September 19, 2024
A.I

Bumble Plans to Introduce New AI-Powered Features Including Photo Picker: Report

  • September 12, 2024
  • 1 min read
Bumble Plans to Introduce New AI-Powered Features Including Photo Picker: Report

मैच के स्वामित्व वाला लोकप्रिय डेटिंग ऐप बम्बल जल्द ही नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर्स के साथ अपडेट हो सकता है। कंपनी के सीईओ ने कथित तौर पर खुलासा किया कि कंपनी की योजना AI सुविधाओं को और अधिक गहराई से एकीकृत करने की है, जिससे प्रोफ़ाइल बनाने की प्रक्रिया में उपयोगकर्ताओं की सहायता हो और नए मैचों के साथ बातचीत शुरू हो सके। इन योजनाओं पर कथित तौर पर गोल्डमैन सैक्स के वार्षिक प्रौद्योगिकी सम्मेलन के दौरान चर्चा की गई थी, और कई नई सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया गया था। विशेष रूप से, बम्बल ने इस साल की शुरुआत में स्पैम, घोटाले और नकली प्रोफाइल का पता लगाने के लिए एक AI फीचर जोड़ा था।

बम्बल नए AI फीचर्स पर काम कर रहा है

टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार बम्बल के सीईओ लिडियन जोन्स ने गोल्डमैन सैक्स के वार्षिक प्रौद्योगिकी सम्मेलन में एआई सुविधाओं के एकीकरण की घोषणा की। प्रकाशन के अनुसार, जोन्स ने पहले एक निवेशक कॉल के दौरान सुविधाओं का टीज़र जारी किया था, जहाँ वर्ष की दूसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों पर भी चर्चा की गई थी।

जोन्स ने कथित तौर पर एक AI-सहायता प्राप्त फोटो पिकर टूल का उल्लेख किया है जो प्रोफ़ाइल में जोड़े जाने वाले सर्वश्रेष्ठ सेल्फी की सिफारिश करेगा। कहा जाता है कि AI गैलरी ऐप में उपयोगकर्ता के कैमरा फ़ोल्डर तक पहुँचने और वहाँ से छवियों का सुझाव देने में सक्षम है। उल्लेखनीय रूप से, फोटो चयनकर्ता नामक एक समान सुविधा इस वर्ष की शुरुआत में प्रतिस्पर्धी टिंडर द्वारा जारी की गई थी।

रिपोर्ट के अनुसार, बम्बल के सीईओ ने कॉन्फ्रेंस में यह भी सुझाव दिया कि कंपनी नए फीचर बना रही है जो यूजर को प्रोफाइल बनाने की प्रक्रिया में सहायता करेंगे और नए मैचों के साथ बातचीत शुरू करेंगे। टेकक्रंच ने जोन्स के हवाले से कहा, “हम चाहते हैं कि प्रोफाइल बनाने का स्तर ऊंचा बना रहे, लेकिन हम यूजर के लिए मौजूद परेशानी को कम करना चाहते हैं।”

बम्बल ने पहले अपने दोस्ती-केंद्रित प्लेटफ़ॉर्म, बम्बल फॉर फ्रेंड्स के लिए एक AI-संचालित सुविधा जारी की थी। यह आइस-ब्रेकिंग सुविधा AI का उपयोग करके सुझाव देती है कि मिलान किए गए उपयोगकर्ता एक-दूसरे को पहला संदेश कैसे भेज सकते हैं। ये सुझाव प्रोफ़ाइल में उपयोगकर्ताओं द्वारा दी गई जानकारी पर आधारित होते हैं।

इसके अलावा, कंपनी ने फरवरी में डिसेप्शन डिटेक्टर नामक एक AI फीचर जारी किया, जो स्पैम, स्कैम और फर्जी प्रोफाइल को पहचान कर उन्हें ब्लॉक कर सकता है, इससे पहले कि सदस्य उन तक पहुंचें। कंपनी ने दावा किया कि यह टूल इन घटनाओं की घटनाओं को 45 प्रतिशत तक कम कर सकता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin