September 19, 2024
A.I

Microsoft Copilot for Security, a Cybersecurity Focused AI Chatbot, Will Launch on April 1

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Microsoft Copilot for Security, a Cybersecurity Focused AI Chatbot, Will Launch on April 1

Microsoft Copilot for Security को आखिरकार लॉन्च की तारीख मिल गई है, कंपनी ने बुधवार को इसकी घोषणा की। AI साइबरसिक्योरिटी-केंद्रित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-संचालित चैटबॉट अगले महीने आम तौर पर उपलब्ध कराया जाएगा। Copilot for Security का उद्देश्य उद्यमों और संगठनों को उल्लंघनों और हैकिंग प्रयासों से बचाना है। टेक दिग्गज ने पहली बार मार्च 2023 में इसकी घोषणा की थी और एक साल बाद, कंपनी इसे सार्वजनिक रूप से उपलब्ध करा रही है। यह प्लेटफ़ॉर्म अन्य Copilot चैटबॉट की तरह ही काम करता है जहाँ उपयोगकर्ता सुरक्षा से संबंधित प्रश्न पूछ सकते हैं और साथ ही खतरे का विश्लेषण और जाँच भी कर सकते हैं।

एक ब्लॉग पोस्ट में, माइक्रोसॉफ्ट ने खुलासा किया कि अगले महीने की शुरुआत में कोपायलट फॉर सिक्योरिटी वैश्विक स्तर पर आ जाएगी। “कोपायलट को बड़े पैमाने पर डेटा और खतरे की खुफिया जानकारी से अवगत कराया जाता है, जिसमें हर दिन माइक्रोसॉफ्ट द्वारा संसाधित 78 ट्रिलियन से अधिक सुरक्षा संकेत शामिल हैं, और बड़े भाषा मॉडल के साथ मिलकर अनुकूलित अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं और अगले चरणों का मार्गदर्शन करते हैं,” यह जोड़ा।

कोपायलट फॉर सिक्योरिटी बहुभाषी क्षमताओं के साथ आता है, जो 25 अलग-अलग भाषाओं के लिए समर्थन प्रदान करता है। कंपनी ने कहा कि भाषा समर्थन इतना विविध है कि यह उत्तरी और दक्षिणी अमेरिका, यूरोप और एशिया के प्रमुख भौगोलिक क्षेत्रों के लिए तैयार है। AI प्लेटफ़ॉर्म OpenAI के GPT-4 और Microsoft के सुरक्षा मॉडल द्वारा संचालित है। प्लेटफ़ॉर्म किसी भी अन्य कोपायलट चैटबॉट की तरह काम करता है और प्राकृतिक भाषा इनपुट स्वीकार करता है।

चैटबॉट दो अलग-अलग संस्करणों में उपलब्ध होगा – एक स्टैंडअलोन पोर्टल और एक सुरक्षा उत्पाद जिसे किसी संगठन की मौजूदा सुरक्षा प्रणाली में एम्बेड किया जा सकता है। प्लेटफ़ॉर्म को एक सहायक के रूप में संचालित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और मनुष्यों को इसके साथ सहयोग करने की अनुमति देता है। साइबर सुरक्षा पेशेवर अपने प्रश्नों को टाइप कर सकते हैं, इसे कमजोरियों को संक्षेप में बताने के लिए कह सकते हैं, खतरे के विश्लेषण के लिए फ़ाइलें, URL और कोड भेज सकते हैं और यहां तक ​​कि विशेष घटनाओं के लिए जांच भी शुरू कर सकते हैं।

Microsoft के AI प्लेटफ़ॉर्म को भी नई क्षमताएँ प्राप्त हुई हैं। यह अब कस्टम प्रॉम्प्टबुक प्रदान करता है जो उपयोगकर्ताओं को सामान्य सुरक्षा कार्यों के लिए प्राकृतिक भाषा प्रॉम्प्ट की अपनी श्रृंखला बनाने और सहेजने की अनुमति देता है। यह मौजूदा व्यावसायिक ज्ञान आधारों और तर्क प्रणालियों के साथ एकीकरण भी प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, चैटबॉट किसी विशिष्ट उपयोगकर्ता या ईवेंट से संबंधित ऑडिट लॉग की सुरक्षा जांच या आईटी समस्या विश्लेषण के लिए अतिरिक्त जानकारी देता है।

कीमत के बारे में, माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि कोपायलट फॉर सिक्योरिटी एक पे-एज-यू-गो योजना के साथ आएगी, जहां संगठन केवल उन कार्यों की संख्या के लिए भुगतान करेंगे जो वे एआई का उपयोग करके करते हैं। सेवा का बिल मासिक होगा, जहां उपयोग के प्रत्येक घंटे के लिए न्यूनतम शुल्क $4 (लगभग 331 रुपये) है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin