September 19, 2024
A.I

eBay Introduces AI-Powered ‘Shop the Look’ Feature to Find Personalised Outfits

  • August 18, 2024
  • 1 min read
eBay Introduces AI-Powered ‘Shop the Look’ Feature to Find Personalised Outfits

लोकप्रिय अमेरिकी ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म eBay ने iOS ऐप उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-आधारित फीचर जोड़ा है। ‘शॉप द लुक’ नामक इस फीचर से उपयोगकर्ता आउटफिट इंस्पिरेशन की जांच कर सकते हैं और जनरेटिव AI क्षमताओं के माध्यम से समान वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि यह फीचर उपयोगकर्ता के ऑन-प्लेटफॉर्म व्यवहार के आधार पर वैयक्तिकृत किया जाएगा और उन्हें विशेष लुक के लिए खरीदारी करने और यह समझने में मदद करेगा कि विभिन्न आइटम एक-दूसरे के पूरक कैसे हैं। यह फीचर फिलहाल केवल यूएस और यूके में उपलब्ध है।

मंगलवार को एक सामुदायिक पोस्ट में, eBay ने इस नए फीचर की घोषणा की। AI-संचालित शॉप द लुक फीचर की घोषणा करते हुए, पोस्ट में कहा गया, “शॉप द लुक लुक का एक इमर्सिव कैरोसेल है, जो हमारे ग्राहकों के शॉपिंग इतिहास के अनुसार तैयार किया गया है, जिसमें इंटरैक्टिव हॉटस्पॉट हैं जो समान आइटम और आउटफिट प्रेरणाओं को प्रकट करते हैं।”

यूएस या यूके में रहने वाला कोई भी iOS उपयोगकर्ता ऐप खोलकर होम पेज पर शॉप द लुक कैरोसेल के साथ-साथ फैशन लैंडिंग पेज भी देख सकता है। यह सेक्शन एक सरल कैरोसेल है, जहाँ उपयोगकर्ता विभिन्न शैलियों और थीम में वर्गीकृत विभिन्न पोशाक पहने हुए मॉडल देखेंगे। किसी पोशाक पर क्लिक करने पर, उपयोगकर्ता विभिन्न पोशाक आइटम के लिए इंटरैक्टिव हॉटस्पॉट बटन देखेंगे। उदाहरण के लिए, टॉप, स्कर्ट और बूट पहनने वाली महिला को आइटम के अनुरूप तीन हॉटस्पॉट दिखाई देंगे। किसी भी बटन पर क्लिक करने पर समान आइटम वाला एक पैनल खुल जाएगा। eBay का कहना है कि विकल्पों में लग्जरी आइटम के साथ-साथ प्री-ओन्ड आइटम भी शामिल होंगे।

यह फीचर ईकॉमर्स प्लैटफ़ॉर्म के रिकमेंडेशन इंजन का भी इस्तेमाल करता है और यूजर की शॉपिंग और इन-ऐप व्यवहार के आधार पर कैरोसेल में आउटफिट का सुझाव देता है। एक एल्गोरिदम इस व्यवहार का विश्लेषण करता है और अन्य आउटफिट की पहचान करता है जो उन्हें पसंद आ सकते हैं और फिर कैरोसेल में दिखाए जाते हैं। पोस्ट में आगे कहा गया है, “इस दृष्टिकोण के साथ, हम एक ऐसा शॉपिंग अनुभव प्रदान करते हैं जो न केवल हमारे ग्राहकों की प्राथमिकताओं को समझता है, बल्कि समय के साथ उनके साथ विकसित भी होता है।”

ईबे ने यह भी बताया कि यह सुविधा उपयोगकर्ताओं के लिए नवीनतम रुझानों की पहचान करने और किसी विशेष अलमारी के साथ स्वाभाविक रूप से फैशन आइटम को एकीकृत करने की समझ विकसित करने में सहायक हो सकती है। यह सुविधा उन उपयोगकर्ताओं को दिखाई देगी जिन्होंने पिछले 180 दिनों में कम से कम 10 फैशन आइटम देखे हैं। ईकॉमर्स प्लेटफ़ॉर्म ने यह भी कहा कि एक Android ऐप पर काम चल रहा है और इस साल के अंत में लॉन्च हो सकता है। हालाँकि, इसने अन्य क्षेत्रों में इस सुविधा का विस्तार करने की कोई योजना साझा नहीं की।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

मैसेंजर अब आपको HD फोटो भेजने, साझा एल्बम बनाने, 100MB तक की फ़ाइलें भेजने की सुविधा देता है


आईएमएफ ने बिटकॉइन गठबंधन के कारण अल साल्वाडोर को वित्तीय सहायता रोक दी: रिपोर्ट



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin