September 19, 2024
A.I

Adobe Photoshop to Get New Generative AI Features Powered by Firefly Image 3 Model

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Adobe Photoshop to Get New Generative AI Features Powered by Firefly Image 3 Model

एडोब ने मंगलवार को डेस्कटॉप के लिए अपने फ़ोटोशॉप ऐप का नया संस्करण पेश किया, जो अब नए आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस (AI) फ़ीचर के साथ आता है। अपने फायरफ़्लाई इमेज 3 फाउंडेशन मॉडल द्वारा संचालित, कंपनी के इन-हाउस टेक्स्ट-टू-इमेज जेनरेशन मॉडल का तीसरा संस्करण, नया फ़ोटोशॉप पहली बार सीधे ऐप के भीतर टेक्स्ट प्रॉम्प्ट से इमेज जेनरेट करने में सक्षम होगा। ऐप अभी बीटा में है, लेकिन कंपनी ने कहा है कि इसे इस साल के अंत में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए लॉन्च किया जाएगा।

अपने न्यूज़रूम में एक पोस्ट के ज़रिए घोषणा करते हुए, Adobe ने डेस्कटॉप ऐप के लिए नए फ़ोटोशॉप का अनावरण किया। ऐप को आधिकारिक तौर पर क्रिएटिविटी कॉन्फ़्रेंस इवेंट में प्रदर्शित किया गया। नया बीटा ऐप कई नए AI फ़ीचर के साथ आता है जैसे कि रेफ़रेंस इमेज, इमेज जेनरेट करें, समान जेनरेट करें, बैकग्राउंड जेनरेट करें और डिटेल बढ़ाएँ। जेनरेटिव फिल और जेनरेटिव एक्सपैंड जैसी मौजूदा सुविधाओं में भी सुधार किया गया है।

एडोब फोटोशॉप की नई विशेषताएं

कंपनी ने नए फोटो-एडिटिंग सॉफ़्टवेयर की क्षमताओं को प्रदर्शित करने वाला एक छोटा वीडियो भी जारी किया। नए फायरफ्लाई इमेज 3 मॉडल के साथ सबसे बड़ा जोड़ रेफरेंस इमेज है। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को इमेज बनाने के लिए संदर्भ के रूप में एक इमेज अपलोड करने की अनुमति देती है। उपयोगकर्ता इसे और बेहतर बनाने के लिए जेनरेट की गई इमेज के शीर्ष पर संदर्भ इमेज का उपयोग भी कर सकते हैं। अगला बड़ा जोड़ फ़ोटोशॉप ऐप के भीतर टेक्स्ट-टू-इमेज जनरेशन क्षमताओं की शुरुआत है। इससे पहले, उपयोगकर्ता ऐप के अंदर केवल जेनरेटिव फिल और जेनरेटिव एक्सपैंड का उपयोग कर सकते थे।

इसके अलावा, जेनरेट बैकग्राउंड फीचर बैकग्राउंड को रिप्लेस करता है और बनाता है, जबकि जेनरेट सिमिलर पहले से जेनरेट की गई इमेज के अलग-अलग वैरिएशन जेनरेट करता है ताकि परिणाम पर बारीक नियंत्रण हो सके। AI फीचर के अलावा, Adobe ने इमेज के खास हिस्सों में नॉन-डिस्ट्रक्टिव एडजस्टमेंट के लिए एडजस्टमेंट ब्रश, बेहतर फॉन्ट ब्राउज़िंग एक्सपीरियंस और एडजस्टमेंट प्रीसेट जैसे दूसरे टूल भी जोड़े हैं।

कंपनी ने दावा किया कि फायरफ्लाई इमेज 3 फाउंडेशन मॉडल को केवल लाइसेंस प्राप्त सामग्री जैसे एडोब स्टॉक पर प्रशिक्षित किया गया था। यह सुनिश्चित करने के लिए कि AI द्वारा उत्पन्न छवियों को वास्तविक छवियों से पहचाना जा सके, Adobe ने कॉन्टेंट प्रोवेंस एंड ऑथेंटिसिटी (C2PA) ओपन स्टैंडर्ड के लिए गठबंधन का पालन किया है, जिसके लिए AI टूल निर्माताओं को AI लेबल जोड़ने के साथ-साथ मेटाडेटा के भीतर इसकी निर्माण प्रक्रिया के बारे में विवरण शामिल करने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, यह Adobe के नेतृत्व वाली कंटेंट ऑथेंटिसिटी इनिशिएटिव (CAI) मानक का भी पालन करता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin