September 20, 2024
A.I

Amazfit Balance Smartwatch Gets New AI-Powered Features With Zepp OS 3.5 Update

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Amazfit Balance Smartwatch Gets New AI-Powered Features With Zepp OS 3.5 Update

Amazfit Balance स्मार्टवॉच को नवीनतम Zepp OS 3.5 अपडेट के साथ नए फीचर्स मिल रहे हैं, जिसमें नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-संचालित फीचर्स शामिल हैं। Zepp Health के स्वामित्व वाले ब्रांड ने एक नया अपडेट जारी किया है जो नए स्पोर्ट्स मोड, मौजूदा ट्रैकर्स में वृद्धि, WhatsApp इमेज मैसेज के लिए सपोर्ट, बेहतर ऑफ़लाइन मैप्स और बहुत कुछ जोड़ता है। प्रीमियम स्मार्टवॉच को भारत में नवंबर 2023 में Zepp OS 3.0 के साथ लॉन्च किया गया था और इसमें 1.5-इंच AMOLED डिस्प्ले, AI फिटनेस कोच और ब्लूटूथ कॉलिंग सपोर्ट है।

Amazfit Balance में AI विशेषताएं

Zepp OS 3.5 अपडेट में Zepp Flow नामक एक नया फीचर पेश किया गया है। यह एक नेचुरल लैंग्वेज यूजर इंटरफेस (LUI) के साथ आता है जो एक बड़े लैंग्वेज मॉडल (LLM) द्वारा संचालित होता है। AI फीचर स्मार्टवॉच के साथ वॉयस इंटरेक्शन सपोर्ट की अनुमति देता है। Amazfit Balance उपयोगकर्ता अब वार्तालाप वॉयस कमांड का उपयोग करके ईवेंट शेड्यूल कर सकते हैं, नोटिफिकेशन का जवाब दे सकते हैं, मौसम की जांच कर सकते हैं, मुफ्त चैट कर सकते हैं और बहुत कुछ कर सकते हैं। उपयोगकर्ताओं को इन सुविधाओं को सक्रिय करने के लिए विशिष्ट कमांड का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है और इसके बजाय केवल घड़ी से बात करके कार्य पूरा हो जाता है।

Amazfit Balance में अन्य नई सुविधाएँ

AI के अलावा, Zepp OS 3.5 अपडेट ने स्मार्टवॉच में कई नए फीचर भी जोड़े हैं। एक उल्लेखनीय विशेषता Zepp Coach का अपग्रेड है जो हाफ और फुल मैराथन प्लान के लिए सपोर्ट जोड़ता है। उपयोगकर्ता अब 5K और 10K मैराथन रन के लिए अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अनुकूलित योजनाओं का उपयोग कर सकते हैं। कॉन्फिडेंस इंडेक्स और प्लान कम्प्लीशन रेट नामक नए टैब हैं जो प्रशिक्षण प्रगति के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं।

Amazfit Balance अब स्लीप हार्ट रेट वैरिएबिलिटी (HRV) को सपोर्ट करेगा, जो यूजर के स्लीप पैटर्न का रात भर का डेटा दिखाएगा। HRV दिल की धड़कनों के बीच समय अंतराल में बदलाव को मापता है, और इस डेटा को समझना दिल की धड़कन की लय में किसी भी अनियमितता को समझने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। कंपनी का कहना है कि डेटा का इस्तेमाल शरीर की रिकवरी स्थिति, तनाव के स्तर और व्यायाम के बाद की रिकवरी पर नज़र रखने के लिए किया जा सकता है। साथ ही, स्मार्टवॉच में एक नया रनिंग पावर ट्रैकर जोड़ा गया है जो धावकों को दौड़ के दौरान किए जा रहे काम की मात्रा की जाँच करने की अनुमति देता है।

स्मार्टवॉच में दो नए स्पोर्ट्स मोड, बोल्डरिंग और इंडोर रॉक क्लाइम्बिंग भी जोड़े गए हैं। इसके अलावा, स्नोबोर्डिंग और स्कीइंग स्पोर्ट्स मोड को ट्रेल नेविगेशन और रिसॉर्ट मैप दिखाने के लिए अपग्रेड किया गया है।

Zepp OS 3.5 सड़क के नाम शामिल करके ऑफ़लाइन मैप्स को भी बेहतर बनाता है। Amazfit Balance उपयोगकर्ता अब बेहतर जागरूकता और स्थानों के संचार के लिए नए क्षेत्रों की खोज करते समय सड़कों के नाम की जाँच कर सकते हैं। इसके अलावा, घड़ी अब व्हाट्सएप इमेज मैसेज को भी सपोर्ट करती है, और उपयोगकर्ताओं को इन संदेशों को देखने के लिए अपने स्मार्टफोन की जाँच नहीं करनी पड़ेगी।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin