September 19, 2024
A.I

Google Chrome Is Getting Three New AI-Powered Features to Make Accessing Tabs Easier

  • September 12, 2024
  • 1 min read
Google Chrome Is Getting Three New AI-Powered Features to Make Accessing Tabs Easier

Google Chrome को तीन नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फ़ीचर के साथ अपडेट किया गया है, जो उपयोगकर्ताओं को अपने टैब को अधिक प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। माउंटेन व्यू स्थित टेक दिग्गज ने मंगलवार को iOS के लिए क्रोम के लिए एक नए फ़ीचर के साथ-साथ दो अन्य क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म फ़ीचर की घोषणा की। कंपनी ने कहा कि ये सभी फ़ीचर Google की AI तकनीक द्वारा संचालित हैं। ये फ़ीचर सर्च दिग्गज द्वारा एक नए टेक्स्ट-टू-स्पीच फ़ीचर की घोषणा के एक हफ़्ते बाद शुरू हो रहे हैं, जो उपयोगकर्ताओं को लेख और वेब पेज आसानी से सुनने की अनुमति देगा।

गूगल क्रोम को नए AI फीचर्स के साथ अपडेट किया गया

एक ब्लॉग पोस्ट में, Google ने कहा कि वह क्रोम पर कई टैब प्रबंधित करने के अनुभव को बेहतर बना रहा है, जो अक्सर निराशा का स्रोत हो सकता है। पिछले साल, Google Chrome को टैब ग्रुपिंग और समान टैब जैसे कई अपग्रेड मिले हैं जो इस समस्या को हल करते हैं। अब, कंपनी अनुभव को सहज बनाने के लिए तीन और सुविधाओं को संचालित करने के लिए AI का उपयोग कर रही है।

पहला फीचर iOS के लिए Google Chrome तक ही सीमित है। कंपनी ने पहले Android डिवाइस और कंप्यूटर के लिए Chrome के लिए टैब समूह शुरू किए थे, जिसमें संबंधित टैब को एक सामान्य स्थान के अंतर्गत समूहीकृत करने का समर्थन था। यह सुविधा अब iOS उपयोगकर्ताओं के लिए आ रही है, जो समूहीकृत टैब के लिए कस्टम रंग और नाम भी चुन सकेंगे ताकि उन्हें पहचानना आसान हो सके। टैब को समूहीकृत करने के बाद, उपयोगकर्ता उन्हें अपनी इच्छानुसार व्यवस्थित कर सकेंगे।

Google Chrome भविष्य के अपडेट के साथ उपयोगकर्ताओं को अपने टैब समूहों को सहेजने और सिंक करने की भी अनुमति देगा। एक बार सिंक हो जाने के बाद, टैब समूह डेस्कटॉप और सभी मोबाइल डिवाइस पर सुलभ हो जाएँगे। इसके साथ, उपयोगकर्ता एक डिवाइस पर एक प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं और फिर किसी भी महत्वपूर्ण टैब को छोड़े बिना या विशेष URL याद रखने की चिंता किए बिना जारी रख सकते हैं। यह सुविधा वर्तमान में विकास के अधीन है।

उपयोगकर्ता किसी आउटिंग की योजना बनाते समय अपने फ़ोन पर किसी रेस्टोरेंट को भी देख सकते हैं। यदि उन्हें शोध के लिए बड़ी स्क्रीन की आवश्यकता है, तो वे बस डेस्कटॉप पर जा सकते हैं और ब्राउज़र खोल सकते हैं ताकि टैब समूह स्वचालित रूप से डिवाइस के साथ सिंक हो जाए ताकि वे शोध को फिर से शुरू कर सकें। यह तभी काम करेगा जब दोनों डिवाइस एक ही Google खाते में लॉग इन हों।

तीसरा एक प्रायोगिक फीचर है जो एआई का उपयोग करके उपयोगकर्ताओं को फिर से देखने के लिए वेब पेज सुझाता है। Google Chrome फीचर सभी डिवाइस पर ब्राउज़र पर पहले से खोले गए टैब के आधार पर वेब पेज सुझाएगा। कंपनी का कहना है कि इससे उपयोगकर्ताओं को पेज बुकमार्क करने या URL याद रखने की परेशानी से छुटकारा मिलेगा।

हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि एआई एक पेज को दूसरे पेज पर कैसे प्राथमिकता देगा और क्या उपयोगकर्ता किसी पेज के सुझाए जाने की संभावना को बढ़ाने के लिए कुछ कर सकते हैं।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

बम्बल फोटो पिकर सहित नए AI-संचालित फीचर्स पेश करने की योजना बना रहा है: रिपोर्ट



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin