September 19, 2024
A.I

OnePlus 12, OnePlus 11 Updated With Support for AI-Powered Features in China

  • August 19, 2024
  • 1 min read
OnePlus 12, OnePlus 11 Updated With Support for AI-Powered Features in China

वनप्लस ने अपने दो स्मार्टफोन को AI-पावर्ड फीचर्स के लिए अपडेट किया है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता के वनप्लस 12 और वनप्लस 11 अब दोनों हैंडसेट के लिए नवीनतम ColorOS अपडेट के माध्यम से नई AI क्षमताएं प्रदान करते हैं। वैश्विक बाजारों में कंपनी के स्मार्टफोन में ये सुविधाएँ कब आएंगी, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। ये अपडेट प्रतिद्वंद्वी सैमसंग द्वारा अपने गैलेक्सी S24 सीरीज़ के फोन लॉन्च करने के एक महीने बाद आए हैं, जो नए AI फीचर्स से लैस हैं जो अन्य मॉडलों में भी आ रहे हैं।

वनप्लस 12 के लिए एंड्रॉइड 14-आधारित ColorOS 14 (PJD110_14.0.0.405-CN01, के जरिए मिशाल रहमान) और वनप्लस 11 (PHB110_14.0.0.403-CN01, Reddit यूजर u/milkyteapls के माध्यम से) अब तीन नए फीचर्स के लिए सपोर्ट के साथ रोल आउट हो रहे हैं जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) द्वारा संचालित हैं। ये अपडेट केवल चीन के उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हैं – इन फोन के वैश्विक संस्करण OxygenOS 14 पर चलते हैं।

नवीनतम संस्करण में अपडेट करने के बाद, उपयोगकर्ताओं के पास एक नए AIGC रिमूवर टूल तक पहुंच होगी जो फीचर के चेंजलॉग के अनुसार आपकी तस्वीरों से लोगों और वस्तुओं को हटा सकता है। इस बीच, वनप्लस 12 और वनप्लस 11 लेखों से महत्वपूर्ण जानकारी भी निकाल सकते हैं और सारांश बनाने के लिए AI का उपयोग कर सकते हैं।

कंपनी के चेंजलॉग के अनुसार, एक नया AI सारांश उपकरण आपके कॉल से समय, स्थान और क्रिया आइटम निकाल कर AI सारांश तैयार कर सकता है। ब्रीनो टच ऐप जो ऑन-स्क्रीन कंटेंट के आधार पर प्रासंगिक जानकारी और सेवाएँ दिखाता है, उसे भी अपग्रेड किया गया है। हालाँकि, कंपनी ने यह नहीं बताया है कि सुविधाओं में कोई नई क्षमताएँ जोड़ी गई हैं या नहीं।

इन AI फीचर्स के अलावा, चीन में वनप्लस 12 और वनप्लस 11 के मालिक स्क्रीन को जगाए बिना फोन को अनलॉक करने में भी सक्षम होंगे, और हमेशा ऑन डिस्प्ले फीचर सक्षम होने पर QQ म्यूजिक प्लेबैक को नियंत्रित कर सकेंगे।

नवीनतम अपडेट के लिए चेंजलॉग से यह भी पता चलता है कि कंपनी ने एक नया “डिवाइस मोशन और ओरिएंटेशन” अनुमति जोड़ी है जो ऐप्स को आपके डिवाइस के ओरिएंटेशन को पहचानने या जब आप इसे हिला रहे हों, तब ब्लॉक कर देती है। इस बीच, जिन उपयोगकर्ताओं ने नवीनतम संस्करण स्थापित किया है, उन्हें फ्लोटिंग विंडो या स्टेटस बार इंडिकेटर के माध्यम से चल रही स्क्रीन रिकॉर्डिंग के बारे में भी सूचित किया जाएगा।

वनप्लस की ओर से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है कि ये फीचर भारत समेत वैश्विक बाजारों में यूज़र्स को मिलेंगे या नहीं। वनप्लस के स्मार्टफोन के वैश्विक मॉडल ऑक्सीजनओएस 14 पर चलते हैं, इसलिए इन फीचर्स को सभी यूज़र्स तक पहुंचने में कुछ समय लग सकता है। सैमसंग ने हाल ही में घोषणा की थी कि चुनिंदा पुराने मॉडल भी उन्हीं गैलेक्सी एआई फीचर्स से लैस होंगे जो पिछले महीने सैमसंग गैलेक्सी एस24 सीरीज़ के स्मार्टफोन में आए थे।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin