September 19, 2024
A.I

Apple’s iOS 18 AI Features to Be Called Apple Intelligence: Mark Gurman

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Apple’s iOS 18 AI Features to Be Called Apple Intelligence: Mark Gurman

उम्मीद है कि Apple 10 जून को होने वाले वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2024 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से जुड़े कई फीचर और टूल की घोषणा करेगा। मार्क गुरमन के अनुसार इन AI फीचर के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द ‘Apple इंटेलिजेंस’ होगा। कहा जा रहा है कि कंपनी iOS 18 के साथ iPhone कंट्रोल सेंटर में म्यूजिक विजेट को रिफ्रेश करने के साथ-साथ नया पासवर्ड ऐप भी पेश करेगी। क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज कंपनी WWDC इवेंट में कोई नया हार्डवेयर पेश करने की संभावना नहीं है।

एप्पल इंटेलिजेंस सुविधाएँ

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन की एक रिपोर्ट के अनुसार, WWDC 2024 में अनावरण किए जाने वाले नए AI-समर्थित फीचर्स को ‘Apple इंटेलिजेंस’ कहा जाएगा। इनके iOS 18, iPadOS 18 और macOS 15 पर उपलब्ध होने की उम्मीद है – ये सभी सम्मेलन के दौरान जारी किए जाने की संभावना है।

Apple द्वारा आने वाले AI फीचर का फोकस बुनियादी, रोज़मर्रा के कामों में मदद करने पर है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इनमें से कुछ फीचर डिवाइस के सिस्टम एप्लीकेशन में एकीकृत किए जाएंगे। कुछ नए AI फीचर ऑन-डिवाइस प्रोसेसिंग क्षमताओं पर निर्भर होने की संभावना है, जबकि कुछ क्लाउड-आधारित कंप्यूटिंग का उपयोग करने की संभावना है।

कुछ विशेषताओं में वेब पेजों के AI-जनरेटेड सारांश या संदेशों और ई-मेल के उत्तर शामिल हो सकते हैं। AI-समर्थित उपकरण कथित तौर पर ईमेल इनबॉक्स को सॉर्ट करने में मदद करेंगे और यहां तक ​​कि सूचनाओं के लिए संदेशों की संक्षिप्त रूपरेखा भी प्रदान करेंगे।

उम्मीद है कि Apple अपने फ़ोटो ऐप के लिए बेहतर एडिटिंग टूल भी लाएगा, जिसमें Google के स्मार्ट इरेज़र टूल जैसा ही फीचर शामिल हो सकता है। कंपनी द्वारा कुछ जेनरेटिव AI फीचर भी पेश किए जाने की उम्मीद है जो टेक्स्ट के आधार पर इमोजी बनाने में सक्षम होंगे, जिन्हें उपयोगकर्ता सहेजकर इस्तेमाल कर सकेंगे।

गुरमन का यह भी दावा है कि Apple WWDC 2024 के दौरान OpenAI के साथ एक सौदे की घोषणा करेगा। इससे पता चलता है कि iOS 18, iPadOS, macOS और अन्य के साथ ChatGPT एकीकरण हो सकता है।


Apple ने अपने वार्षिक डेवलपर सम्मेलन में अपना पहला मिक्स्ड रियलिटी हेडसेट, Apple Vision Pro, नए Mac मॉडल और आगामी सॉफ़्टवेयर अपडेट के साथ पेश किया। हम WWDC 2023 में कंपनी द्वारा की गई सभी सबसे महत्वपूर्ण घोषणाओं पर चर्चा करते हैं, जो कि गैजेट्स 360 पॉडकास्ट Orbital पर है। Orbital Spotify, Gaana, JioSaavn, Google Podcasts, Apple Podcasts, Amazon Music और जहाँ भी आपको अपने पॉडकास्ट मिलते हैं, वहाँ उपलब्ध है।
संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

iPhone 15 सीरीज, iPad, MacBook, HomePod Mini समेत कई प्रोडक्ट पर मिल रही है भारी छूट, विजय सेल्स Apple Days सेल में पाएं छूट



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin