September 19, 2024
A.I

Meta to Launch a Cheaper Version of Meta Quest 3, Could Be Called Quest 3S: Mark Gurman

  • August 26, 2024
  • 1 min read
Meta to Launch a Cheaper Version of Meta Quest 3, Could Be Called Quest 3S: Mark Gurman

मेटा कथित तौर पर एक नए मिक्स्ड-रियलिटी हेडसेट पर काम कर रहा है। कुछ समय पहले तक, अफवाहों से पता चलता था कि कंपनी Apple Vision Pro को टक्कर देने के लिए एक प्रीमियम वैरिएंट विकसित कर रही है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने अपने नवीनतम समाचार पत्र में बताया कि मेटा मेटा क्वेस्ट 3 से सस्ता AR/VR (ऑगमेंटेड रियलिटी/वर्चुअल रियलिटी) हेडसेट लॉन्च करने की योजना बना रहा है, इसलिए अब उन दावों को पीछे छोड़ दिया गया है। उल्लेखनीय है कि मेटा क्वेस्ट 3 को जून 2023 में 128GB विकल्प के लिए $499.99 (लगभग 41,200 रुपये) में लॉन्च किया गया था।

मेटा क्वेस्ट 3S लॉन्च, कीमत (अपेक्षित)

अपने नवीनतम पावर ऑन न्यूज़लैटर में, मार्क गुरमन ने दावा किया कि मेटा एक सस्ते क्वेस्ट हेडसेट वैरिएंट पर काम कर रहा है जिसे सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। संभवतः मेटा क्वेस्ट 3एस नाम से, डिवाइस की घोषणा मेटा कनेक्ट कॉन्फ्रेंस के दौरान की जा सकती है, जो 25 सितंबर और 26 सितंबर को आयोजित होने वाली है। न्यूज़लैटर ने उल्लेख किया कि कथित पहनने योग्य मिश्रित वास्तविकता हेडसेट के लिए कई अन्य नामों पर आंतरिक रूप से चर्चा की गई थी।

गुरमन ने कहा कि इस अफवाह वाले मेटा क्वेस्ट 3एस की कीमत 300 डॉलर (लगभग 25,100 रुपये) या 400 डॉलर (लगभग 33,500 रुपये) हो सकती है। उन्होंने कहा कि लागत को समायोजित करने के लिए, कंपनी हेडसेट से अलग से कंट्रोलर बेच सकती है। हालाँकि, कुछ मॉडलों के लिए, मेटा क्वेस्ट 3एस के साथ बॉक्स में कंट्रोलर शामिल कर सकता है, लेकिन वे वही कंट्रोलर नहीं हो सकते हैं जो मेटा क्वेस्ट 3 के साथ भेजे जाते हैं।

सस्ते क्वेस्ट वेरिएंट को पेश करने का कदम मिक्स्ड-रियलिटी हेडसेट गेम में मेटा को एप्पल से आगे ला सकता है। तुलना के लिए, एप्पल के विज़न प्रो की कीमत 3,500 डॉलर (लगभग 2,93,500 रुपये) से शुरू होती है। गुरमन ने तर्क दिया कि प्रदर्शन में अंतर के बावजूद दोनों डिवाइस के बीच कीमत का अंतर बहुत बड़ा होगा जिसे अनदेखा नहीं किया जा सकता। इच्छुक खरीदार सस्ते, अधिक सुलभ विकल्प को चुनने की अधिक संभावना रखते हैं।

आगामी मेटा कनेक्ट कॉन्फ्रेंस में, ब्रांड ओरियन नामक एक प्रोटोटाइप भी प्रदर्शित कर सकता है, जिसे AR ग्लास के अंतिम मॉडल का आधार कहा जाता है। मेटा के पास पहले से ही बाजार में गैर-AR स्मार्ट ग्लास हैं – रे-बैन मेटा स्मार्ट ग्लास (समीक्षा)। गुरमन ने कहा कि कंपनी मौजूदा ग्लास के लिए अपडेटेड स्टाइल और रंगों के साथ-साथ AI-समर्थित सॉफ़्टवेयर सुविधाओं की घोषणा कर सकती है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin