September 19, 2024
A.I

Arc Search AI Mobile Browser Confirmed to Get an Android App Soon

  • August 26, 2024
  • 1 min read
Arc Search AI Mobile Browser Confirmed to Get an Android App Soon

आर्क सर्च, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) मोबाइल ब्राउज़र, जल्द ही Android पर आने वाला है, कंपनी ने शनिवार को पुष्टि की। इस ब्राउज़र ने इस साल की शुरुआत में अपनी शुरुआत की और अपने AI-संचालित फीचर्स जैसे कि ब्राउज़ फॉर मी, जहाँ AI प्रासंगिक जानकारी दिखाने के लिए कई वेब पेज पढ़ता है, AI सारांश और बहुत कुछ के कारण लोकप्रियता हासिल की। ​​मई में, कंपनी ने एक कॉल आर्क फीचर जारी किया, जो दो-तरफ़ा संचार की पेशकश करता था जहाँ उपयोगकर्ता मौखिक रूप से एक प्रश्न पूछ सकता था, और AI जवाब देगा।

आर्क सर्च ने पुष्टि की है कि एंड्रॉयड ऐप पर काम चल रहा है

थ्रेड्स पर एक यूजर की पोस्ट का जवाब देते हुए, जिसमें पूछा गया था कि क्या ऐप का एंड्रॉयड वर्जन तैयार किया जा रहा है, आर्क सर्च के आधिकारिक थ्रेड्स अकाउंट ने कहा कि एंड्रॉयड ऐप जल्द ही आने वाला है। यह पहली बार है जब ऐप के पीछे की कंपनी ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि वह एंड्रॉयड ऐप बना रही है।

आर्क सर्च को ब्राउज़र कंपनी द्वारा जनवरी 2024 में ऐप स्टोर पर लॉन्च किया गया था। बाद में इस प्लेटफ़ॉर्म को मैक डिवाइस तक विस्तारित किया गया और इसे विंडोज़ के लिए भी रोल आउट किया गया। हालाँकि, ब्राउज़र अभी भी एंड्रॉइड पर उपलब्ध नहीं है।

ब्राउज़र में कई अनूठी विशेषताएं हैं जैसे कि ब्राउज़ फॉर मी मोड, जहां खोज क्वेरी प्राप्त करने के बाद, AI आसानी से पढ़े जाने वाले प्रारूप में जानकारी खोजने के लिए प्रासंगिक वेब पेजों पर जाता है। इसमें AI सारांश, ऑटो-आर्काइविंग, विज्ञापन अवरोधन, निजी ब्राउज़िंग मोड, सुरक्षित टैब, रीडिंग मोड और बहुत कुछ जैसी विशेषताएं भी हैं।

कंपनी नियमित रूप से ऐप में नए फीचर भी जोड़ रही है। लॉन्च के बाद से, आर्क सर्च ब्राउज़र को शेयर्ड ब्राउज फॉर मी मोड और कॉल आर्क फीचर मिला है। बाद वाला एक हैंड्स-फ्री फीचर है जो उपयोगकर्ताओं को ऐप से बात करने की सुविधा देता है और एआई प्रश्नों के उत्तर के साथ प्रतिक्रिया करता है।

विशेष रूप से, आर्क सर्च ब्राउज़र में AI सुविधाओं को पावर देने के लिए OpenAI API के साथ-साथ कई अन्य AI मॉडल का उपयोग करता है। फिलहाल, कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया है कि इसमें कोई Android-विशिष्ट सुविधाएँ होंगी या नहीं। इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं है कि ब्राउज़र Android ऑपरेटिंग सिस्टम पर कब शुरू होगा।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

Realme GT 7 Pro की लॉन्च टाइमलाइन लीक, प्रमुख फीचर्स फिर से ऑनलाइन सामने आए



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin