September 19, 2024
A.I

Gemini AI Will Reportedly Be Integrated With Google Assistant Supported Earbuds

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Gemini AI Will Reportedly Be Integrated With Google Assistant Supported Earbuds

जेमिनी एआई को जल्द ही विशिष्ट ईयरबड्स के साथ एकीकृत किया जा सकता है, जिससे उपयोगकर्ता युग्मित स्मार्टफोन का उपयोग किए बिना कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) चैटबॉट तक पहुंच सकेंगे। Google लगातार अपने इन-हाउस AI चैटबॉट को कार्यक्षमता के साथ-साथ दायरे में भी विस्तारित कर रहा है। Google के अधिकांश ऐप अब जेमिनी टूल के साथ आते हैं, और एक नई रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी इसे और अधिक डिवाइस तक विस्तारित करने पर भी विचार कर सकती है। विशेष रूप से, कंपनी इस साल के अंत में Pixel Buds Pro 2 लॉन्च करने की भी अफवाह है।

जेमिनी एआई कथित तौर पर ईयरबड्स पर आएगा

9to5Google की एक रिपोर्ट के अनुसार, उपयोगकर्ता जल्द ही अपने इयरफ़ोन के ज़रिए सीधे Gemini तक पहुँच पाएँगे। प्रकाशन ने Google ऐप वर्शन 15.31 में कोड की स्ट्रिंग्स में इस एकीकरण के सबूत पाए। स्ट्रिंग्स में से एक में लाइन थी, “इयरबड्स पर Gemini से बात करें।”

इसके अलावा, एक और स्ट्रिंग में “बड्स नोटिफिकेशन पर असिस्टेंट बिस्टो जेमिनी” का उल्लेख किया गया है, जिसके बाद “आपका नया AI असिस्टेंट हेडफ़ोन पर है”। ये दो संदेश उल्लेखनीय हैं। जबकि बाद वाला हाइलाइट करता है कि जेमिनी AI हेडफ़ोन पर आएगा, पहले वाले में “बिस्टो” फॉर्म फैक्टर का उल्लेख है। बिस्टो शब्द का इस्तेमाल सबसे पहले Google ने 2017 में किया था और इसमें हेडफ़ोन की एक श्रेणी शामिल है जो Google Assistant चलाते हैं।

इसलिए, जानकारी के आधार पर, ऐसा प्रतीत होता है कि जेमिनी एआई केवल उन ईयरबड्स और हेडफ़ोन पर उपलब्ध होगा जो Google Assistant के साथ एकीकृत हैं। इस एकीकरण का मुख्य लाभ यह होगा कि उपयोगकर्ता AI चैटबॉट को हाथों से मुक्त एक्सेस कर सकते हैं, बिना किसी प्रॉम्प्ट को टाइप करने के लिए फ़ोन का उपयोग करने की आवश्यकता के।

वर्तमान में, भले ही किसी स्मार्टफोन में डिफ़ॉल्ट वर्चुअल असिस्टेंट के रूप में जेमिनी हो, लेकिन “ओके गूगल” वाक्यांश के साथ इसे ट्रिगर करने से इयरफ़ोन का उपयोग करते समय Google सहायक सक्रिय हो जाता है। एकीकरण इसे बदल देगा ताकि जेमिनी को सीधे जोड़े गए इयरफ़ोन के माध्यम से सक्रिय किया जा सके।

गौर करने वाली बात यह है कि यह पहली बार नहीं है जब इस फीचर को टीज किया गया है। फरवरी में, एक रिपोर्ट में Google ऐप के बीटा वर्शन में इस फीचर के सबूत मिले थे। उस समय, कोड की एक स्ट्रिंग में यह संदेश था, “जेमिनी मोबाइल ऐप आपके हेडफ़ोन पर इसे एक्सेस करने योग्य बनाने के लिए उपलब्धता का विस्तार करने पर काम कर रहा है।” रिपोर्ट किए गए विकास के साथ, ऐसा प्रतीत होता है कि यह कार्यक्षमता रिलीज़ के करीब है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin