September 19, 2024
A.I

Google Rolls Out Pixel Feature Drop Alongside March Security Update for Supported Devices: Details

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Google Rolls Out Pixel Feature Drop Alongside March Security Update for Supported Devices: Details

Google ने अपना नवीनतम मार्च सुरक्षा अपडेट रोल करना शुरू कर दिया है और यह नए फ़ीचर ड्रॉप की बदौलत विभिन्न समर्थित पिक्सेल डिवाइस के लिए कई नए फ़ीचर ऐड-ऑन भी लाता है। सुरक्षा पैच का आकार लगभग 742MB है (हमारे Pixel 8 समीक्षा इकाई पर) और यह कई पिक्सेल डिवाइस के लिए योग्य है, जिसमें नवीनतम Pixel 8 Pro से लेकर Pixel Tablet और Pixel 5a 5G शामिल हैं, जो वर्तमान में Pixel 4a के बाद समर्थित होने वाला सबसे पुराना डिवाइस है, जिसे पिछले साल नवंबर में अपना अंतिम आधिकारिक सुरक्षा अपडेट मिला था।

Google पिक्सेल मार्च सुरक्षा अद्यतन

सॉफ़्टवेयर संस्करण AP1A.240305.019.A1 के रूप में टैग किया गया, मार्च सुरक्षा अपडेट कई पिक्सेल स्मार्टफ़ोन, पिक्सेल टैबलेट और अस्तित्व में एकमात्र Google फोल्डेबल, पिक्सेल फ़ोल्ड के लिए उपलब्ध है। हमेशा की तरह, सुरक्षा अपडेट कई बग फ़िक्स और सुधार लाता है।

इनमें “कुछ ऐप्स के साथ” सामान्य स्थिरता और प्रदर्शन में सुधार और Google Assistant के लिए एक फ़िक्स शामिल है जब यह “कुछ स्थितियों” में सभी हाल के पिक्सेल स्मार्टफ़ोन पर प्रतिक्रिया देने से इनकार करता है। Pixel 6 से लेकर Pixel 8 Pro तक पर फ़िंगरप्रिंट पहचान में भी सुधार होने की बात कही गई है।

Google मार्च 2024 सुरक्षा अपडेट ndtv Google GooglePixel8

Google मार्च सुरक्षा अपडेट का आकार 742MB है

हाल ही में सभी पिक्सेल स्मार्टफोन के लिए एक कैमरा फ़िक्स भी है जहाँ कैमरा पूरी तरह से काम करना बंद कर देता था। यह स्पष्ट नहीं है कि यह नाइट मोड बग के साथ है जिसे हमने अपने पिक्सेल 7 प्रो और पिक्सेल 8 प्रो रिव्यू में देखा था। अपडेट में सिस्टम स्थिरता और प्रदर्शन के लिए सामान्य सुधार लाने की भी बात कही गई है, जिससे उम्मीद है कि कई उपयोगकर्ताओं द्वारा सामना की जाने वाली हकलाने/जंकी स्क्रॉलिंग समस्याओं का अंत हो जाएगा।

अन्य सुधार सेंसर (नए टेक्स्ट आने पर वाइब्रेट करने से मना कर देता है), टेलीफ़ोनी (कनेक्टेड ब्लूटूथ डिवाइस पर कॉल रूट करने में विफल रहता है) और यहां तक ​​कि एक समस्या के लिए भी शामिल हैं, जहां उपयोगकर्ता कॉल करते समय ऑडियो में विकृति सुन सकते हैं। उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस के लिए भी कई सुधार हैं, गेम डैशबोर्ड के काम करना बंद करने से लेकर होम स्क्रीन आइकन गायब होने, लाइव वॉलपेपर अटकने, टास्कबार आइकन और बटन कुछ स्थितियों में प्रतिक्रिया न करने तक।

गूगल पिक्सेल मार्च फीचर ड्रॉप

Google फ़ीचर ड्रॉप के लिए, यह आपके या आपके स्मार्टफ़ोन से जुड़े विभिन्न डिवाइस पर स्वचालित रूप से अपडेट को निर्देशित करेगा। पिक्सेल फ़ीचर ड्रॉप केवल उन डिवाइस तक सीमित है जो Android 14 चलाते हैं, और हमेशा की तरह, रोलआउट चरणबद्ध होगा। जिन लोगों को मार्च सिक्योरिटी अपडेट मिला है, उन्हें कुछ नए फ़ीचर दिखने के लिए अपने व्यक्तिगत ऐप को भी अपडेट करना होगा।

सपोर्टेड पिक्सल स्मार्टफोन में कॉल स्क्रीन फीचर में सुधार किया जाएगा, जो केवल कुछ क्षेत्रों में ही उपलब्ध है। नया अपडेट कॉल स्क्रीनिंग फीचर को बेहतर बनाता है जब कॉलर दूसरी तरफ चुप हो। अपडेट इंटरफ़ेस में एक “हेलो” चिप जोड़ता है, जो सक्रिय होने पर अब कॉलर को बोलने के लिए प्रेरित करेगा।

हाल ही में लॉन्च किए गए पिक्सल मॉडल पहले से ही हाई कॉन्ट्रास्ट 10-बिट एचडीआर वीडियो शूट करने में सक्षम हैं, लेकिन अब यूज़र इन एचडीआर वीडियो और फ़ोटो को सीधे इंस्टाग्राम रील्स पर शेयर कर सकते हैं। अजीब बात यह है कि सैमसंग स्मार्टफोन्स को यह फीचर गूगल के पिक्सल डिवाइस से पहले ही मिल गया था।

गूगल पिक्सल वॉच मार्च फीचर ड्रॉप गूगल गूगलपिक्सलवॉच

Google Pixel Watch को नवीनतम Pixel फ़ीचर ड्रॉप के साथ नया वर्कआउट यूज़र इंटरफ़ेस प्राप्त हुआ
फोटो क्रेडिट: गूगल

Pixel 8, Pixel 8 Pro और Samsung Galaxy S24 सीरीज़ पर एक साथ उपलब्ध कराया गया एक और फीचर Circle to Search था। और Google ने घोषणा की है कि यह आखिरकार Pixel 7 और Pixel 7 Pro में भी उपलब्ध हो रहा है। हालाँकि, Google ने स्पष्ट रूप से उल्लेख किया है कि Pixel 7 मॉडल को यह तुरंत नहीं मिलेगा। “जल्द ही आ रहा है” के रूप में चिह्नित, यह अभी Pixel 7 मालिकों के लिए थोड़ा इंतज़ार करने वाला खेल है।

पिक्सेल वॉच की बात करें तो, Google ने आखिरकार अपने पिक्सेल वॉच 2 के अपडेट को पुरानी, ​​पहली पीढ़ी की पिक्सेल वॉच में जोड़ दिया है। इसमें पेस ट्रेनिंग (व्यायाम के दौरान एक लक्ष्य गति निर्धारित करना) और हार्ट ज़ोन ट्रेनिंग (प्रत्येक ज़ोन में बिताए गए समय की निगरानी करना) जैसी सुविधाएँ शामिल हैं। इसमें ऑटो-पॉज़, ऑटो-स्टार्ट और ऑटो-स्टॉप भी है, जिससे मैन्युअल रूप से वर्कआउट शुरू करने और रोकने की ज़रूरत कम हो जाती है। हालाँकि, ऑटो वर्कआउट डिटेक्शन केवल रनिंग, वॉकिंग, एलिप्टिकल, स्पिनिंग, आउटडोर बाइकिंग, ट्रेडमिल और रोइंग एक्सरसाइज़ के लिए काम करता है। अंत में, Google ने बेहतर दृश्यता और पठनीयता के लिए बड़े टेक्स्ट और चमकीले रंगों को शामिल करने के लिए वर्कआउट इंटरफ़ेस को अपडेट किया। फिटबिट ऐप तक पहुँच रखने वालों को अब पहली पीढ़ी की पिक्सेल वॉच पर उपलब्ध नई ब्रीदिंग एक्सरसाइज़ भी दिखाई देंगी।

पिक्सेल वॉच में डिस्प्ले पर ही सार्वजनिक परिवहन के निर्देश भी मिलते हैं। इसमें अलग-अलग परिवहन विकल्प उपलब्ध होंगे, जिसमें वास्तविक समय में प्रस्थान और कम्पास-सक्षम मानचित्र दृश्य शामिल हैं।

सामान्य तौर पर पिक्सेल डिवाइस के लिए, Google ने स्क्रीन शेयरिंग के दौरान आपकी स्क्रीन पर दिखाई देने वाली हर चीज़ के बजाय आपकी स्क्रीन पर मौजूद चीज़ों को सटीक रूप से शेयर करने की क्षमता भी पेश की है। उपयोगकर्ता पूरी स्क्रीन दिखाने के बजाय सिर्फ़ एक ऐप शेयर कर सकते हैं, चाहे वह फ़ोन हो, टैबलेट हो या फोल्डेबल पिक्सेल डिवाइस।

Google डॉक्स अब हस्तलिखित मार्कअप की अनुमति देता है, जिसे एक समर्पित स्टाइलस या यहां तक ​​कि एक उंगली का उपयोग करके भी लिखा जा सकता है। Google डॉक्स में मार्कअप सुविधा में कई तरह के पेन रंग और हाइलाइटर प्रदान करने वाले टूल का एक सेट भी शामिल है, जिसमें से आप चुन सकते हैं।

अंत में, Google के Pixel Tablet में आखिरकार एक ज़्यादा समझदार Gboard वॉयस टूलबार आ गया है। वॉयस इनपुट सक्रिय होने पर टूलबार काम संभाल लेता है और कीबोर्ड को दृश्य से हटा देता है, जिससे आप नीचे की ओर एक पतली गोली के आकार की पट्टी का उपयोग करके सामग्री देख सकते हैं और टेक्स्ट फ़ील्ड में टेक्स्ट लिख सकते हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin