September 19, 2024
A.I

WhatsApp for Android Will Reportedly Let Users Choose Public Figures for Meta AI Voice Mode

  • September 12, 2024
  • 1 min read
WhatsApp for Android Will Reportedly Let Users Choose Public Figures for Meta AI Voice Mode

एंड्रॉयड के लिए WhatsApp जल्द ही इन-ऐप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट मेटा AI के लिए दो-तरफ़ा वॉयस चैट फ़ीचर को एकीकृत करने की सूचना है। अब, एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वॉयस मोड फ़ीचर में सार्वजनिक हस्तियों की कई आवाज़ें भी शामिल होंगी, जिससे उपयोगकर्ता चैटबॉट के साथ बातचीत करने के अपने अनुभव को कस्टमाइज़ कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त, यू.एस. और यू.के. की अन्य आवाज़ों को भी फ़ीचर में एकीकृत किए जाने की बात कही गई है। विशेष रूप से, मेटा AI वॉयस मोड उपयोगकर्ताओं के साथ मानवीय तरीके से बातचीत करने में सक्षम होगा।

व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर WABetaInfo के एक पोस्ट के अनुसार, सार्वजनिक हस्तियों की आवाज़ के बारे में जानकारी एंड्रॉइड वर्जन 2.24.19.32 के लिए व्हाट्सएप बीटा में देखी गई थी। यह सुविधा वर्तमान में दिखाई नहीं दे रही है, और परिणामस्वरूप, जिन लोगों ने Google बीटा प्रोग्राम के लिए साइन अप किया है, वे इसे नहीं देख पाएंगे।

व्हाट्सएप मेटा एआई वॉयस विकल्प व्हाट्सएप मेटा एआई वॉयस

व्हाट्सएप मेटा एआई वॉयस
फोटो क्रेडिट: WABetaInfo

फीचर ट्रैकर द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि वॉट्सऐप मेटा एआई के लिए कई आवाज़ें लागू करने की योजना बना रहा है। कहा जाता है कि ये आवाज़ें पिच, टोनलिटी और लहजे में अलग-अलग होंगी ताकि यूज़र्स को एक अनूठा अनुभव मिल सके। ये संभवतः चैटजीपीटी के मौजूदा वॉयस मोड के समान होंगे जो यूज़र्स को चार अलग-अलग आवाज़ें प्रदान करता है।

फीचर ट्रैकर के अनुसार, यूके के उच्चारण वाली तीन आवाज़ें और यूएस के उच्चारण वाली दो आवाज़ें हैं। उनके लिंग, पिच या क्षेत्रीय लहजे के बारे में विवरण साझा नहीं किया गया। दिलचस्प बात यह है कि कहा जाता है कि सार्वजनिक हस्तियों से संबंधित चार आवाज़ें भी होंगी। हालांकि नामों का खुलासा नहीं किया गया, लेकिन कहा जाता है कि वे प्रभावशाली लोगों या मशहूर हस्तियों की हो सकती हैं।

यह व्हाट्सएप की मूल कंपनी मेटा के लिए कोई नया कदम नहीं है। पिछले साल, कंपनी ने मैसेंजर पर प्रभावशाली लोगों, मशहूर हस्तियों और अन्य उल्लेखनीय व्यक्तियों के व्यक्तित्व के आधार पर कई कस्टम एआई चैटबॉट पेश किए थे। वॉयस विकल्प संभवतः उस परियोजना का विस्तार है और इसे एआई पात्रों तक बढ़ाया जा सकता है।

इसके अलावा, व्हाट्सऐप के लिए मेटा एआई वॉयस मोड के इंटरफेस का भी खुलासा एक पुरानी रिपोर्ट में हुआ था। एक बार एक्टिवेट होने के बाद, फीचर नीचे की तरफ एक शीट के साथ पॉप अप होगा, जिसके ऊपर “मेटा एआई” लिखा होगा और बीच में ब्लू रिंग आइकन होगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin