September 19, 2024
A.I

WhatsApp Spotted Working on AI-Powered Image Editor, Ask Meta AI Feature

  • August 19, 2024
  • 1 min read
WhatsApp Spotted Working on AI-Powered Image Editor, Ask Meta AI Feature

फीचर ट्रैकर द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार, व्हाट्सएप वर्तमान में एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) द्वारा संचालित एक एडिटिंग टूल का उपयोग करके अपनी छवियों को संपादित करने देगा। जब भविष्य में यह सुविधा उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू की जाएगी, तो उपयोगकर्ता किसी छवि की पृष्ठभूमि को जल्दी से संशोधित करने, उसे फिर से स्टाइल करने या AI का उपयोग करके उसे ‘विस्तारित’ करने में सक्षम हो सकते हैं। इस बीच, कंपनी एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रही है जो उपयोगकर्ताओं को सीधे सर्च बार से कंपनी की ‘मेटा AI’ सेवा से सवाल पूछने की सुविधा देगा।

फीचर ट्रैकर WABetaInfo के अनुसार, मैसेजिंग ऐप पर नए फीचर को रोल आउट होने से पहले ही खोज निकालने का अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड रखने वाला फीचर ट्रैकर, एंड्रॉयड के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा 2.24.7.13 अपडेट में AI-संचालित इमेज एडिटर के लिए कोड शामिल है। यह फीचर, जो अभी भी विकास के चरण में है, वर्तमान में उन उपयोगकर्ताओं द्वारा परीक्षण नहीं किया जा सकता है जिन्होंने ऐप के बीटा संस्करण प्राप्त करने के लिए साइन अप किया है।

व्हाट्सएप नई एआई सुविधाएँ wabetainfo व्हाट्सएप एआई

व्हाट्सएप के आगामी AI-संचालित फीचर्स
फोटो क्रेडिट: WABetaInfo

WABetaInfo द्वारा प्रकाशित स्क्रीनशॉट में, इस फीचर का प्रारंभिक संस्करण उस इंटरफ़ेस पर दिखाई देता है जो एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप पर चित्र भेजते समय दिखाया जाता है। शीर्ष पर स्थित एक हरा आइकन, बाईं ओर एचडी आइकन दिखाई देता है, और इसे टैप करने पर तीन विकल्प प्रदर्शित होते हैं पृष्ठभूमि, रीस्टाइलऔर बढ़ानाचूंकि यह सुविधा अभी भी विकसित की जा रही है, इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि इनमें से प्रत्येक सुविधा क्या करती है।

इस बीच, एंड्रॉयड 2.24.7.14 वर्जन के लिए हाल ही में जारी किए गए व्हाट्सएप बीटा में WABetaInfo द्वारा खोजे गए एक अन्य फीचर का विवरण है। फीचर ट्रैकर ने ऐप के शीर्ष पर सर्च बार का उपयोग करके मेटा एआई से प्रश्न पूछने की क्षमता देखी है – मेटा उत्पादों के लिए कंपनी का जेनरेटिव एआई असिस्टेंट जिसे ओपनएआई के चैटजीपीटी से प्रतिस्पर्धा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

यह ध्यान देने योग्य है कि ये दोनों सुविधाएँ अभी भी विकसित की जा रही हैं, इसलिए आप ऐप के नवीनतम संस्करण में अपडेट करने के बाद भी इनका परीक्षण नहीं कर पाएँगे। इन सुविधाओं को परिष्कृत और बेहतर किए जाने की संभावना है, फिर इन्हें सभी उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट किए जाने से पहले बीटा चैनल पर परीक्षकों को रोल आउट किया जाएगा। उम्मीद है कि ये iOS पर उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध होंगी, जिससे दोनों मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म पर सुविधा समानता प्रदान की जा सकेगी।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin