September 20, 2024
A.I

Realme GT 6 Reportedly Getting Google’s Magic Compose and Five Other AI Features

  • September 18, 2024
  • 1 min read
Realme GT 6 Reportedly Getting Google’s Magic Compose and Five Other AI Features

कंपनी के परफॉरमेंस-फोकस्ड स्मार्टफोन Realme GT 6 में कथित तौर पर नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर मिलने की खबर है। मैजिक कंपोज नाम के एक फीचर के लिए Realme ने Google के साथ साझेदारी की है। इसके अलावा, स्मार्टफोन में पांच अन्य AI फीचर मिलने की भी बात कही जा रही है, जिन्हें चीनी ब्रांड ने खुद ही विकसित किया है। रिपोर्ट किए गए इन फीचर्स के बारे में कहा जा रहा है कि ये हैंडसेट की कैमरा क्षमताओं को बढ़ाएंगे और साथ ही यूजर्स को अपने डिवाइस के साथ इंटरैक्ट करने के नए तरीके भी देंगे। खास बात यह है कि ये फीचर फोन के स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट द्वारा प्रोसेस किए जाएंगे।

Realme GT 6 को कथित तौर पर नए AI फीचर्स मिल रहे हैं

GSMArena की रिपोर्ट के अनुसार, स्मार्टफोन ब्रांड ने Realme GT 6 पर छह नए AI फीचर्स पेश किए हैं। मैजिक कंपोज एक ऐसा ही फीचर है, जिसे कंपनी ने Google के साथ साझेदारी करने के बाद जोड़ा है।

इस सुविधा को मैसेज ऐप के ज़रिए एक्सेस किया जा सकता है और यह उपयोगकर्ताओं को बिना कोई जवाब लिखे आने वाले संदेशों का जवाब देने की अनुमति देता है। अनिवार्य रूप से, यह दो तरीकों से संदेशों का तुरंत जवाब देने के लिए AI का उपयोग करता है। सबसे पहले, AI स्वचालित उत्तर सुझाता है जिसे उपयोगकर्ता जल्दी से चुनकर भेज सकते हैं। दूसरा, उपयोगकर्ता एक संदेश टाइप कर सकते हैं और AI का उपयोग करके इसे एक अलग शैली में फिर से लिख सकते हैं। ये शैलियाँ आधिकारिक से लेकर सनकी तक होती हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, मैजिक कंपोज रियलमी जीटी 6 यूज़र्स के लिए छह भाषाओं में उपलब्ध होगा, जिसमें अंग्रेजी, स्पेनिश, फ्रेंच, जर्मन, इटैलियन और कोरियन शामिल हैं। कहा जा रहा है कि भविष्य में इसमें और भी भाषाएँ जोड़ी जाएँगी।

इसके अलावा, रिपोर्ट के अनुसार, स्मार्टफोन में पाँच नेटिव AI फ़ीचर भी दिए जा रहे हैं। पहला है AI अल्ट्रा क्लैरिटी। इस फ़ीचर को सबसे पहले Realme 13 Pro+ के साथ रिलीज़ किया गया था और अब इसे और डिवाइस में शामिल किया जा रहा है। AI अल्ट्रा क्लैरिटी फ़ीचर यूज़र्स को धुंधली तस्वीर लेने और उसे शार्प बनाने की सुविधा देता है। इसके अलावा, AI नाइट मोड फ़ीचर भी जोड़े जाने की बात कही जा रही है, जिससे यूज़र्स कम रोशनी में शार्प तस्वीरें ले पाएँगे।

इसके साथ ही, स्मार्टफोन में AI इरेज़र 2.0 भी मिलने की खबर है, जो कि फीचर की दूसरी पीढ़ी है जो फोटो से अवांछित वस्तुओं और लोगों को हटा सकता है। AI या तो यह काम अपने आप कर सकता है, या फिर यूजर इस प्रभाव को पाने के लिए इमेज के कुछ हिस्सों को हाइलाइट कर सकता है।

इसके अलावा, AI स्मार्ट समरी, एक ऐसा फीचर जो टेक्स्ट के लंबे ब्लॉक को सारांशित कर सकता है, को भी Realme GT 6 में जोड़ा गया है। यह फीचर नोट्स ऐप और अन्य संगत क्षेत्रों में टेक्स्ट को सारांशित कर सकता है। अंत में, रिपोर्ट के अनुसार, स्मार्टफोन में AI स्मार्ट लूप भी जोड़ा जा रहा है। यह एक अनुशंसा सुविधा है जो अनुमान लगाती है कि उपयोगकर्ता जिस स्क्रीन पर है, उसके आधार पर क्या कर सकता है और प्रासंगिक ऐप्स और क्रियाओं का सुझाव देता है।

संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin