September 19, 2024
A.I

Apple Intelligence AI Summarise Feature Rolls Out to Safari With iOS 18.1 Developer Beta

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Apple Intelligence AI Summarise Feature Rolls Out to Safari With iOS 18.1 Developer Beta

Apple इंटेलिजेंस फीचर आखिरकार कंपनी द्वारा जारी किए गए नवीनतम डेवलपर बीटा अपडेट के साथ समर्थित iPhone, iPad और Mac डिवाइस पर आ रहे हैं। सोमवार से, iOS 18.1, iPadOS 18.1 और macOS 15.1 डेवलपर बीटा पर उपयोगकर्ता सिरी में प्रासंगिक जागरूकता, फ़ोटो ऐप में स्वचालित मूवी निर्माण, लेखन उपकरण और बहुत कुछ जैसी सुविधाओं तक पहुँचने में सक्षम थे। सफारी ब्राउज़र को AI-संचालित सारांश सुविधा भी मिली है जो वेब पेजों और लेखों का संक्षिप्त सारांश प्रदान करती है।

सफारी ब्राउज़र को AI सारांश सुविधा मिली

कंपनी के रिलीज़ नोट्स में नए Apple इंटेलिजेंस फ़ीचर का ज़िक्र किया गया था। AI-पावर्ड समराइज़ फ़ीचर को भी शुरुआती प्रीव्यू वर्शन में रिलीज़ किया गया था, और इसे सबसे पहले 9to5Mac ने देखा था। प्रकाशन के अनुसार, इस फ़ीचर को Safari के रीडर मोड में एक्सेस किया जा सकता है।

सफारी पर रीडर मोड के अंदर, उपयोगकर्ता अब कथित तौर पर पेज के शीर्ष पर एक सारांश बटन देख सकते हैं, जिसके साथ नया ऐप्पल इंटेलिजेंस लोगो भी है। बटन को टैप करने पर, ऐसा कहा जाता है कि पृष्ठ की सामग्री को स्कैन करने वाला एक एनीमेशन स्क्रीन पर दिखाई देता है। कथित तौर पर एनीमेशन बैंगनी ऐप्पल इंटेलिजेंस चमक के साथ दिखाई देता है।

रिपोर्ट के अनुसार, सारांश तैयार होने से पहले स्कैनिंग सिर्फ़ कुछ सेकंड तक चलती है। प्रकाशन ने iPhone 15 Pro, M4-संचालित iPad Pro और M1 चिपसेट वाले MacBook Air में यह सुविधा पाई। कहा जाता है कि iPhone पर सारांश पृष्ठ के शीर्ष पर दिखाई देता है, जबकि iPad और Mac पर यह साइडबार में प्रदर्शित होता है। गैजेट्स 360 इस सुविधा की पुष्टि नहीं कर पाया।

एप्पल इंटेलिजेंस विशेषताएँ

सारांश के अलावा, iOS 18.1 डेवलपर बीटा अपडेट में कई अन्य Apple इंटेलिजेंस फ़ीचर का भी पूर्वावलोकन किया गया था। एक रिपोर्ट के अनुसार, सिरी में अब संदर्भ संबंधी जागरूकता है और अस्पष्ट भाषा में संकेत दिए जाने पर भी प्रश्नों का उत्तर दे सकता है और कार्य कर सकता है। इसके UI को भी नया डिज़ाइन दिया गया है।

फोटो ऐप को कथित तौर पर एक नया AI फीचर मिला है, और यह अब मेमोरी मूवी विकल्प का उपयोग करके मूवी बना सकता है। यह फीचर टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के साथ काम करता है, इसलिए उपयोगकर्ता मूवी को अपनी पसंद के अनुसार कस्टमाइज़ कर सकते हैं। कथित तौर पर राइटिंग टूल्स ने भी अपनी शुरुआत की है और अब उपयोगकर्ता इस फीचर का उपयोग कई फर्स्ट-पार्टी ऐप में स्पेलिंग और ग्रामर चेक के साथ टेक्स्ट को प्रूफरीड करने के लिए कर सकते हैं। वे अलग-अलग टोनैलिटी में टेक्स्ट को फिर से लिख भी सकते हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin