September 19, 2024
A.I

Instagram Spotted Working on AI Message Writing Feature; Threads Tests Post Bookmarks

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Instagram Spotted Working on AI Message Writing Feature; Threads Tests Post Bookmarks

इंस्टाग्राम अपनी मूल कंपनी द्वारा मेटा एआई लॉन्च किए जाने के बाद से ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) सुविधाओं के साथ प्रयोग कर रहा है। अब, एक नया लीक सामने आया है जिसमें दावा किया गया है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एआई मैसेज-राइटिंग फीचर पर काम कर रहा है। कहा जाता है कि यह उपयोगकर्ताओं को इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज (डीएम) में अपने लिखे संदेशों को फिर से लिखने, पैराफ्रेज करने और शैलीगत बदलाव करने की अनुमति देगा। इस बीच, मेटा के नवीनतम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म थ्रेड्स ने एक पोस्ट सेविंग फीचर का परीक्षण भी शुरू कर दिया है जो बाद में देखने के लिए पोस्ट को बुकमार्क करेगा।

मोबाइल डेवलपर एलेसेंड्रो पलुज़ी लीक गुरुवार को एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर इस फीचर के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। उन्होंने एक स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसमें टाइप किए गए टेक्स्ट को चुना गया विकल्प के साथ देखा जा सकता है AI के साथ लिखें चैट बॉक्स में। इसकी कार्यक्षमता पर एक अन्य उपयोगकर्ता के प्रश्न का उत्तर देते हुए, पलुज़ी ने कहा, “यह संभवतः आपके संदेश को विभिन्न शैलियों में बदल देगा, ठीक उसी तरह जैसे Google का मैजिक कंपोज काम करता है।”

जबकि AI संदेश-लेखन सुविधा के बारे में विवरण ज्ञात नहीं हैं – यह देखते हुए कि उपयोगकर्ता को विकल्प दिखाने के लिए टेक्स्ट को चुनना और हाइलाइट करना होगा – ऐसा प्रतीत होता है कि AI टेक्स्ट फ़ील्ड के भीतर अपने आप संदेश उत्पन्न नहीं कर सकता है। इस प्रकार, यह सुविधा एक AI टेक्स्ट एडिटर की तरह है। इसी तरह के मौजूदा उपकरण पुनर्लेखन, सारांश, पाठ की लंबाई बढ़ाने, स्वर और शैली संरचना को बदलने के साथ-साथ इसमें अधिक प्रासंगिक सामग्री जोड़ने जैसी सुविधाएँ प्रदान करते हैं।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि Instagram का AI पहले से ही एक अलग प्रक्रिया के माध्यम से सामग्री तैयार कर सकता है। इसके लिए, उपयोगकर्ताओं को किसी भी चैट में संदेश के बाद “@Meta AI” टाइप करना होगा, और AI इसका जवाब देगा। चैट में अन्य लोग भी संदेश देख पाएंगे। विशेष रूप से, कंपनी का दावा है कि AI केवल उस संदेश को पढ़ सकता है जहाँ उसे टैग किया गया है, और बाकी टेक्स्ट निजी रहेंगे। इसी तरह, अगर उसे टैग नहीं किया गया है तो यह किसी भी अनुवर्ती प्रश्नों का जवाब नहीं दे पाएगा। वर्तमान में, Meta AI, जो Instagram के AI फीचर्स को शक्ति प्रदान करता है, केवल US में उपलब्ध है।

इसके अलावा, थ्रेड्स भी एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। यूजर जल्द ही सेव ऑप्शन पर टैप करके अपने पसंदीदा पोस्ट को बुकमार्क कर सकेंगे। इंस्टाग्राम हेड एडम मोसेरी, जो थ्रेड्स को भी देखते हैं, ने एक पोस्ट में कहा कि यह फीचर इंस्टाग्राम पर बुकमार्क की तरह ही काम करेगा। इस फीचर के रोलआउट की कोई घोषणा नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि इसे जल्द ही बीटा टेस्टर और आम यूजर के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin