September 19, 2024
A.I

Amazon Q AI Assistant Now Available for Enterprise Customers, Amazon Q Apps Out in Preview

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Amazon Q AI Assistant Now Available for Enterprise Customers, Amazon Q Apps Out in Preview

अमेज़न ने मंगलवार को अपने नवीनतम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-संचालित सहायक, Amazon Q की व्यापक उपलब्धता की घोषणा की। ई-कॉमर्स दिग्गज ने सबसे पहले नवंबर 2023 में अपने व्यवसाय-केंद्रित चैटबॉट की घोषणा की, जिसमें व्यवसाय के इन-हाउस डेटा के आधार पर जनरेटिव और विश्लेषणात्मक सहायता दोनों का वादा किया गया था। बाद में, Amazon ने AI टूल को सीमित संख्या में उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराया। अब, कंपनी ने इसे आम तौर पर उपलब्ध करा दिया है और इसमें कुछ नई सुविधाएँ जोड़ी हैं। विशेष रूप से, उद्यमों को अब कार्यों के अलग-अलग सेटों के लिए दो अलग-अलग चैटबॉट मिलेंगे – Amazon Q डेवलपर और Amazon Q Business।

न्यूज़रूम पोस्ट में, Amazon के क्लाउड कंप्यूटिंग प्लेटफ़ॉर्म Amazon Web Services (AWS) ने घोषणा की कि Amazon Q डेवलपर और बिज़नेस चैटबॉट दोनों अब उद्यमों के लिए उपलब्ध हैं। यह उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा जो AWS सेवाओं का उपयोग करते हैं। AI बॉट व्यवसाय के डेटा और वर्कफ़्लो से प्रशिक्षण लेता है और सीखता है और कोडिंग-संबंधी और बिज़नेस एनालिटिक्स-संबंधी कार्यों में मदद कर सकता है।

Amazon Q डेवलपर को सॉफ़्टवेयर डेवलपर्स के लिए एक सहायक के रूप में डिज़ाइन किया गया है और यह कोडिंग, परीक्षण, एप्लिकेशन को अपग्रेड करना, समस्या निवारण, सुरक्षा स्कैनिंग और फ़िक्सेस के साथ-साथ AWS संसाधनों को अनुकूलित करने जैसे “थकाऊ और दोहराव वाले कार्यों” को करने में उनकी मदद कर सकता है। कंपनी का कहना है कि बचाए गए समय का उपयोग पेशेवरों द्वारा अंतिम उपयोगकर्ताओं के लिए अद्वितीय अनुभव विकसित करने और उन्हें तेज़ी से तैनात करने के लिए किया जा सकता है।

विश्लेषणात्मक सहायता के लिए, तकनीकी दिग्गज अपने Amazon Q Business को उपलब्ध करा रहा है। यह उपकरण प्राकृतिक भाषा प्रश्नों और संकेतों को स्वीकार करने और संसाधित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। AWS सर्वर में संग्रहीत व्यवसाय के डेटाबेस से ज्ञान के आधार पर, यह प्रश्नों का उत्तर दे सकता है, सारांश और सामग्री तैयार कर सकता है, रिपोर्ट लिख सकता है और डेटा-संचालित विश्लेषण प्रदान कर सकता है। Amazon Q को Amazon QuickSight में भी जोड़ा जा रहा है, जो क्लाउड के लिए AWS की एकीकृत बिजनेस इंटेलिजेंस सेवा है।

इनके अलावा, Amazon के पास एक और फीचर भी है जो अभी सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। Amazon Q Apps नाम की यह सुविधा कर्मचारियों को कंपनी के डेटा के आधार पर AI-संचालित ऐप बनाने की अनुमति देती है। यहां तक ​​कि जिन कर्मचारियों को कोडिंग का कोई पूर्व ज्ञान नहीं है, वे भी ऐप का सरल विवरण और उसे किए जाने वाले कार्यों को बताकर इसके माध्यम से ऐप बना सकते हैं। इसके बाद AI चैटबॉट ऐप को एंड-टू-एंड बना सकता है। यह सुविधा अभी पूर्वावलोकन में है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin