September 19, 2024
A.I

Gemini Receiving Gems on the Mobile App Along With Redesigned Home Page

  • September 12, 2024
  • 1 min read
Gemini Receiving Gems on the Mobile App Along With Redesigned Home Page

iOS और Android के लिए Gemini ऐप में कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) एजेंट शामिल किए जा रहे हैं, जिन्हें Gems नाम दिया गया है। ये कस्टम चैटबॉट सबसे पहले अगस्त में Gemini के वेब वर्शन पर उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किए गए थे। कंपनी अब इन्हें मोबाइल ऐप पर भी जारी कर रही है, जिससे उपयोगकर्ता विशिष्ट उद्देश्यों के लिए डिज़ाइन किए गए चैटबॉट बना और इस्तेमाल कर सकेंगे। Gems को जोड़ने के साथ-साथ, Google ने Gemini के वेब और मोबाइल दोनों वर्शन पर होम पेज को भी फिर से डिज़ाइन किया है।

जेमिनी ऐप को मिले रत्न

गैजेट्स 360 के कर्मचारियों ने पाया कि अब एंड्रॉयड पर जेमिनी ऐप पर जेम्स उपलब्ध है। कथित तौर पर इस फीचर के जुड़ने से ऐप का लुक भी थोड़ा बदल गया है। हाल ही का अनुभाग जहां उपयोगकर्ता संकेत सुझाव और हाल ही में उपयोग किए गए संकेत देख सकते हैं, क्षेत्र शीर्षक दिखाता है चैट और रत्न.

जेमिनी रत्न ऐप जेमिनी ऐप पर रत्न

जेमिनी ऐप पर रत्न

नए फीचर के स्क्रीनशॉट से यह भी पता चलता है कि यह ऐप के अंदर कैसा दिखता है। Gems तक पहुँचने के लिए, उपयोगकर्ताओं को स्क्रीन के ऊपर दाईं ओर स्थित अपने प्रोफ़ाइल आइकन पर क्लिक करना होगा। रत्न प्रबंधक विकल्प नीचे दिखाई देता है एक्सटेंशन विकल्प।

इस पर क्लिक करने पर तीन टैब दिखेंगे — ऑल, योर जेम्स और बाय गूगल। दूसरा विकल्प उपयोगकर्ता द्वारा बनाए गए कस्टम एआई एजेंट दिखाएगा जबकि तीसरा विकल्प तकनीकी दिग्गज द्वारा बनाए गए डिफ़ॉल्ट जेम्स को दिखाएगा। इनमें लर्निंग कोच, ब्रेनस्टॉर्मर, करियर गाइड, राइटिंग एडिटर और कोडिंग पार्टनर शामिल हैं।

जेम्स को जेमिनी का लघु संस्करण समझा जा सकता है। इसमें इसके उद्देश्य के लिए प्रासंगिक सीमित डेटासेट होता है। एक बार बन जाने के बाद, जेम्स सामान्य प्रयोजन वाले चैटबॉट की तुलना में प्रॉम्प्ट को तेज़ी से और अधिक सटीकता के साथ संसाधित कर सकता है। विशेष रूप से, जेम्स केवल जेमिनी एडवांस्ड ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

मोबाइल ऐप में AI एजेंट जोड़ने के साथ-साथ, Google ऐप संस्करण और वेब क्लाइंट दोनों पर जेमिनी के होम पेज को भी फिर से डिज़ाइन कर रहा है। मौजूदा संस्करण में, इंटरफ़ेस खोलने पर एक अभिवादन संदेश और बड़े फ़ॉन्ट में “मैं आज आपकी कैसे मदद कर सकता हूँ?” लिखा हुआ दिखाई देता है। इसके बाद कैरोसेल में कई त्वरित सुझाव दिए गए हैं।

हालाँकि, होम पेज के नए संस्करण में, केवल छोटे फ़ॉन्ट में “मैं आपकी कैसे मदद कर सकता हूँ?” टेक्स्ट जोड़ा जा रहा है। इंटरफ़ेस न्यूनतम है और उपयोगकर्ता को जानकारी से अभिभूत नहीं करता है। सुझाए गए संकेत और साथ ही नई चैट के विकल्प को शीर्ष-बाएँ स्थित चैट आइकन में रखा गया है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin