September 19, 2024
A.I

Microsoft to Reportedly Introduce Arm-Powered Surface Pro 10, Surface Laptop 6 on May 20

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Microsoft to Reportedly Introduce Arm-Powered Surface Pro 10, Surface Laptop 6 on May 20

रिपोर्ट्स के अनुसार, Microsoft अपने आर्म-आधारित सरफेस प्रो 10 और सरफेस लैपटॉप 6 को मई में होने वाले इवेंट के दौरान पेश कर सकता है। कंपनी ने हाल ही में मीडिया इनवाइट के ज़रिए पुष्टि की है कि वह 20 मई को एक इवेंट आयोजित करेगी। यह इवेंट टेक दिग्गज के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) विज़न पर केंद्रित है और कहा जा रहा है कि इवेंट के दौरान कंपनी क्वालकॉम X सीरीज़ चिपसेट द्वारा संचालित सरफेस डिवाइस पेश कर सकती है। विशेष रूप से, Microsoft 21 मार्च को एक इवेंट भी आयोजित कर रहा है, जहाँ उम्मीद है कि इंटेल-संचालित सरफेस पीसी लॉन्च किए जा सकते हैं।

XDA डेवलपर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, आर्म-आधारित सरफेस प्रो 10 और सरफेस लैपटॉप 6 को पेश किए जाने की उम्मीद है, साथ ही Microsoft सरफेस डिवाइस के लिए नए उपयोगकर्ता-केंद्रित AI फीचर भी पेश किए जा सकते हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि नए सरफेस उत्पाद क्वालकॉम स्नैपड्रैगन X एलीट चिपसेट द्वारा संचालित हो सकते हैं, जिससे पीसी नए SoC को पेश करने वाले पहले पीसी बन जाएंगे। हालाँकि, Microsoft ने इनमें से किसी भी विवरण की पुष्टि नहीं की है और 20 मई का कार्यक्रम केवल AI पर केंद्रित है।

आगामी सरफेस डिवाइस के बारे में बहुत कुछ पता नहीं है, हालाँकि, इसके कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन लीक हो गए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, Microsoft Surface Pro 10 एक नए OLED डिस्प्ले के साथ आ सकता है जो अधिक चमकदार है और इसमें एंटी-रिफ्लेक्टिव कोटिंग है। यह HDR कंटेंट को सपोर्ट करने वाला भी कहा जाता है। डिवाइस में एक नया वेबकैम भी हो सकता है जिसमें अल्ट्रावाइड सेंसर के साथ-साथ इनबिल्ट NFC रीडर भी हो सकता है। कथित तौर पर, नया वेबकैम AI स्टूडियो इफ़ेक्ट पेश करेगा। समग्र डिज़ाइन अपने पूर्ववर्ती के समान ही रहने की संभावना है।

सरफेस प्रो 10 के साथ लॉन्च होने वाला एक और उत्पाद सरफेस लैपटॉप 6 है। अफवाहों के अनुसार, इसमें पतले बेज़ेल और गोल कोनों वाला डिस्प्ले हो सकता है। लैपटॉप में विंडोज कुंजी के बगल में कोपायलट एआई के लिए समर्पित कुंजी के साथ एक नया हैप्टिक टचपैड भी जोड़े जाने की उम्मीद है।

गौर करने वाली बात यह है कि माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले साल विंडोज लैपटॉप में इस नई कुंजी की घोषणा की थी। इसके अलावा, लैपटॉप 6 में दो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और बाईं ओर एक यूएसबी टाइप-ए पोर्ट सहित पोर्ट का एक नया सेट भी मिल सकता है। कहा जा रहा है कि दाईं ओर एक मैग्नेटिक सरफेस कनेक्ट चार्जर रखा गया है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin