September 19, 2024
A.I

Apple Could Add AI-Powered Emoji Generation, App Icon Customisation With iOS 18: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Apple Could Add AI-Powered Emoji Generation, App Icon Customisation With iOS 18: Report

Apple कथित तौर पर iOS 18 अपडेट के साथ iPhone के लिए कुछ प्रमुख नए परिचय की योजना बना रहा है। क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज द्वारा 10 जून को होने वाले वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2024 इवेंट में नए ऑपरेटिंग सिस्टम का अनावरण करने की उम्मीद है। अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से संचालित कस्टम इमोजी पेश कर सकती है जो उपयोगकर्ता द्वारा भेजे जा रहे टेक्स्ट के आधार पर दिखाई देंगे। उपयोगकर्ताओं को एक ऐप आइकन कस्टमाइज़ेशन सुविधा भी मिल सकती है जो उन्हें ऐप आइकन को अपनी इच्छानुसार बदलने की अनुमति देगी।

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन के पावर ऑन न्यूजलेटर के अनुसार, Apple iOS 18 के साथ कई नए iPhone फीचर पेश करने जा रहा है। इनमें से कई फीचर AI का लाभ उठा सकते हैं, वहीं उनमें से कुछ मौजूदा इंटरफ़ेस में और अधिक कस्टमाइज़ेशन भी जोड़ेंगे। सबसे पहले AI फीचर की बात करें तो गुरमन का दावा है कि कस्टम इमोजी को WWDC 24 में पेश किया जा सकता है।

iOS 18 में कथित तौर पर AI-संचालित कस्टम इमोजी मिलेंगे

AI फीचर Apple के लिए चर्चा का विषय बन गए हैं। कंपनी ने पहले बताया था कि वह Siri में AI-संचालित संवाद कौशल जोड़ेगी। अब, गुरमन का दावा है कि iPhone उपयोगकर्ता मैसेजिंग ऐप में टेक्स्ट टाइप करते समय भी AI फीचर देखेंगे। iOS 18 में AI-संचालित कस्टम इमोजी पेश किए जा सकते हैं, जो मौजूदा इमोजी लाइब्रेरी से अलग होंगे।

रिपोर्ट में बताया गया है कि यह फीचर कैसे काम कर सकता है, रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यूजर जो टाइप कर रहा है, उसके आधार पर कस्टम इमोजी अपने आप बनाए जा सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर कोई यूजर “हैप्पी दिवाली” टाइप करता है, तो AI टेक्स्ट को समझ सकता है और भारतीय त्योहार से संबंधित एक अनोखा इमोजी सुझा सकता है। रिपोर्ट में यह उल्लेख नहीं किया गया है कि लोगों को इस फीचर का दुरुपयोग करने और अश्लील इमोजी बनाने से रोकने के लिए कोई दिशा-निर्देश होंगे या नहीं।

iOS 18 में ऐप आइकन कस्टमाइज़ेशन की सुविधा दी जाएगी

रिपोर्ट के अनुसार, iPhone होम स्क्रीन को भी बड़ा अपग्रेड मिलेगा। Apple पहले iPhone से मौजूद ऐप्स के लिए मानक ग्रिड को हटा सकता है और उपयोगकर्ताओं को अपनी इच्छानुसार ऐप आइकन रखने की अनुमति दे सकता है। इसके अलावा, उपयोगकर्ता ऐप आइकन को फिर से रंगने में भी सक्षम हो सकते हैं।

बाद वाला समान ऐप्स को समूहीकृत करने में मदद कर सकता है। उदाहरण के लिए, पहचान में आसानी के लिए सभी सोशल मीडिया ऐप्स को एक ही रंग में बदला जा सकता है। आइकन को कहीं भी रखने की क्षमता उपयोगकर्ताओं को अपनी रचनात्मकता को सामने लाने और अपनी पसंद के अनुसार आइकन सेट करने की सुविधा भी देगी। ये और बहुत कुछ 10 जून को iPhone के लिए उपलब्ध हो सकता है जब Apple आधिकारिक तौर पर iOS 18 का अनावरण करेगा।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

मोटोरोला रेजर 50 का डिज़ाइन और स्पेसिफिकेशन कथित TENAA लिस्टिंग के ज़रिए सामने आए



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin