September 19, 2024
A.I

Apple Could Reportedly Introduce a Paid Apple Intelligence Subscription to Drive Revenue

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Apple Could Reportedly Introduce a Paid Apple Intelligence Subscription to Drive Revenue

एक रिपोर्ट के अनुसार, भविष्य में Apple इंटेलिजेंस कंपनी के लिए एक नया राजस्व चैनल बन सकता है। क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज ने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2024 में Apple इंटेलिजेंस नामक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) सुविधाओं के अपने सूट की घोषणा की। एक बार जब यह रोल आउट हो जाएगा, तो उपयोगकर्ताओं को AI-संचालित सिरी, ऐप्स में राइटिंग टूल और इमेज प्लेग्राउंड के माध्यम से इमेज जेनरेशन सुविधाएँ जैसी सुविधाएँ मिलेंगी। चैटजीपीटी को टेक दिग्गज के ऑपरेटिंग सिस्टम में भी एकीकृत किया जा रहा है। अभी के लिए, ये सुविधाएँ निःशुल्क उपलब्ध होने जा रही हैं, लेकिन भविष्य में इसमें बदलाव हो सकता है।

एप्पल इंटेलिजेंस को कथित तौर पर एक सशुल्क स्तर मिल सकता है

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन ने पावर ऑन न्यूज़लैटर में कहा कि टेक दिग्गज की ऐप्पल इंटेलिजेंस के साथ दीर्घकालिक योजना इसके माध्यम से राजस्व उत्पन्न करने की हो सकती है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि कंपनी भविष्य में कुछ प्रीमियम AI सुविधाओं के साथ “ऐप्पल इंटेलिजेंस+” नामक एक सेवा शुरू कर सकती है, जिसके लिए मौजूदा iCloud या Apple Music सब्सक्रिप्शन के समान मासिक शुल्क की आवश्यकता होती है।

सॉफ्टवेयर और सेवाओं के माध्यम से अधिक राजस्व चैनल बनाने के पीछे गुरमन द्वारा दिया गया तर्क यह है कि कंपनी ने हाल के वर्षों में अपने उपकरणों की बिक्री में गिरावट देखी है। यह गिरावट कथित तौर पर हार्डवेयर नवाचार की धीमी गति, प्रमुख डिजाइन परिवर्तनों की कमी और अधिक टिकाऊ सामग्री के उपयोग के कारण उपकरणों की बेहतर दीर्घायु के कारण है।

रिपोर्ट के अनुसार, उपभोक्ताओं के धीमे डिवाइस अपग्रेड चक्रों के बावजूद राजस्व वृद्धि सुनिश्चित करने के लिए Apple एक तरीका अपना सकता है, वह है अपनी सॉफ़्टवेयर-आधारित AI सेवाओं पर ध्यान केंद्रित करना। ओपनएआई के साथ तकनीकी दिग्गज के सौदे के बारे में यह भी कहा जाता है कि वह AI फर्म द्वारा Apple उपयोगकर्ताओं से उत्पन्न सदस्यता राजस्व का हिस्सा भी देगा। Google और Anthropic जैसे अन्य कथित AI भागीदारों के साथ सौदों में भी इसी तरह के प्रावधान रखे जा सकते हैं।

इन अटकलों के बावजूद, Apple ने कहा है कि संगत डिवाइस का उपयोग करने वालों के लिए AI सुविधाएँ निःशुल्क उपलब्ध होंगी। विशेष रूप से, केवल iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max ही लॉन्च के समय Apple इंटेलिजेंस का समर्थन करेंगे। AI सुविधाओं को निजी क्लाउड कंप्यूट का उपयोग करके पुराने उपकरणों तक बढ़ाया जा सकता है, AI कंप्यूटिंग चलाने के लिए कंपनी के क्लाउड सर्वर, जिसकी घोषणा इस वर्ष WWDC में भी की गई थी।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

Google ने कथित तौर पर Pixel 10 सीरीज़ के लिए Tensor G5 चिपसेट की डिज़ाइन प्रक्रिया पूरी कर ली है



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin