September 19, 2024
A.I

Apple Said to Be Nearing Deal With OpenAI to Put ChatGPT on iPhone

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Apple Said to Be Nearing Deal With OpenAI to Put ChatGPT on iPhone

मामले से परिचित लोगों के अनुसार, एप्पल इंक ने आईफोन पर स्टार्टअप की तकनीक का उपयोग करने के लिए ओपनएआई के साथ एक समझौता किया है, जो इसके उपकरणों में कृत्रिम बुद्धिमत्ता सुविधाओं को लाने के व्यापक प्रयास का हिस्सा है।

दोनों पक्ष Apple के iOS 18, अगले iPhone ऑपरेटिंग सिस्टम में ChatGPT सुविधाओं का उपयोग करने के लिए एक समझौते की शर्तों को अंतिम रूप दे रहे हैं, लोगों ने कहा, जिन्होंने पहचान न बताने का अनुरोध किया क्योंकि स्थिति निजी है। Apple ने Alphabet Inc. के Google के साथ उस कंपनी के Gemini चैटबॉट को लाइसेंस देने के बारे में भी बातचीत की है। उन चर्चाओं से कोई समझौता नहीं हुआ है, लेकिन वे जारी हैं।

ओपनएआई समझौते के तहत एप्पल अगले महीने घोषित होने वाली नई एआई सुविधाओं के तहत एक लोकप्रिय चैटबॉट पेश कर सकेगा। ब्लूमबर्ग ने अप्रैल में बताया था कि ओपनएआई के साथ चर्चाएं तेज हो गई हैं। फिर भी, इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि समझौते की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

एप्पल, ओपनएआई और गूगल के प्रतिनिधियों ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

एप्पल जून में अपने वार्षिक वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस के दौरान आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की दुनिया में धूम मचाने की योजना बना रहा है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, इस पहल के तहत कंपनी अपने कुछ आगामी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर को अपने खुद के इन-हाउस प्रोसेसर से लैस डेटा सेंटर के माध्यम से चलाएगी।

पिछले साल, Apple के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टिम कुक ने कहा था कि वह व्यक्तिगत रूप से OpenAI के ChatGPT का उपयोग करते हैं, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि “ऐसी कई समस्याएं हैं जिन्हें हल करने की आवश्यकता है।” उन्होंने वादा किया कि नए AI फ़ीचर Apple के उत्पादों में “बहुत सोच-समझकर” आएंगे।

पिछले सप्ताह एप्पल की आय सम्मेलन कॉल में उन्होंने तर्क दिया कि एप्पल को एआई में बढ़त मिलेगी।

कुक ने आय कॉल के दौरान कहा, “हम एआई की परिवर्तनकारी शक्ति और संभावनाओं में विश्वास करते हैं, और हमारा मानना ​​है कि हमारे पास ऐसे लाभ हैं जो हमें इस नए युग में अलग पहचान दिलाएंगे, जिसमें एप्पल का निर्बाध हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और सेवाओं के एकीकरण का अनूठा संयोजन भी शामिल है।”

© 2024 ब्लूमबर्ग एल.पी.


(यह कहानी एनडीटीवी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin