September 19, 2024
A.I

Anthropic Rolls Out ‘Tool Use’ Designed to Provide More Accurate Responses For Claude-3 AI Models

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Anthropic Rolls Out ‘Tool Use’ Designed to Provide More Accurate Responses For Claude-3 AI Models

एंथ्रोपिक अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) मॉडल के परिवार क्लाउड-3 के लिए एक नई सुविधा शुरू कर रहा है। ‘टूल यूज’ (या फंक्शन कॉलिंग) नाम की यह सुविधा क्लाउड को बाहरी उपकरणों और एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस (API) के साथ बातचीत करने में सक्षम बनाती है ताकि कई तरह के कार्य किए जा सकें। इस तरह, AI चैटबॉट ऐसे कार्य कर सकता है जो उपयोगकर्ता के लिए अधिक विशिष्ट हैं, जैसे कि सहभागी की उपलब्धता के आधार पर सबसे अच्छी मीटिंग ढूँढना और भविष्य की भविष्यवाणियाँ और कार्रवाई योग्य जानकारी प्रदान करने के लिए बड़े वित्तीय डेटा का विश्लेषण करना।

नया टूल यूज़ फीचर एक एआई एजेंट है, जो ओपनएआई द्वारा जीपीटी या हाल ही में घोषित गूगल और माइक्रोसॉफ्ट द्वारा जेम्स और कोपायलट (कोपायलट स्टूडियो के माध्यम से) के समान है। अनिवार्य रूप से, ये मिनी चैटबॉट हैं जिन्हें किसी विशेष कार्य में विशेषज्ञ बनाने के लिए बाहरी डेटाबेस जोड़कर बनाया जा सकता है, सामान्य चैटबॉट के विपरीत जो हर काम थोड़ा-बहुत कर सकते हैं लेकिन उनकी सटीकता सीमित होती है।

हालांकि, एंथ्रोपिक के मामले में, ये एआई एजेंट अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में थोड़ा अलग तरीके से काम करते हैं। प्राकृतिक भाषा संकेतों का उपयोग करने के बजाय, उपयोगकर्ताओं को एक एपीआई (डेटा के लिए) का उपयोग करना चाहिए और क्लाउड में इसकी कार्यक्षमता को कोड करना चाहिए। हालांकि यह हर किसी के लिए संभव नहीं हो सकता है, लेकिन कोडिंग के पर्याप्त ज्ञान वाले लोग विभिन्न उद्देश्यों के लिए शक्तिशाली फ़ंक्शन-कॉलिंग टूल बना सकते हैं।

एआई फर्म के पास इंटरनेट तक पहुंच नहीं है और इसे ऑफ़लाइन डेटा पर प्रशिक्षित किया जाता है। इसलिए, उपयोगकर्ता टूल यूज़ का उपयोग किसी हालिया खेल आयोजन या कार्यस्थल सम्मेलन के बारे में जानकारी जोड़ने और उसका विश्लेषण करने के लिए भी कर सकते हैं। यह टूल अब एंथ्रोपिक मैसेज एपीआई, अमेज़ॅन बेडरॉक और गूगल क्लाउड के वर्टेक्स एआई पर सभी क्लाउड-3 मॉडल में आम तौर पर उपलब्ध है।

एक ब्लॉग पोस्ट में, AI फर्म ने टूल के लिए कई व्यवसाय-संबंधी उपयोग मामलों पर प्रकाश डाला। इनमें इनवॉइस के बड़े डेटाबेस से विशेष विवरण खोजने से लेकर डेटा एंट्री वर्कलोड को कम करने से लेकर उत्पाद विवरण तक पहुँचकर तकनीकी ग्राहक प्रश्नों का तुरंत जवाब देने तक शामिल हैं। लेकिन इनका इस्तेमाल व्यक्तिगत उपयोग के लिए भी किया जा सकता है।

उदाहरण के लिए, चूंकि टूल यूज़ इनपुट के रूप में छवियों को भी स्वीकार करता है, इसलिए उपयोगकर्ता अलग-अलग पोशाकों में अपनी तस्वीरों का एक बड़ा एल्बम साझा कर सकते हैं, साथ ही उन पोशाकों का विवरण भी दे सकते हैं जिन्हें वे खरीदना चाहते हैं और एआई से पूछ सकते हैं कि क्या ये उन पर अच्छे लगेंगे। वे 5-दिन के ऑफ़िस आउटफिट सुझाव जैसे अधिक जटिल प्रश्न भी पूछ सकते हैं। दिलचस्प बात यह है कि कंपनी का दावा है कि क्लाउड-3 सैकड़ों सरल उपकरणों और कम संख्या में जटिल उपकरणों को एक साथ संभाल सकता है।

इस रिलीज़ के साथ, ज़्यादातर प्रमुख AI फ़र्म ने अपने चैटबॉट के साथ AI एजेंट की पेशकश की है। अगर आप इन एजेंट का मुफ़्त में अनुभव करना चाहते हैं, तो GPT स्टोर एक अच्छी जगह है क्योंकि OpenAI ने इसे वैश्विक स्तर पर मुफ़्त में उपलब्ध कराया है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin