September 19, 2024
A.I

Apple Could Bring Major Revamp to Native Apps in iOS 18, But AI Will Take Centre Stage: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Apple Could Bring Major Revamp to Native Apps in iOS 18, But AI Will Take Centre Stage: Report

रिपोर्ट के अनुसार, Apple ने इस साल iPhone के लिए बड़ी योजनाएँ बनाई हैं। जबकि इसका एक महत्वपूर्ण हिस्सा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के इर्द-गिर्द घूमता है, टेक दिग्गज iOS में कुछ मूल ऐप्स को बदलने की भी योजना बना रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, क्यूपर्टिनो-आधारित टेक दिग्गज अपने कम से कम चार ऐप्स को नया रूप देने की योजना बना रहा है, जिसमें डिज़ाइन में बदलाव और नए फ़ीचर शामिल करना शामिल है। ऐसा कहा जाता है कि Apple iOS 18 में इंटरफ़ेस-स्तर के बदलाव भी लाना चाहता है, खासकर होम स्क्रीन पर। विशेष रूप से, कंपनी iPadOS में कैलकुलेटर ऐप जोड़ने की भी अफवाह है।

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन द्वारा अपने पावर ऑन न्यूजलेटर के माध्यम से दी गई एक रिपोर्ट के अनुसार, 10 जून को वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) में इसके पूर्वावलोकन से पहले Apple iOS 18 में बड़े अपग्रेड करने की योजना बना रहा है। iPhone की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए कंपनी की प्रमुख योजनाओं में से एक AI बनी हुई है।

एप्पल के शोधकर्ताओं द्वारा कई प्रकाशित शोधपत्रों के बावजूद, ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी इस साल अपना खुद का चैटबॉट पेश करने का इरादा नहीं रखती है। इसके बजाय, इसने फिर से ओपनएआई के साथ चर्चा शुरू कर दी है, संभवतः कुछ एआई सुविधाओं के लिए इसके जीपीटी मॉडल को शामिल किया जाएगा।

ओपनएआई के अलावा, आईफोन निर्माता को जेमिनी एआई के लिए Google के साथ-साथ एर्नी एआई (केवल चीन) के लिए Baidu के साथ बातचीत करने के लिए भी कहा जाता है। हालाँकि Apple द्वारा बनाए जाने वाले फीचर्स के बारे में पता नहीं है, लेकिन गुरमन का सुझाव है कि कंपनी अपने मौजूदा ऐप्स में AI को एकीकृत करना चाहती है और टेक्स्ट जनरेटर, सफारी में लेख सारांश और मिस्ड नोटिफिकेशन रिकैप जैसी सुविधाएँ प्रदान करना चाहती है। रिपोर्ट के अनुसार, ये सुविधाएँ Apple के Ajax AI मॉडल का हिस्सा हो सकती हैं, हालाँकि, टेक दिग्गज OpenAI, Google और Baidu के AI मॉडल का भी लाभ उठा सकते हैं।

जबकि AI फीचर iOS 18 की पेशकशों को नया रूप देंगे, कंपनी अपने चार मूल ऐप – मेल, नोट्स, फोटो और फिटनेस को भी नया रूप देगी। Apple क्या बदलाव कर सकता है, इसका विवरण अभी ज्ञात नहीं है, हालाँकि डिज़ाइन में बदलाव और नए फीचर्स की उम्मीद है। इसके अलावा, iPhone निर्माता एक नई क्षमता भी शामिल कर सकता है जो उपयोगकर्ताओं को होम स्क्रीन पर कहीं भी ऐप पिन करने की अनुमति देगा, जो वर्तमान में मौजूद ग्रिड तक सीमित नहीं होगा।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि iOS 18 की सुविधाओं और परिवर्तनों की किसी भी आधिकारिक स्रोत द्वारा पुष्टि नहीं की गई है, और iPhone के लिए अपने ऑपरेटिंग सिस्टम की अगली पीढ़ी के लिए Apple का विजन केवल WWDC 2024 में ही सामने आएगा।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin