September 19, 2024
A.I

Copilot AI Comes to Microsoft Launcher App for Android: All You Need to Know

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Copilot AI Comes to Microsoft Launcher App for Android: All You Need to Know

कोपायलट एआई को 27 मई को जारी नवीनतम बीटा अपडेट के साथ एंड्रॉइड के लिए माइक्रोसॉफ्ट लॉन्चर ऐप पर पेश किया गया है। लॉन्चर ऐप एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं को एक नया और वैकल्पिक होम स्क्रीन अनुभव प्रदान करता है जिसमें कस्टमाइज़ेबल यूआई, व्यक्तिगत फ़ीड, दस्तावेज़ों का त्वरित दृश्य और इन-बिल्ट स्टिकी नोट्स जैसी सुविधाएँ हैं। कोपायलट एआई एकीकरण लॉन्चर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) क्षमताओं को लाता है जिसमें सामग्री निर्माण और खोज क्वेरी के लिए त्वरित प्रतिक्रिया के लिए मल्टी-मोडल संवर्द्धन शामिल हैं।

माइक्रोसॉफ्ट लॉन्चर को मिला कोपायलट एआई

कोपायलट एआई एकीकरण को माइक्रोसॉफ्ट लॉन्चर ऐप संस्करण 6.240402.2.1139391 पर पेश किया गया था। हालाँकि, यह अभी बीटा बिल्ड है, जिसका अर्थ है कि केवल वे लोग ही कोपायलट एआई की सुविधाओं का लाभ उठा पाएंगे जो Google Play Store पर बीटा प्रोग्राम में नामांकित हैं।

ऐप के चेंजलॉग में लिखा है, “हम आपके फ़ीड में Copilot के एकीकरण के साथ आपके Microsoft Launcher अनुभव को बेहतर बनाने के लिए रोमांचित हैं। यह अपडेट आपके रोज़मर्रा के Al साथी को आपके और करीब लाता है”। यह निम्नलिखित सुविधाएँ लाता है:

  1. त्वरित पहुँच – माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि नया अपडेट केवल एक स्वाइप से कोपायलट तक पहुंच को सक्षम बनाता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को सामग्री निर्माण और खोज प्रश्नों के उत्तर देने में सहायता मिलती है।
  2. उत्पादन क्षमताएं – कोपायलट के साथ, उपयोगकर्ता सरल पाठ्य संकेतों के माध्यम से चित्र और पाठ उत्पन्न कर सकते हैं।
  3. बढ़ा हुआ प्रदर्शन – कोपायलट प्रो सदस्यता वाले उपयोगकर्ताओं को “अधिक प्रतिक्रियाशील और त्वरित बातचीत” का वादा किया जाता है।

लांचर 1 माइक्रोसॉफ्ट लांचर

माइक्रोसॉफ्ट लॉन्चर पर कोपायलट एआई एकीकरण

अपडेट के बाद, होम स्क्रीन से दाईं ओर स्वाइप करने पर Glance, News और अब Copilot भी खुल जाता है। Microsoft Launcher पर Copilot AI सुविधाओं को सर्च बार पर आइकन के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है – एक ऐसा स्थान जो पहले Bing सर्च द्वारा उपयोग किया जाता था। हालाँकि, स्टैंडअलोन Copilot ऐप और Android लॉन्चर के माध्यम से इसे एक्सेस करने के बीच कोई उल्लेखनीय अंतर नहीं है।

हम माइक्रोसॉफ्ट लॉन्चर ऐप के बीटा संस्करण के माध्यम से कोपायलट की सुविधाओं तक पहुंचने में सक्षम थे, जिसमें टेक्स्ट और इमेज जनरेशन जैसी सुविधाएं और खोज क्वेरी के जवाब उम्मीद के मुताबिक काम कर रहे थे। हालाँकि, स्टैंडअलोन कोपायलट ऐप और एंड्रॉइड लॉन्चर के माध्यम से इसे एक्सेस करने के बीच कोई खास अंतर नहीं है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

Apple WWDC 2024 कीनोट आज: लाइवस्ट्रीम कैसे देखें, पूरा इवेंट शेड्यूल और क्या उम्मीद करें


सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 6, गैलेक्सी रिंग कथित तौर पर एफसीसी पर सूचीबद्ध; बैटरी रेटिंग, रिंग साइज रेंज का पता चला



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin