September 19, 2024
A.I

Microsoft Copilot Pro Rolled Out Globally; Know Its Price in India, Features

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Microsoft Copilot Pro Rolled Out Globally; Know Its Price in India, Features

कंपनी के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) प्लैटफ़ॉर्म का प्रीमियम टियर, Microsoft Copilot Pro अब भारत समेत 222 देशों में उपलब्ध है। टेक दिग्गज ने गुरुवार को घोषणा की कि चैटबॉट-आधारित AI सूट व्यक्तियों के साथ-साथ छोटे और मध्यम आकार के संगठनों के लिए भी उपलब्ध है। Copilot Pro को पहली बार जनवरी 2024 में चुनिंदा बाज़ारों में Microsoft के AI ऑफ़रिंग के उच्च स्तर के रूप में पेश किया गया था और इसने Microsoft 365 वेब ऐप में AI की पहुँच को अपने साथ जोड़ दिया था। विशेष रूप से, Windows OS निर्माता ने हाल ही में GPT-4 टर्बो मॉडल के साथ Copilot के मुफ़्त संस्करण को अपग्रेड किया है।

भारत में माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट प्रो की कीमत

Microsoft Copilot Pro, AI प्लेटफ़ॉर्म का प्रीमियम टियर है जिसकी कीमत 2,000 रुपये प्रति उपयोगकर्ता प्रति माह निर्धारित की गई है। व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं को आधार मूल्य का भुगतान करना होगा जबकि व्यवसायों को उन सभी उपयोगकर्ताओं के लिए संचयी राशि का भुगतान करना होगा जिन्हें वे AI टूल उपलब्ध कराना चाहते हैं। यह प्लेटफ़ॉर्म वेब के साथ-साथ iOS और Android पर भी उपलब्ध होगा। कंपनी Copilot मोबाइल ऐप पर एक महीने का निःशुल्क परीक्षण भी दे रही है।

माइक्रोसॉफ्ट कोपायलट प्रो की विशेषताएं

कोपायलट प्रो का मुख्य आकर्षण माइक्रोसॉफ्ट 365 वेब ऐप पर कोपायलट तक पहुंच है। इनमें वर्ड, आउटलुक, एक्सेल, पावरपॉइंट और अन्य वेब प्लेटफ़ॉर्म शामिल हैं, जिससे इनके लिए अलग से सब्सक्रिप्शन खरीदने की ज़रूरत नहीं पड़ती। हालाँकि, पीसी और मैक के लिए समर्पित डेस्कटॉप ऐप में एआई टूल तक पहुँचने के लिए, माइक्रोसॉफ्ट 365 पर्सनल या फैमिली सब्सक्रिप्शन की अभी भी ज़रूरत होगी। टेक दिग्गज ने यह भी कहा कि आने वाले महीनों में यह सुविधा आईओएस और एंड्रॉइड के लिए माइक्रोसॉफ्ट 365 ऐप और आउटलुक जैसे मुफ़्त मोबाइल ऐप तक बढ़ा दी जाएगी।

इसके मुख्य प्रस्तावों की बात करें तो, Microsoft Copilot Pro अपने ग्राहकों को अपने नवीनतम AI मॉडल तक प्राथमिकता वाली पहुँच प्रदान करेगा। वर्तमान में, केवल प्रो उपयोगकर्ताओं के पास GPT-4 और GPT-4 Turbo के बीच टॉगल करने का विकल्प है। प्रीमियम प्लेटफ़ॉर्म बेहतर AI इमेज निर्माण क्षमताओं के साथ आता है और उपयोगकर्ताओं को प्रति दिन 100 बूस्ट प्रदान करेगा।

इसके अलावा, उपयोगकर्ता कस्टमाइज्ड कोपायलट GPT भी बना सकते हैं और शेयर कर सकते हैं। ये ChatGPT Plus में GPT के समान हैं जो आपको सीमित डेटा और एक विशिष्ट उद्देश्य के साथ एक मिनी चैटबॉट बनाने की अनुमति देता है। इन्हें प्राकृतिक भाषा संकेतों का उपयोग करके बनाया जा सकता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

एप्पल भारत में एप्पल आईडी में फंड जोड़ने पर 500 रुपये तक का बोनस दे रहा है



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin