September 19, 2024
A.I

Apple Intelligence Features to Be Delayed in Europe, iPhone Maker Blames EU Tech Rules

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Apple Intelligence Features to Be Delayed in Europe, iPhone Maker Blames EU Tech Rules

अमेरिकी प्रौद्योगिकी समूह ने शुक्रवार को कहा कि एप्पल तीन नए कृत्रिम बुद्धिमत्ता फीचर लांच करने में देरी करेगा, क्योंकि यूरोपीय संघ के ऐतिहासिक तकनीकी नियमों के अनुसार उसे यह सुनिश्चित करना होगा कि प्रतिद्वंद्वी उत्पाद और सेवाएं उसके उपकरणों के साथ काम कर सकें।

एप्पल ने इस महीने की शुरुआत में अपने iPhone और अन्य डिवाइसों के लिए कई नए फीचर्स और सॉफ्टवेयर संवर्द्धन के साथ AI को बढ़ावा देने के अपने प्रयास को रेखांकित किया, ताकि गिरती बिक्री को बढ़ावा दिया जा सके।

इसने कहा कि Apple इंटेलिजेंस, जो कमांड पर टेक्स्ट, इमेज और अन्य कंटेंट को तैयार करने के लिए AI का उपयोग करता है, iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max और iPad और Mac पर इसके M1 चिप और बाद के संस्करणों के साथ उपलब्ध होगा। macOS Sequoia पर iPhone मिररिंग से फ़ोन की स्क्रीन को Mac कंप्यूटर पर देखा और इंटरैक्ट किया जा सकता है।

कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि तीन विशेषताएं – फोन मिररिंग, शेयरप्ले स्क्रीन शेयरिंग संवर्द्धन, और एप्पल इंटेलिजेंस – इस वर्ष यूरोपीय संघ के डिजिटल मार्केट अधिनियम (डीएमए) के कारण नियामक अनिश्चितताओं के कारण यूरोपीय संघ के उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू नहीं की जाएंगी।

एप्पल ने एक ईमेल में कहा, “विशेष रूप से, हम चिंतित हैं कि डीएमए की अंतर-संचालनीयता आवश्यकताएं हमें अपने उत्पादों की अखंडता से समझौता करने के लिए मजबूर कर सकती हैं, जिससे उपयोगकर्ता की गोपनीयता और डेटा सुरक्षा को खतरा हो सकता है।”

“हम यूरोपीय आयोग के साथ मिलकर ऐसा समाधान ढूंढने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिससे हम अपने यूरोपीय संघ के ग्राहकों को उनकी सुरक्षा से समझौता किए बिना ये सुविधाएं प्रदान कर सकें।”

© थॉमसन रॉयटर्स 2024


(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin