़ॉर्म है जिसका उद्देश्य कार्यस्थल संचार को सुव्यवस्थित करना और इंट्रा-टीम और क्रॉस-टीम सहयोग को बेहतर बनाना है। वीडियो-कॉलिंग प्लेटफ़ॉर्म अपने AI असिस्टेंट, AI कंपेनियन का लाभ उठा रहा है, जिसमें नई सुविधाएँ भी मिलेंगी। नया प्लेटफ़ॉर्म पूरे मीटिंग अनुभव को फिर से डिज़ाइन करेगा और टीम चैट की कार्यक्षमताओं का विस्तार करेगा। इस साल की शुरुआत में, ज़ूम ने Apple Vision Pro के लिए एक नया ऐप पेश किया जो वर्चुअल मीटिंग को और अधिक इमर्सिव बनाता है।

ज़ूम के आधिकारिक अकाउंट ने नए फीचर्स की घोषणा की की तैनाती X (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर पोस्ट किया और कहा, “ज़ूम वर्कप्लेस संचार, कर्मचारी जुड़ाव, स्पेस और उत्पादकता समाधानों को एक ही मंच पर लाता है, जिसमें ज़ूम AI कम्पैनियन क्षमताएँ शामिल हैं।” पोस्ट में एक वीडियो भी शेयर किया गया है जिसमें प्लेटफ़ॉर्म द्वारा पेश की जा रही कुछ नई सुविधाओं पर प्रकाश डाला गया है।

एक ब्लॉग पोस्ट में, कंपनी ने उन सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया, जिनकी उम्मीद उपयोगकर्ता ज़ूम वर्कप्लेस की शुरुआत के साथ कर सकते हैं। प्लेटफ़ॉर्म का प्राथमिक लाभ एक एकीकृत संचार और सहयोग इंटरफ़ेस प्रतीत होता है, जिसके बारे में कंपनी का कहना है कि यह “उत्पादकता लाभ पैदा करेगा और साइलो को कम करेगा”। उपयोगकर्ता मीटिंग को सारांशित करने, चैट लिखने और ईमेल ड्राफ्ट जैसी ज्ञात सुविधाओं को सक्षम करने के लिए AI कंपेनियन को एकीकृत होते देखेंगे। ज़ूम एक नया Ask AI कंपेनियन फ़ीचर भी पेश कर रहा है जहाँ उपयोगकर्ता सहायक से प्रश्न पूछ सकेंगे और बुनियादी कार्य सौंप सकेंगे। प्रश्नों का उत्तर देने के लिए, यह पूरे प्लेटफ़ॉर्म और “चुनिंदा तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन” से डेटा का उपयोग करेगा।

प्री-कॉल, इन-कॉल और पोस्ट-कॉल वातावरण में समग्र मीटिंग अनुभव को भी नया रूप दिया गया है। ज़ूम ने एक नया फीचर जोड़ा है बैठक टैब, जो कैलेंडर समर्थन और एक विस्तृत दृश्य के साथ आता है जो संपूर्ण मीटिंग जीवनचक्र के साथ-साथ मीटिंग से पहले और उसके दौरान साझा की गई सभी फ़ाइलों और सूचनाओं को दिखाता है। मीटिंग इंटरफ़ेस को एक सरलीकृत टूलबार, एक मल्टी-स्पीकर दृश्य के साथ फिर से डिज़ाइन किया गया है जहाँ सक्रिय स्पीकर हाइलाइट किए गए हैं, और चुनने के लिए चार रंग थीम हैं।

टीम चैट इसे सिर्फ़ एक संचार उपकरण से एक पूर्ण सहयोग स्थान में भी सुधारा जा रहा है। उपयोगकर्ता आसानी से एक ही दृश्य में चैनल से संबंधित संपत्तियां, व्हाइटबोर्ड और संसाधन देख पाएंगे। इसके अलावा, वे एक ही समय में चैट और इन उपकरणों का उपयोग भी कर पाएंगे।

ज़ूम अपनी अन्य सेवाओं जैसे ज़ूम फ़ोन, अपने कर्मचारी जुड़ाव समाधान, वर्कविवो और ज़ूम रूम को ज़ूम वर्कप्लेस के साथ एकीकृत कर रहा है। हाइब्रिड मीटिंग के लिए संचार उपकरण ज़ूम रूम में भी कुछ नए बदलाव किए जा रहे हैं। कंपनी स्मार्ट नाम टैग जोड़ने की योजना बना रही है जो प्रत्येक इन-ऑफ़िस प्रतिभागी को अलग-अलग बॉक्स में रखने के बजाय, बस उनमें एक नाम टैग जोड़ देगा।

ज़ूम वर्कप्लेस अप्रैल में रिलीज़ किया जाएगा, हालाँकि रोलआउट की कोई तारीख़ घोषित नहीं की गई है। कंपनी के अनुसार, यह सूट उसके पेड सब्सक्राइबर्स को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के दिया जाएगा। प्लेटफ़ॉर्म का सबसे किफ़ायती पेड प्लान ज़ूम प्रो की कीमत 13,200 रुपये प्रति वर्ष है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin