September 19, 2024
A.I

Adobe Premiere Pro to Get Support for New Generative AI-Powered Video Editing Tools

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Adobe Premiere Pro to Get Support for New Generative AI-Powered Video Editing Tools

एडोब प्रीमियर प्रो को जल्द ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से संचालित वीडियो एडिटिंग टूल मिल सकते हैं, हालाँकि, इसमें एक दिक्कत है। इन सुविधाओं को वीडियो एडिटिंग सॉफ़्टवेयर में कब एकीकृत किया जाएगा, इसके लिए कोई समयसीमा नहीं है। कंपनी ने प्लेटफ़ॉर्म के लिए अपना विज़न साझा करते हुए खुलासा किया कि वह ओपनएआई सोरा जैसे थर्ड-पार्टी एआई वीडियो जेनरेशन मॉडल के साथ एकीकरण की सक्रिय रूप से खोज कर रही है ताकि उनकी क्षमताओं को अपने सॉफ़्टवेयर में लाया जा सके। एडोब ने उन रिपोर्टों की भी पुष्टि की कि वह एक एआई टेक्स्ट-टू-वीडियो मॉडल पर काम कर रहा था, यह कहकर कि एक नया फायरफ्लाई वीडियो मॉडल विकास के अधीन है।

यह घोषणा कंपनी द्वारा एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से की गई, जिसमें उसने अपने प्रीमियर प्रो प्लेटफ़ॉर्म के बारे में वर्ष के लिए एडोब की रणनीति पर प्रकाश डाला। क्रिएटिव क्लाउड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और महाप्रबंधक एशले स्टिल ने कहा कि एडोब के नए एआई उपकरण “शॉट्स को थोड़ा लंबा करने, नई वस्तुओं को जोड़ने या अवांछित वस्तुओं को हटाने और लापता बी-रोल उत्पन्न करने के लिए डिज़ाइन किए गए थे।” विशेष रूप से, जबकि कंपनी ने आगामी सुविधाओं के बारे में विवरण साझा किया है, अभी तक रिलीज़ की तारीख की घोषणा नहीं की है।

विकास में एक ऐसा ही AI-संचालित संपादन उपकरण है जिसे जेनरेटिव एक्सटेंड कहा जाता है। कंपनी के अनुसार, इसका उपयोग अतिरिक्त फ़्रेम जोड़कर शॉट की अवधि को थोड़ा बढ़ाने के लिए किया जा सकता है। ये नए फ़्रेम पूरी तरह से AI द्वारा जेनरेट किए जाएँगे और संपादकों को संपादन को बेहतर बनाने के लिए जगह देंगे।

एडोब ने जेनरेटिव बी-रोल नामक एक अन्य फीचर का भी पूर्वावलोकन किया, जो सरल टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के साथ वीडियो क्लिप तैयार कर सकता है, जिससे स्टॉक फुटेज को खंगालने या बी-रोल शूट करने में लगने वाले समय की बचत होती है।

एडोब ने यह भी बताया कि वह अपने प्लगइन इकोसिस्टम का विस्तार करने और रचनाकारों के लिए और अधिक सुविधाएँ जोड़ने के लिए ओपनएआई के सोरा, रनवेएमएल और पिका जैसे तीसरे पक्ष के एआई वीडियो मॉडल के साथ सहयोग की संभावना तलाश रहा है।

ऐसा माना जा रहा है कि सॉफ्टवेयर दिग्गज इन मॉडलों का इस्तेमाल ऊपर बताए गए जनरेटिव AI फीचर्स के लिए कर सकता है। यह अपने खुद के AI-संचालित फायरफ्लाई वीडियो मॉडल का भी इस्तेमाल कर सकता है, जिसके बारे में कंपनी ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि वह विकास के अधीन है।

इनके अलावा, एडोब प्रीमियर प्रो में ऑब्जेक्ट एडिशन और रिमूवल फीचर भी मिल सकता है, जहां उपयोगकर्ता शॉट में चलती वस्तुओं को बदल सकते हैं, अवांछित वस्तुओं को हटा सकते हैं, या पृष्ठभूमि में आइटम जोड़ सकते हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin