September 19, 2024
A.I

Ajax Engineering Launches Enterprise-Grade AI Chatbot Concrete GPT for Industry-Focused Knowledge Sharing

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Ajax Engineering Launches Enterprise-Grade AI Chatbot Concrete GPT for Industry-Focused Knowledge Sharing

कंक्रीटिंग समाधान प्रदाता, अजाक्स इंजीनियरिंग ने मंगलवार को अपना आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) प्लेटफ़ॉर्म कंक्रीट GPT लॉन्च किया। AI चैटबॉट कंक्रीट उद्योग के पेशेवरों के लिए है और नवाचार, बाजार की जानकारी और विनियामक अपडेट साझा करने के लिए ज्ञान-साझाकरण स्थान के रूप में कार्य करता है। कंपनी का दावा है कि भारत में दस लाख से अधिक विशेषज्ञ इस AI टूल से लाभान्वित होंगे। AI प्लेटफ़ॉर्म को साइन अप किए बिना भी एक्सेस किया जा सकता है। हालाँकि, Ajax ID के साथ कंक्रीट GPT तक पहुँचने से उपयोगकर्ताओं के लिए अतिरिक्त विशेषाधिकार अनलॉक हो जाएँगे।

अजाक्स इंजीनियरिंग द्वारा कंक्रीट जीपीटी का शुभारंभ

एक प्रेस विज्ञप्ति में, अजाक्स इंजीनियरिंग ने कहा कि एआई प्लेटफ़ॉर्म ओपनएआई के जीपीटी-4 बड़े भाषा मॉडल और पेरप्लेक्सिटी एआई के इंजन द्वारा संचालित है। प्लेटफ़ॉर्म को एक विशिष्ट चैटबॉट शैली में डिज़ाइन किया गया है जहाँ उपयोगकर्ता अपने प्रश्नों और संकेतों को टेक्स्ट, वॉयस या व्हाट्सएप चैट के माध्यम से दर्ज कर सकते हैं। चैटबॉट अंग्रेजी, हिंदी, तेलुगु, मराठी और कन्नड़ सहित कई भाषाओं में टेक्स्ट और ऑडियो इंटरैक्शन का समर्थन करता है। कंपनी ने कहा कि प्लेटफ़ॉर्म को कई भारतीय क्षेत्रीय भाषाओं के समर्थन के साथ विकसित किया गया था ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि लाभ उन लोगों तक भी पहुँच सके जो अंग्रेजी नहीं बोलते या लिखते हैं।

पेरप्लेक्सिटी इंजन द्वारा संचालित होने के बावजूद, कंक्रीट जीपीटी इंटरनेट तक नहीं पहुंच सकता है। इसका ज्ञान कट-ऑफ मार्च 2024 तक है। इसे वैश्विक निर्माण मानकों और कंक्रीट और निर्माण उद्योग में नवीनतम रुझानों पर प्रशिक्षित किया गया है।

चैटबॉट के कुछ उपयोग मामलों पर प्रकाश डालते हुए, कंपनी ने कहा कि इसका उपयोग तकनीकी सहायता प्राप्त करने, मशीनरी के प्रदर्शन को अनुकूलित करने के लिए व्यावहारिक रखरखाव युक्तियाँ और सुरक्षा दिशानिर्देशों के अनुपालन के लिए किया जा सकता है। चैटबॉट उद्योग के विशेषज्ञों और दिग्गजों की सहायता के लिए विविध शोध सामग्रियों से जानकारी भी प्रदान करता है।

कंक्रीट GPT प्लेटफ़ॉर्म ChatGPT जैसा ही दिखता है, हालाँकि, इसका डिज़ाइन अनूठा है। वेबसाइट सीधे चैटबॉट को नीचे की तरफ़ टेक्स्ट फ़ील्ड के साथ खोलती है और चैट विंडो बीच में काफ़ी जगह घेरती है। बाएं हाशिये पर, कई Ajax-संबंधित संकेत हैं जिन पर टैप करके उपयोगकर्ता कंपनी के बारे में ज़्यादा जान सकता है। नीचे-बाएं तरफ़, एक WhatsApp आइकन एक QR कोड खोलता है जिसे स्कैन करके इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में सीधे चैटबॉट से बात की जा सकती है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

Xiaomi ने भारत में 10वीं वर्षगांठ मनाने के लिए मोबाइल सेवा शिविरों की घोषणा की



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin