September 19, 2024
A.I

ChatGPT Free Tier Users Can Now Generate Up to Two AI-Powered Images a Day With Dall-E 3

  • August 18, 2024
  • 1 min read
ChatGPT Free Tier Users Can Now Generate Up to Two AI-Powered Images a Day With Dall-E 3

चैटजीपीटी अब सभी उपयोगकर्ताओं को ओपनएआई के इन-हाउस डैल-ई 3 एआई मॉडल द्वारा संचालित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) इमेज जेनरेशन का अनुभव करने देगा। एआई फर्म ने गुरुवार को घोषणा की कि फ्री टियर चैटजीपीटी उपयोगकर्ता अब चैटबॉट का उपयोग करके प्रति दिन दो इमेज तक जेनरेट कर सकेंगे। विशेष रूप से, डैल-ई 3 मॉडल को कंपनी ने सितंबर 2023 में जारी किया था और इसके लॉन्च के बाद से, केवल चैटजीपीटी प्लस ग्राहकों के पास ही इसकी पहुंच थी। यह भी पहली बार है कि ओपनएआई द्वारा इमेज जेनरेशन मॉडल किसी गैर-ग्राहक के लिए उपलब्ध है।

चैटजीपीटी फ्री टियर उपयोगकर्ता अब एआई छवियां उत्पन्न कर सकते हैं

X (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक पोस्ट में, OpenAI के आधिकारिक हैंडल ने घोषणा की कि डैल-ई 3 इमेज जनरेशन क्षमताओं को उन उपयोगकर्ताओं तक भी बढ़ाया जाएगा जिन्होंने प्लेटफ़ॉर्म की सदस्यता नहीं ली है। कंपनी ने फ्री टियर उपयोगकर्ताओं के लिए प्रतिदिन दो छवियों की सीमा निर्धारित की है, हालाँकि उत्पन्न की जा सकने वाली छवियों की गुणवत्ता और उपयोग किए जा सकने वाले प्रॉम्प्ट की जटिलता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।

हालाँकि OpenAI ने कहा कि यह सुविधा शुरू की जा रही है, लेकिन गैजेट्स 360 इसे लिखने के समय तक एक्सेस करने में सक्षम था। सभी उपयोगकर्ताओं को ChatGPT पर इमेज बनाने में कुछ दिन लग सकते हैं। उपयोगकर्ता AI चैटबॉट के वेब इंटरफ़ेस और Android और iOS ऐप दोनों पर इमेज बना सकते हैं। विशेष रूप से, GPT-4o AI मॉडल का उपयोग दैनिक सीमा तक पहुँच जाने पर भी इमेज बनाई जा सकती हैं।

वेब इंटरफ़ेस पर, उपयोगकर्ता या तो ChatGPT वेबसाइट पर साइड पैनल का उपयोग करके Dall-E इंटरफ़ेस पर जा सकते हैं या सीधे ChatGPT का उपयोग करके जेनरेट कर सकते हैं। Dall-E 3 इंटरफ़ेस को वांछित आउटपुट प्राप्त करने के लिए कोण, प्रकाश व्यवस्था, प्रॉम्प्ट पालन, कैमरा और अधिक के बारे में जानकारी के साथ एक विस्तृत प्रॉम्प्ट लिखने की आवश्यकता होगी।

जो लोग बिना ज़्यादा मेहनत किए सही छवि चाहते हैं, वे ChatGPT पर एक सामान्य प्रॉम्प्ट लिख सकते हैं, और AI आपकी ओर से छवि बनाने के लिए एक विस्तृत प्रॉम्प्ट फिर से लिखेगा। अप्रैल में प्लस उपयोगकर्ताओं के लिए जो छवि संपादन सुविधा जोड़ी गई थी, वह मुफ़्त उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं है।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

क्रिप्टो मूल्य आज: बिटकॉइन $61,000 तक बढ़ा, क्योंकि व्यापक क्रिप्टो बाजार ने Altcoins के लिए रिकवरी का संकेत दिया


OLED स्क्रीन वाला iPad Air ‘2026 की शुरुआत में’ लॉन्च किया जाएगा: रिपोर्ट



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin