September 19, 2024
A.I

Google Working on Gemini AI-Powered ‘Ask Photos’ Feature on Android

  • August 21, 2024
  • 1 min read
Google Working on Gemini AI-Powered ‘Ask Photos’ Feature on Android

Google कथित तौर पर Android के लिए Ask Photos नामक एक नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर को सबसे पहले मई में टेक दिग्गज के वार्षिक Google I/O इवेंट में दिखाया गया था। इसे Google फ़ोटो के लिए एक एक्सटेंशन के रूप में वर्णित किया गया था जो ऑन-डिवाइस जेमिनी AI-संचालित सहायक को उपयोगकर्ता की छवियों तक पहुँचने और उनके बारे में प्रश्नों का उत्तर देने की अनुमति देता है। यह फीचर अब Google ऐप के नवीनतम बीटा संस्करण में देखा गया है और वर्तमान में विकास में है।

गूगल कथित तौर पर ‘आस्क फोटोज़’ फीचर पर काम कर रहा है

Android Authority ने इस फीचर को नवीनतम Google ऐप बीटा संस्करण 15.33.36.29.arm64 पर विकास में देखा। प्रकाशन ने APK टियरडाउन का संचालन करते समय Ask Photos कार्यक्षमता के संदर्भों की खोज की। Google Play बीटा प्रोग्राम में नामांकित लोग इसका उपयोग तब तक नहीं कर पाएंगे जब तक कि Google इसे परीक्षकों के लिए रोल आउट करना शुरू नहीं कर देता।

प्रकाशन के अनुसार, कोड की एक स्ट्रिंग में “assistant_robin_action_ask_photos_single_image_content_description” वाक्यांश शामिल है, जो इस बात पर प्रकाश डालता है कि यह सुविधा जेमिनी AI सहायक का उपयोग करेगी। विशेष रूप से, रॉबिन जेमिनी का आंतरिक नाम है। एक अन्य स्ट्रिंग “Google फ़ोटो एक्सटेंशन” तक पहुँचने के रूप में सुविधा की संभावित कार्रवाई को उजागर करती है।

इन दो स्ट्रिंग्स से पता चलता है कि एक बार रिलीज़ होने के बाद यह सुविधा जेमिनी एआई असिस्टेंट के ज़रिए उपलब्ध होगी और एक एक्सटेंशन Google फ़ोटो को इसमें एकीकृत करेगा। कार्यक्षमता के संदर्भ में, टेक दिग्गज ने अपने इवेंट के दौरान बताया कि इस सुविधा का उद्देश्य छवियों के बारे में प्रश्नों का उत्तर देना है।

इस सुविधा के लिए डेटाबेस उपयोगकर्ता का Google फ़ोटो बैकअप होगा। Ask Photos के साथ, उपयोगकर्ता एक प्रश्न पूछ सकता है जैसे कि “जब मैं जयपुर गया था तो मैंने क्या पहना था” और जेमिनी उत्तर खोजने के लिए प्रासंगिक छवियों के माध्यम से खोज करने में सक्षम होगी। टेक दिग्गज ने कहा था कि उपयोगकर्ता जटिल और अस्पष्ट प्रश्न पूछ सकते हैं, और जेमिनी अभी भी सही उत्तर खोजने में सक्षम होगी।

इसके अलावा, गूगल ने गूगल फोटोज के लिए एक नया फीचर भी शुरू किया है, जिससे यूजर अपने मीडिया कलेक्शन से किसी व्यक्ति को छिपा या ब्लॉक कर सकते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, एक नया फीचर गूगल फोटोज के लिए भी शुरू किया गया है, जिससे यूजर अपने मीडिया कलेक्शन से किसी व्यक्ति को छिपा या ब्लॉक कर सकते हैं। अवरोध पैदा करना और कम दिखाएं जोड़ दिया गया है. कम दिखाएं किसी व्यक्ति को मेमोरीज़ कैरोसेल में आने से रोक सकता है, जबकि अवरोध पैदा करना इससे व्यक्ति पूरे ऐप में कहीं भी दिखाई नहीं देगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin