September 19, 2024
A.I

ChatGPT Rolls Out Free User Access to Custom GPTs; Can Now Try Purpose-Specific AI Chatbots

  • August 18, 2024
  • 1 min read
ChatGPT Rolls Out Free User Access to Custom GPTs; Can Now Try Purpose-Specific AI Chatbots

चैटजीपीटी उपयोगकर्ताओं को अब ओपनएआई से एक और फीचर अपडेट की उम्मीद करनी चाहिए। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) फर्म ने वैश्विक स्तर पर एक विशिष्ट उद्देश्य के लिए डिज़ाइन किए गए अपने मिनी चैटबॉट, जीपीटी तक पहुंच शुरू कर दी है। यहां तक ​​कि चैटजीपीटी के मुफ़्त स्तर पर मौजूद लोग भी इन चैटबॉट से बातचीत कर सकते हैं और उन्हें विशिष्ट कार्यों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी के जीपीटी स्टोर में बड़ी संख्या में चैटबॉट हैं जो उपयोगकर्ताओं को लेखन, उत्पादकता, शोध और विश्लेषण, प्रोग्रामिंग या सिर्फ़ विशिष्ट शैलियों में बातचीत में सहायता कर सकते हैं। कई सॉफ़्टवेयर फ़र्म ने ब्रांड-विशिष्ट जीपीटी भी बनाए और प्रकाशित किए हैं।

ओपनएआई ने सभी उपयोगकर्ताओं के लिए GPT का विस्तार किया

इस महीने की शुरुआत में आयोजित ओपनएआई के स्प्रिंग अपडेट इवेंट से पहले, GPTs एक प्रीमियम फीचर हुआ करता था जो केवल प्लेटफ़ॉर्म के पेड सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध था। हालाँकि, इवेंट के दौरान, कंपनी ने घोषणा की कि ये चैटबॉट जल्द ही सभी के लिए उपलब्ध होंगे। गैजेट्स 360 आखिरकार गुरुवार को GPT स्टोर के ज़रिए GPT तक पहुँचने में सक्षम हो गया। आने वाले दिनों में यह सुविधा दुनिया भर के सभी यूज़र्स तक पहुँचनी चाहिए।

हालाँकि, एक चेतावनी है। जबकि मुफ़्त ChatGPT उपयोगकर्ता GPT तक पहुँच सकते हैं और उनके साथ बातचीत कर सकते हैं, वे नए चैटबॉट नहीं बना पाएँगे। टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के साथ नए GPT बनाने की क्षमता, और वैकल्पिक रूप से एक विशिष्ट डेटाबेस के साथ, मुफ़्त टियर तक विस्तारित नहीं की गई है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि GPTs ChatGPT की तरह सामान्य वार्तालाप चैटबॉट नहीं हैं। उनके पास अक्सर सीमित दायरा होता है और वे कई तरह के प्रश्नों का उत्तर देने में सक्षम नहीं होंगे। हालाँकि, उपयोगकर्ता अधिक सटीक उत्तर प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि वे छोटे भाषा मॉडल की तरह काम करते हैं।

उपयोग करने के लिए दिलचस्प GPTs

वैसे तो चुनने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं, लेकिन हमें आपके लिए कुछ दिलचस्प विकल्प भी मिले हैं। सबसे पहले Adobe Express है जो Adobe Express के साथ सोशल पोस्ट, फ़्लायर्स और बहुत कुछ डिज़ाइन कर सकता है। चैटबॉट विशिष्ट टेक्स्ट अनुरोधों के साथ इमेज भी बना सकता है। खान अकादमी का ट्यूटर मी चैटबॉट एक और उपयोगी टूल है। यह उपयोगकर्ताओं को गणित, विज्ञान और मानविकी के होमवर्क में मदद कर सकता है, क्योंकि यह उनके लिए समस्याओं को हल करने के बजाय उन्हें हल करने में सहायता करता है।

अन्य दिलचस्प GPTs में कैनवा, कोड कोपायलट, कार्टूनाइज़ योरसेल्फ, साथ ही डेटा एनालिस्ट और ओपनएआई द्वारा प्लांटी शामिल हैं। अब तक, हमें इन GPTs के साथ बातचीत पर कोई सीमा नहीं मिली है, लेकिन हम इसकी अनुपस्थिति की पुष्टि भी नहीं कर सकते हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin