September 19, 2024
A.I

Gemini AI Olympics Ad Receives Backlash Online, Google Reportedly Takes It Down

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Gemini AI Olympics Ad Receives Backlash Online, Google Reportedly Takes It Down

पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए हाल ही में अमेरिका में प्रसारित किए गए जेमिनी एआई विज्ञापन को कथित तौर पर ऑनलाइन आलोचना मिलने के बाद हटा लिया गया है। कहा जाता है कि Google ने एक बयान जारी किया है जिसमें इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि उसने ओलंपिक आयोजन के दौरान विज्ञापन को प्रसारित होने से हटाने के लिए सार्वजनिक प्रतिक्रिया ली, लेकिन इसके पीछे के विचार का बचाव भी किया। मानवीय भावनाओं को कम करके और उनकी जगह AI का इस्तेमाल करने के लिए विज्ञापन की काफी आलोचना की गई थी। विशेष रूप से, टेक दिग्गज खेल आयोजन के दौरान टीम यूएसए का आधिकारिक “सर्च एआई पार्टनर” भी है।

जेमिनी एआई विज्ञापन की ऑनलाइन आलोचना

60 सेकंड के इस वीडियो की शुरुआत एक पिता के मोनोलॉग से होती है, जिसमें वह अपनी बेटी के बारे में बताता है कि वह अमेरिकी ट्रैक एथलीट सिडनी मैकलॉघलिन-लेवरोन की बहुत बड़ी प्रशंसक है और ओलंपियन को एक पत्र लिखना चाहती है, जिसमें वह यह बताए कि वह एथलीट से कैसे प्रेरित है और एक दिन उसका रिकॉर्ड तोड़ना चाहती है। अंत में, मोनोलॉग को जेमिनी एआई प्रॉम्प्ट के रूप में प्रकट किया जाता है। विज्ञापन तब समाप्त होता है जब चैटबॉट एक प्रशंसक पत्र बनाता है, जिसमें प्रॉम्प्ट से सभी विवरण शामिल होते हैं।

26 जुलाई को विज्ञापन प्रसारित होने के बाद, विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर नेटिज़न्स ने इसकी आलोचना की। कई लोगों ने एक ऐसा पत्र भेजने के उद्देश्य पर सवाल उठाया जो उन्होंने खुद नहीं लिखा था। अन्य लोगों ने विज्ञापन की टोन-डेफ़ प्रकृति की आलोचना की जो “मानवीय संबंधों” को कमज़ोर करती है।

विज्ञापन के नकारात्मक स्वागत को देखते हुए, Google ने कथित तौर पर विज्ञापन को हटा दिया। इसने वैरायटी को एक बयान भी जारी किया और कहा, “हालांकि विज्ञापन को प्रसारित होने से पहले अच्छी तरह से परखा गया था, लेकिन फीडबैक को देखते हुए, हमने विज्ञापन को अपने ओलंपिक रोटेशन से हटाने का फैसला किया है।”

हालांकि, टेक दिग्गज ने विज्ञापन के पीछे के विचार का भी बचाव किया, जिसे कथित तौर पर कंपनी की इन-हाउस क्रिएटिव टीम द्वारा बनाया गया था। “हम मानते हैं कि AI मानव रचनात्मकता को बढ़ाने के लिए एक बेहतरीन उपकरण हो सकता है, लेकिन इसे कभी भी प्रतिस्थापित नहीं कर सकता। हमारा लक्ष्य टीम यूएसए का जश्न मनाने वाली एक प्रामाणिक कहानी बनाना था। यह एक वास्तविक जीवन के ट्रैक उत्साही और उसके पिता को दिखाता है, और यह दिखाने का लक्ष्य रखता है कि जेमिनी ऐप किसी ऐसे व्यक्ति के लिए शुरुआती बिंदु, विचार स्टार्टर या शुरुआती मसौदा कैसे प्रदान कर सकता है जो अपने लेखन के लिए विचारों की तलाश कर रहा है, “Google ने प्रकाशन को बताया।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

कॉल ऑफ ड्यूटी: ब्लैक ऑप्स 6 मल्टीप्लेयर गेमप्ले लीक, मैप्स, मूवमेंट और बहुत कुछ दिखा



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin