September 19, 2024
A.I

Oppo Adds AI Features in ColorOS New Year Edition Update, Reveals Phones That Will Get It First

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Oppo Adds AI Features in ColorOS New Year Edition Update, Reveals Phones That Will Get It First

ओप्पो ने अपने कलरओएस में नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई)-संचालित फीचर जोड़े हैं। चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने नए फीचर का अनावरण करने के लिए सोमवार को एआई रणनीति सम्मेलन आयोजित किया और उन फोन की सूची भी घोषित की, जिनमें ये फीचर सबसे पहले मिलेंगे। चीन में कलरओएस न्यू ईयर एडिशन अपडेट के माध्यम से एआई क्षमताएं जोड़ी जा रही हैं और इसे ओप्पो और वनप्लस दोनों हैंडसेट में रोल आउट किया जाएगा। इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि ये फीचर ऑपरेटिंग सिस्टम के वैश्विक संस्करण पर भी उपलब्ध कराए जाएंगे या नहीं।

कंपनी ने वीबो पर कई पोस्ट में इन फीचर्स का खुलासा किया, हालाँकि, उनमें से अधिकांश इस महीने की शुरुआत में विभिन्न रिपोर्टों द्वारा पहले ही सामने आ चुके थे। कुछ फीचर्स Google Pixel 8 सीरीज़ और Samsung Galaxy S24 सीरीज़ में Galaxy AI के ज़रिए पहले देखे गए फीचर्स के समान हैं। ओप्पो के अनुसार, ColorOS अपडेट समर्थित डिवाइस में 100 से अधिक AI फीचर्स जोड़ेगा।

ColorOS अपडेट इमेज के लिए AI डिलीट फीचर लेकर आया है, जो Pixel 8 सीरीज के मैजिक इरेज़र जैसा है। एक बार जब यूज़र तस्वीर में एक निश्चित क्षेत्र को हाइलाइट कर देता है, तो AI अपने आप अवांछित वस्तुओं, बैकग्राउंड में मौजूद लोगों और बहुत कुछ का पता लगा सकता है और उन्हें हटा सकता है। OS में AI कॉल समरी फीचर भी जोड़ा गया है। कॉल के दौरान, यूज़र “स्मार्ट कंजम्पशन” (Google के ज़रिए अनुवादित) शुरू करने के लिए एक बटन पर टैप कर सकते हैं, जिसका मतलब है कि AI बातचीत को सुन सकता है। कॉल के बाद, स्टेटस बार पर टैप करने से आप एक नोट पर पहुँच जाएँगे जहाँ पूरा कॉल समरी टाइम स्टैम्प के साथ दिखाया जाएगा। कंपनी द्वारा शेयर की गई तस्वीरों के अनुसार, समरी में छोटे पैराग्राफ़ के साथ-साथ बुलेट पॉइंट भी शामिल हैं।

चीन में ColorOS में वॉयस-इनेबल्ड असिस्टेंट Xiaobu पर खास ध्यान दिया गया है, जिसमें कई AI फीचर भी मिलते हैं। कंपनी ने बताया कि इसके डायलॉग्स के साथ-साथ स्पीच क्षमताओं को बेहतर बनाने के लिए जनरेटिव AI का इस्तेमाल किया गया, जिससे यह और भी यथार्थवादी बन गया। इसके अलावा, असिस्टेंट में कई नए कौशल जोड़े गए हैं जो अब अधिक जटिल कार्यों के साथ-साथ अधिक संख्या में सामान्य कार्य भी कर सकते हैं। असिस्टेंट में Xiaobu Photo Studio भी जोड़ा गया है, जो AI इमेज जेनरेट कर सकता है। इसके अलावा, Xiaobu में AI ग्रीटिंग कार्ड फीचर भी जोड़ा गया है, जहां उपयोगकर्ता AI की मदद से कस्टमाइज्ड न्यू ईयर ग्रीटिंग कार्ड डिजाइन कर सकते हैं।

ये AI फीचर सबसे पहले ColorOS अपडेट के ज़रिए Oppo और OnePlus के 16 स्मार्टफोन में आएंगे। अभी के लिए, यह सिर्फ़ चीन के स्मार्टफोन में ही उपलब्ध होगा। इनमें हाल ही में लॉन्च किए गए Oppo Find X7 और Oppo Find X7 Ultra, Reno 11 और Reno 11 Pro, और OnePlus 12, साथ ही Find X6 सीरीज़, Reno 10 सीरीज़, Find N3, Find N3 Flip, OnePlus 11, OnePlus Ace 3, OnePlus Ace 2 और OnePlus Ace 2 Pro शामिल हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin