September 19, 2024
A.I

Microsoft Recall Suffers Another Delay, the AI-Powered Feature to Be Tested Later This Year

  • August 22, 2024
  • 1 min read
Microsoft Recall Suffers Another Delay, the AI-Powered Feature to Be Tested Later This Year

माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर रिकॉल के लिए एक और देरी की घोषणा की। यह फीचर कंपनी के विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ कोपायलट+ पीसी की पेशकश का हिस्सा है, यह फीचर स्वचालित रूप से कैप्चर किए गए स्क्रीनशॉट का उपयोग करके उपयोगकर्ता के ऑन-डिवाइस इतिहास को ट्रैक करता है और दिखाता है। इस फीचर की घोषणा सबसे पहले मई में की गई थी, हालांकि, इसकी गोपनीयता और सुरक्षा पर सार्वजनिक चिंताओं के कारण, टेक दिग्गज ने इसे वापस ले लिया। इसके बाद इसे अगस्त में पूर्वावलोकन मोड में विंडोज इनसाइडर्स के लिए जारी करने की घोषणा की गई। हालांकि, अब कंपनी ने इसे अक्टूबर तक आगे बढ़ाते हुए एक और देरी की घोषणा की है।

माइक्रोसॉफ्ट की AI-संचालित रिकॉल अक्टूबर तक स्थगित

कंपनी ने इस फीचर के बारे में अपने ब्लॉग पोस्ट में एक अपडेट जोड़ा और पुष्टि की कि रिकॉल को अक्टूबर में कोपायलट+ पीसी वाले उपयोगकर्ताओं के लिए विंडोज इनसाइडर प्रोग्राम (WIP) में पूर्वावलोकन किया जाएगा। Microsoft ने कहा कि देरी इसलिए हुई क्योंकि वह एक “भरोसेमंद और सुरक्षित” उपयोगकर्ता अनुभव देने की कोशिश कर रहा है। एक बार जब यह फीचर बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट हो जाएगा, तो टेक दिग्गज अधिक विवरण के साथ एक ब्लॉग भी प्रकाशित करेगा।

हालांकि, कंपनी ने कोई सार्वजनिक रिलीज़ समयसीमा नहीं बताई। उसने केवल इतना बताया कि कंपनी इस सुविधा को सभी के लिए उपलब्ध कराने से पहले अपने विंडोज इनसाइडर समुदाय से फीडबैक लेगी।

जब यह सुविधा पहली बार शुरू की गई थी, तो कई उपयोगकर्ताओं ने पाया कि इस सुविधा द्वारा सहेजे गए स्क्रीनशॉट अनएन्क्रिप्टेड संग्रहीत किए गए थे, और डिवाइस तक पहुँच रखने वाले किसी भी व्यक्ति द्वारा देखे जा सकते थे। सार्वजनिक चिंता के परिणामस्वरूप Microsoft ने इस सुविधा को वापस ले लिया और कहा कि यह इसे और अधिक सुरक्षित बना देगा।

इसके बाद, कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट प्रकाशित किया जिसमें फीचर की सुरक्षा को बेहतर बनाने के लिए उठाए गए कदमों का विवरण दिया गया। सबसे पहले, रिकॉल को पूरी तरह से ऑप्ट-इन बनाया गया और डिवाइस ने फीचर को चालू करने से पहले स्पष्ट सहमति मांगी। इसे विंडोज हैलो सुरक्षा फीचर के साथ भी एकीकृत किया गया था जो उपयोगकर्ताओं को डिवाइस तक पहुंचने देने के लिए बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण या पिन कोड का उपयोग करता है।

इसके अतिरिक्त, एक नए “प्रस्तुति प्रमाण” फीचर का भी उल्लेख किया गया था जो डिवाइस को दूर से हैक किए जाने की स्थिति में उपयोगकर्ता की सुरक्षा करेगा। फीचर के सर्च इंडेक्स डेटाबेस में एक सेकेंडरी एन्क्रिप्शन सिस्टम भी बनाया गया था जो चैटबॉट रूट से गुजरे बिना स्क्रीनशॉट तक पहुँचने पर रोक लगाएगा। हालाँकि, अभी तक रिकॉल को इन सुरक्षा उपायों के साथ किसी भी क्षमता में जारी नहीं किया गया है।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

सैमसंग गैलेक्सी एस25 अल्ट्रा में पतले बेज़ेल्स के कारण थोड़ी बड़ी स्क्रीन होने की संभावना



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin